बॉलीवुड

15 साल की उम्र में रेखा के साथ हुई थी जबरदस्ती, देर तक चूमता रहा शख्स, लोग देख रहे थे तमाशा

बॉलीवुड की सदाबहार एक्ट्रेस रेखा(rekha) 67 साल की हो चुकी है. एक्ट्रेस की खूबसूरती के आगे आज की यंग एक्ट्रेस भी कमतर नज़र आती है. रेखा का जन्म 10 अक्टूबर, 1954 को मद्रास (चेन्नई) में हुआ था. एक्ट्रेस ने अपने करियर की शुरुआत चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में की थी. अभिनेत्री रेखा ने महज 4 साल की उम्र में तेलुगु फिलम ‘इंती गुट्टू’ में अभिनय किया था.

रेखा की पहली बॉलीवुड फिल्म 1969 में रिलीज हुई फिल्म ‘अनजाना सफर’ (Anjana Safar) थी. मगर कुछ कारणों से यह फिल्म 10 साल बाद रिलीज़ हुई थी. सूत्रों की माने तो फिल्म ‘अनजाना सफर’ की शूटिंग रेखा ने सिर्फ 15 साल की उम्र में ही शुरू कर दी थी. इस फिल्म के बारे में ये भी कहा जाता है कि, इस फिल्म के एक्टर ने एक सीन में रेखा को जबर्दस्ती Kiss कर लिया था.

rekha

इस फिल्म ‘अनजाना सफर’ की शूटिंग के दौरान उनके को-एक्टर बिस्‍वजीत रहे थे. इस फिल्म में एक सीन के दौरान उन्हें रेखा को किस करना था. मगर वह रेखा को जबरदस्ती करीब 5 मिनट तक KISS करते रहे थे. इस अचानक हुए हादसे के बाद रेखा सेट पर ही जोर जोर से रोने लगी थी. रेखा के लिए ये लम्हा किसी सेक्शुअल हैरेसमेंट से कम नहीं था. क्योंकि बिना बताए वह अभिनेता उन्हें काफी देर तक चूमता रहा. यासेर उस्मान ने रेखा के ऊपर ‘रेखा : द अनटोल्ड स्टोरी’ किताब लिखी है. इसमें भी इस बात का जिक्र किया गया है.

आपको बता दें कि, फिल्‍म ‘अनजाना सफर’ के दौरान रेखा सिर्फ 15 साल की ही थी. इस फिल्म के एक रोमांटिक सीन के दौरान रेखा और बिस्‍वजीत को एक किसिंग सीन फिल्माना था. इस बारे में मेकर्स ने रेखा को कुछ भी नहीं बताया था. कुछ रिपोर्ट्स की माने तो ये सीन जानबूझकर एक्ट्रेस को परेशान करने के लिए रखा गया था. सब कुछ तैयार हो जाने के बाद डायरेक्‍टर राजा नवाथे ने एक्‍शन बोला और एक्टर बिस्‍वजीत ने रेखा को Kiss करना शुरू कर दिया.

बिस्‍वजीत रेखा को करीब 5 मिनट तक चूमते ही रहे. बिस्‍वजीत ने जैसे ही रेखा को चूमा वह हैरान रह गई और डायरेक्टर ने भी कट नहीं बोला. इस दौरान बिस्‍वजीत रेखा को लगातार चूमते रहे. रेखा ने अपनी आँखें बंद कर ली थी और उनकी आखों से आंसू बहते नज़र आ रहे थे. सीन के बाद एक्ट्रेस रो रही थी और लोग तमाशा देख तालियां बजा रहे थे. इस मामले को लेकर उस समय विवाद इतना बढ़ गया था कि अमेरिका की ‘लाइफ मैग्जीन’ ने इस पर कवर स्टोरी छापी थी, जिसका टाइटल रखा गया था- ‘द किसिंग क्राइसिस ऑफ इंडिया.’

इस पूरे मामले में विवाद के बढ़ने के बाद बिस्‍वजीत ने अपने इस किसिंग सीन पर अपना पक्ष रखते हुए कहा था कि, उनसे किसी भी तरह की गलती नहीं हुई है. उन्होंने यह सब फिल्म के डायरेक्टर राजा नवाथे के कहने पर किया था. उनके मुताबिक यह एन्जॉयमेंट के लिए नहीं था, बल्कि फिल्म की डिमांड के लिए जरुरी था. ज्ञात होकि इस पूरे वाकये से एक्ट्रेस रेखा गुस्से में थी क्योंकि उन्हें सीन के दौरान चीट किया गया था.

Back to top button