विशेष

धोनी ने चौका मार दिलाई जीत, स्टेडियम में भावुक हुई पत्नी साक्षी, नन्हीं फैन भी लगी रोने, देखें Video

पुराने रंग में लौटे धोनी, 300 के स्ट्राइक रेट से जड़ें रन, चेन्नई फाइनल में, मैच देख भावुक हुई पत्नी

इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के रूप में क्रिकेट का रोमांच चरम पर है. इस लीग को दुनिया की सबसे चर्चित क्रिकेट लीग कहा जाता है. IPL 2021 के दूसरे चरण में फैंस को एक के बाद एक शानदार मुकाबले देखने को मिल रहे हैं. आईपीएल 2021 को अपनी टॉप-4 टीमें मिल गई है और बीते कल चेन्नई सुपर किंग्स एवं दिल्ली कैपिटल्स के बीच पहला क्वालीफायर मुकाबला खेला जा चुका है.

dc

चेन्नई सुपर किंग्स एवं दिल्ली कैपिटल्स के बीच फैंस को एक बार फिर से रोमांचक मुकाबला देखने को मिला. इस मुकाबले को धोनी के धुरंधरों ने अपने नाम कर लिया. अंतिम कुछ गेंदों पर धोनी ने शानदार बल्लेबाजी और उन्होंने 6 गेंदों में 300 के स्ट्राइक रेट से खेलते हुए 18 रन बनाकर अपनी टीम को जीत दिला दी.

dc vs csk

धोनी ने चौका लगाकर एक बार फिर से चेन्नई को IPL के फाइनल में पहुंचा दिया है. बता दें कि, चेन्नई आईपीएल के 14 सालों के इतिहास में 9वीं बार फाइनल मैच खेलेंगी. बीते कल हुए मुकाबले में चेन्नई और दिल्ली के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली. धोनी ने टॉस जीता और ऋषभ पंत की टीम दिल्ली को पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया.

dc vs csk

पहले बल्लेबाजी करते हुए ऋषभ पंत की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट खोकर 172 रन बनाए. दिल्ली की ओर से सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ और कप्तान पंत ने शानदार बल्लेबाजी की और दोनों ने अर्द्धशतक जड़ दिया. पृथ्वी ने 34 गेंदों में 60 जबकि पंत ने नाबाद 37 गेंदों में 51 रन बनाए.

dc rishabh and prithvi

173 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई के लिए सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ ने 50 गेंदों में 70 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली. वहीं रॉबिन उथप्पा ने 44 गेंदों में 63 रनों का योगदान दिया. अंतिम कुछ ओवरों में मैच थोड़ा फंसता हुआ दिखा. जबकि आख़िरी ओवर में चेन्नई को जीत के लिए 13 रनों की दरकार थी.

csk

आख़िरी ओवर में क्रीज पर मौजूद थे धोनी. धोनी को क्रीज पर देखकर पूरे स्टेडियम में ‘धोनी-धोनी’ नाम ही गूंज रहा था.

धोनी ने दो गेंद शेष रहते अपनी टीम को जीत दिला दी. इससे पहले एक विकेट गिरने पर चेन्नई के की एक नन्हीं समर्थक रोने लगे थी हालांकि धोनी ने मैच जिताया तो वो मुस्कुराई और फिर धोनी ने पास जाकर उसे मैच की गेंद भेंट की..

csk

इसी बीच धोनी की पत्नी साक्षी धोनी भी भावुक नज़र आईं और उनकी आंखों से आंसू निकल पड़े.

csk

कोहली भी हुए धोनी के मुरीद…

धोनी की छोटी लेकिन दमदार पारी के विराट कोहली भी मुरीद हो गए और उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि, ‘और अब किंग की वापसी हो गई है. दुनिया के सबसे महान फिनिशर. आज की पारी ने मुझे सीट से उठने के लिए मजबूर कर दिया.’

Back to top button