बॉलीवुड

अपनी इमेज बचाने के लिए मुकर गए थे प्यार से – जब रेखा ने अमिताभ के लिए कही थी यह बात

बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्रियों में से एक हैं रेखा। जी हां रेखा ने बॉलीवुड में काफ़ी नाम कमाया है। इतना ही नहीं अभिनेत्री रेखा की एक फ़िल्म है, जिसका नाम ‘खूबसूरत’ है। इस फ़िल्म का गाना उम्मीद है कि हर किसी के जुबां पर होगा। जो संगीत से लगाव रखता है। फ़िर भी नहीं पता तो बता देते हैं कि गाने का बोल वही है। जिसमें रेखा सारे नियम तोड़ने की बात करती हैं। बता दें कि रेखा, इस फिल्म में जिस तरह से निडर नजर आईं, उसी तरह वह अपनी असल जिंदगी में भी हैं। आज बॉलीवुड की इस दिग्गज अभिनेत्री का (Rekha Birthday) जन्मदिन है। रेखा आज यानी रविवार को अपना 67वां जन्मदिन मना रही हैं।

rekha

रेखा को हमेशा उनके रंग और उनकी पर्सनल लाइफ को लेकर आंका गया। ऐसे में यह कहना गलत नहीं होगा कि वह बॉलीवुड की वो अटूट कलाकार हैं, जिन्हें आज वो जहां हैं, वहां तक ​​पहुंचने के लिए कई तूफानों से जूझना पड़ा।

rekha

बता दें कि उनके जन्मदिन के इस खास मौके पर बॉलीवुड कलाकारों के साथ-साथ आम लोग भी उन्हें खूब सारी बधाइयां दे रहे हैं। रेखा ने बतौर चाइल्ड एक्ट्रेस फिल्म ‘गुट्टू’ से हिंदी सिनेमा में कदम रखा था और इसके बाद वह कई हिट फिल्मों में नजर आई थीं। रेखा अपने करियर से इतर कई बार एक्टर अमिताभ बच्चन के साथ अपने अफेयर को लेकर भी चर्चा में रह चुकी हैं। हालांकि अमिताभ बच्चन ने रेखा संग अफेयर से साफ इंकार कर दिया था, जिसपर एक्ट्रेस का कहना था कि वह बहुत ओल्ड फैशंड हैं, बस अपनी छवि बचाना चाहते हैं।

बता दें कि 1984 में फिल्मफेयर को दिए इंटरव्यू में रेखा से सवाल किया गया कि अमिताभ बच्चन ने तो आपके साथ अपने अफेयर पर साफ इंकार कर दिया है। इसका जवाब देते हुए एक्ट्रेस ने कहा कि, “उन्हें ऐसा क्यों नहीं करना चाहिए? उन्होंने ऐसा अपनी छवि बचाने के लिए, अपना परिवार बचाने के लिए और अपने बच्चों को बचाने के लिए किया। मुझे लगता है कि यह अच्छा है।”

amitabh bachchan and rekha

वहीं अमिताभ बच्चन के बारे में बात करते हुए रेखा ने आगे कहा था कि, “मुझे फर्क नहीं पड़ता कि लोग क्या सोचते हैं, लोगों को उनके लिए मेरे प्यार और मेरे लिए उनके प्यार को क्यों जानना चाहिए? मैं उन्हें प्यार करती हूं, वो मुझे प्यार करते हैं, बस खत्म। मुझे फर्क नहीं पड़ता है कि बाकी लोग इस बारे में क्या सोचते हैं। अगर उन्होंने निजी तौर पर ऐसा कुछ कहा होता तो मैं जाहिर है कि नाराज होती।”

इतना ही नही अमिताभ बच्चन के बारे में बात करते हुए रेखा ने आगे कहा था कि, “लेकिन क्या कभी उन्होंने मेरे साथ ऐसा किया? मैं आपसे पूछती हूं, तो मैं क्यों इस चीज की परवाह करूं कि उन्होंने सार्वजनिक तौर पर क्या कहा। मुझे मालूम है कि लोग कह रहे होंगे कि बेचारी रेखा, पागल है उसपर, फिर भी देखो। मैं इस दया के लायक भी हूं। मिस्टर बच्चन अभी भी पुराने ख्यालात के हैं, वह किसी का दिल नहीं दुखाना चाहते तो उनकी पत्नी का क्यों दिल दुखाएं।”

आख़िर में बता दें कि रेखा से अफेयर के सिलसिले में अमिताभ बच्चन से बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस सिमी गरेवाल ने अपने शो में भी सवाल किया था। जिसपर एक्टर का कहना था कि, “हमारे बीच ऐसा कुछ नहीं है, यह केवल मीडिया का बनाया हुआ खेल है।” उनके अलावा रेखा ने भी सिमी गरेवाल के शो में बिग बी से अफेयर की बात से साफ इंकार किया था।

Back to top button