बॉलीवुड

KBC: इस सवाल के कारण अमिताभ बच्चन को हाथ जोड़कर मांगनी पड़ी थी माफ़ी, हिन्दू राजा का किया था अपमान

KBC: अमिताभ बच्चन पूछ बैठे थे ऐसा सवाल, बाद में नेशनल टेलीविज़न पर मांगनी पड़ी थी माफ़ी

देश के सबसे मशहूर रियलिटी शो में एक है महानायक अमिताभ बच्चन का शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’. इस शो की अपनी एक फैन फॉलोविंग है. देश के कई लोग इस शो को अपने परिवार के साथ देखना पसंद करते है. इस साल ‘कौन बनेगा करोड़पति’ का 13वां सीजन चल रहा है.

kbc

पिछले 21 सालों से कई कंटेस्टेंट्स इस शो के जरिये लाखों जीतकर अपने सपने पूरे कर चुके है. वहीं, कुछ ऐसे में भी हैं जिन्हे करोड़पति बनने का मौका मिला है. यह शो पिछले कई सालों से देश की जनता का प्रिय बना हुआ है. मशहूर होने के साथ ही यह शो विवादों से भी घिरा हुआ है. इस शो से जुड़ा ऐसा ही एक विवाद साल 2019 में सामने आया था. यह विवाद उस समय इतना बढ़ गया था कि अमिताभ बच्चन को इसके लिए माफी तक मांगनी पड़ी थी.

amitabh bachchan

छत्रपति शिवाजी का किया था अपमान
वर्ष 2019 के दौरान केबीसी शो चल रहा था. इसके एक एपिसोड को होस्ट करते हुए अमिताभ बच्चन ने छत्रपति शिवाजी महाराज से जुड़ा एक प्रश्न किया था. इस प्रश्न के दौरान अमिताभ ने पूछा था इनमे से कौन से शासक मुगल सम्राट औरंगजेब के समकालीन थे? इसके जवाब के लिए महाराणा प्रताप, राणा सांगा, महाराजा रणजीत सिंह और शिवाजी के ऑप्शन दिए गए. यह एपिसोड जैसे ही ऑन एयर हुआ तो लोग भड़क उठे. सोशल मीडिया पर यूजर्स ने छत्रपति शिवाजी को सिर्फ शिवाजी कहना उनका अपमान समझा. इस शो का विरोध करते हुए लोगों ने ट्विटर पर #BoycottSonyTv ट्रेंड चलाया था.


सोनी टीवी को मांगनी पड़ी थी माफी
इस सवाल पर विवाद हो जाने के बाद सोनी टीवी को भी बीच में आना पड़ा और माफ़ी मांगनी पड़ी. इस बाबत सोनी टीवी ने बयान जारी कर कहा था कि ‘कौन बनेगा करोड़पति के शो में असावधानी से छत्रपति शिवाजी महाराज का एक त्रुटिपूर्ण संदर्भ प्रसारित कर दिया गया था. इस मामले में हम खेद प्रकट करते हैं और माफ़ी मांगते है. इसके बाद शो के होस्ट महानायक बिग बी ने इस ट्वीट को रीट्वीट करते हुए लिखा था, ‘ हमारा इरादा छत्रपति शिवाजी महाराज का अपमान करने का बिल्कुल भी नहीं था. अगर इससे किसी की भावनाएं आहत हुई हैं, तो हम इसके लिए माफी चाहते हैं.’

amitabh bachchan

अमिताभ बच्चन के वर्कफ्रंट की बात करें तो उनकी कई सारी फिल्में पाइपलाइन में हैं. उनकी इमरान हाशमी के साथ हालिया फिल्म चेहरे भी रिलीज हो चुकी है. बीते दिनों उन्होंने फिल्म गुडबाय का शूट पूरा किया है. बात करें बिग बी की मोस्ट अवेटेड मूवी की तो वो ब्रह्मास्त्र है. इस फिल्म में उनके साथ आलिया भट्ट, रणबीर कपूर, नागार्जुन और मौनी रॉय लीड रोल में है.

उनकी इस फिल्म को अयान मुखर्जी द्वारा डायरेक्ट किया जा रहा है.इसके अलावा वह द ग्रेट मैन, माई डे, द इंटर्न, झुंड जैसी फिल्मों में भी नजर आने वाले हैं. इस समय अमिताभ छोटे पर्दे पर अपने सबसे बड़े शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ को होस्ट कर रहे है. उनके शो में पिछले दिनों रितेश देशमुख और उनकी पत्नी जेनेलिया डिसूज़ा पहुंचे थे. इस दौरान सभी ने काफी मस्ती की थी. जेनेलिया डिसूज़ा ने अमिताभ बच्चन से इस दौरान कई सवाल भी किये थे.

Back to top button