राजनीति

Lakhimpur case: 12 घंटे तक बंद कमरे में आशीष मिश्रा से क्या हुई पूछताछ, जानिये हर एक बात

लखीमपुर कांड में पुलिस ने आशीष मिश्रा उर्फ मोनू को एक लंबी पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया है. आशीष मिश्रा केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा टेनी का बेटा है. आशीष शनिवार को सुबह 10 बजकर 40 मिनट पर क्राइम ब्रांच के कार्यालय में पर्यवेक्षण समिति के सामने प्रस्तुत हुआ था. आशीष सदर विधायक, मंत्री प्रतिनिधि और वकील के साथ पिछले दरवाजे से अंदर गया था, इसके बाद पुलिस की विशेष टीम 12 घंटे से लगातार उससे पूछताछ कर रही है. हालांकि पुलिस उसके जवाबों से संतुष्ट नहीं थी.

सबसे बड़ा सवाल यही था जिसकी चर्चा हर तरफ है. आशीष पर आरोप ये है कि किसानों को जिस थार कार से रौंदा गया वह आशीष चला रहा था. जबकि इसके बचाव में आशीष मिश्रा और उनके पिता व केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा की तरफ से लगातार ये बाते रखी जा रही है कि, घटनास्थल पर वो मौजूद ही नहीं था. इसी सवाल पर क्राइम ब्रांच ने भी आशीष मिश्रा से काफी लंबी पूछताछ की. जानकारी के मुताबिक पूछताछ के दौरान पुलिस ने आशीष को घटना से जुड़े कुछ वीडियो दिखाए तो आशीष ने भी कुछ वीडियो और डॉक्युमेंट्स क्राइम ब्रांच के सामने पेश कर दिए.

वही इस दौरान राज्यमंत्री अजय मिश्रा के कार्यालय के बाहर भाजपा समर्थकों की भारी भीड़ देखीं गई. इस दौरान लोगों ने काफी नारेबाजी भी की. ज्ञात होकि आरोपी आशीष मिश्रा , सदर विधायक योगेश वर्मा और मंत्री के प्रतिनिधि अरविंद सिंह संजय के साथ पुलिस द्वारा दिए गए तय समय से 20 मिनिट पहले ही क्राइम ब्रांच के ऑफिस पहुंच गया था. आशीष को एक कार पुलिस लाइन के अंदर छोड़ गई थी. इसके बाद वह यहाँ से स्कूटी पर बैठकर आगे पहुंचा था. इस दौरान आशीष ने कुर्ता पायजामा पहना हुआ था. उसके माथे पर तिलक लगा हुआ था. उसने रुमाल से अपना मुँह ढका हुआ था. वहीं मंत्री के प्रतिनिधि अरविंद सिंह संजय के पास नीले रंग का बैग था. जिसमे दस्तावेज़ रखे गए थे.

 ashish mishra

इस दौरान मीडिया को थोड़ी सी झलक दिखाने के बाद आशीष क्राइम ब्रांच के दफ्तर में घुस गया और इसके बाद दरवाजा बंद हो गया. इस हिंसा मामले में एक और खबर सामने आई कि जिस थार जीप ने किसानों की जान ली. उस थार का इंश्योरेंस खत्म हो गया था. इस गाड़ी का इंश्योरेंस 13 जुलाई 2018 से खत्म हो चुका है. ख़बरों के मुताबिक बताया जा रहा है कि यह गाड़ी केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के नाम पर है.

आशीष पुलिस के सामने शुक्रवार को नहीं पेश हुआ था

 ashish mishra

सूत्रों के मुताबिक आरोपी आशीष मिश्रा शुक्रवार को पुलिस के सामने पेश नहीं हुआ था. सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक उसका इन्तजार करने के बाद पुलिस ने सीआरपीसी की धारा 160 के तहत दूसरा नोटिस उसके घर पर चस्पा करते हुए शनिवार पूर्वाह्न 11 बजे तक पुलिस के सामने पेश होने को कहा था. इसके बाद आशीष शनिवार को समय सीमा खत्म होने के 20 मिनट पहले ही क्राइम ब्रांच के ऑफिस पहुंच गया था. आशीष मिश्रा की पेशी को लेकर सुबह ही स्थिति साफ हो गई थी. राज्यमंत्री अजय मिश्रा टेनी के कार्यालय में पहुंचने और वहां भाजपाईयों की भारी भीड़ को देखते हुए उम्मीद लगाई जा रही थी कि, आशीष कुछ ही देर में पेश हो जाएगा.

Back to top button