बॉलीवुड

‘अनुपमा’ के लिए पति ने छोड़ दी थी नौकरी और विदेश, भारत आकर की शादी, ऐसी है दोनों की प्रेम कहानी

छोटे पर्दे के लोकप्रिय धारावाहिक ‘अनुपमा’ से अभिनेत्री रुपाली गांगुली (Rupali Ganguly) ने बड़ी पहचान बनाई है. इस शो में रुपाली गांगुली ‘अनुपमा’ नाम के किरदार में देखने को मिल रही है. बीते साल शुरू हुआ यह शो बहुत कम समय में ही घर-घर में बेहद लोकप्रिय हो गया है और साथ ही इसके किरदार भी.

रुपाली गांगुली शो का मुख्य पात्र है. अपनी बेहतरीन अदाकारी से रुपाली ने हर किसी का दिल जीत लिया है और वे एक बेहतरीन अभिनेत्री के रूप में एक बार फिर से सामने आई है.

rupali ganguly

5 अप्रैल 1977 को जन्मीं 44 वर्षीय रुपाली शादीशुदा हैं और एक बेटे की मां हैं. बता दें कि उन्होंने अश्विन के वर्मा (Ashwin K Verma) से शादी की थी. आइए आज आपको इस कपल की प्रेम कहानी के बारे में बताते हैं.

रुपाली और अश्विन पहली बार एक एड शूट के लिए मिले थे. सालों पहले अश्विन एड शूट करने का काम करते थे और अब वे एक बिजनेसमैन हैं. वहीं रुपाली इससे पहले भी टीवी में काम कर चुकी हैं. पहली मुलाक़ात के बाद से ही दोनों के बीच दोस्ती का रिश्ता बन गया था. फिर धीरे-धीर दोस्ती प्यार में तब्दील होने लगी. दोनों ने एक-दूसरे को 5 सालों तक डेट किया था और फिर साल 2013 में शादी कर ली थी.

rupali ganguly

अपनी प्रेम कहानी के बारे में बात करते हुए अभिनेत्री ने एक साक्षात्कार में कहा था कि, ‘हम 12 साल तक दोस्त रहे थे. हम पहली बार तब मिले थे, जब मैंने उनके एक विज्ञापन में बतौर मॉडल काम किया था. इसके बाद हमारी दोस्ती हो गई और फिर हमने साथ में काम करना शुरू कर दिया था. मैं शुरू से उन पर काफी विश्वास की हूं. ऐसे में वह मेरे लिए एक दोस्त, मार्गदर्शक और फिलॉस्फर हैं. उन्होंने मुझे हमेशा टेलीविजन से जुड़े रहने के लिए प्रोत्साहित किया है. हमारे बीच दोस्ती कब प्यार में बदल गई, हमें ये पता ही नहीं चला था. मुझे बस इतना पता है कि, वह मुझसे बहुत प्यार करते हैं.’

rupali ganguly

6 फरवरी 2013 वो दिन था जब हमेशा-हमेशा के लिए रुपाली और अश्विन एक-दूसरे के हो गए. कपल ने अपने सालों पुराने रिश्ते को नया नाम दिया और बंगाली रीति-रिवाजों के साथ दोनों एक प्राइवेट सेरेमनी में शादी कर प्रेमी-प्रेमिका से पति-पत्नी बन गए.

rupali ganguly

शादी के बारे में एक साक्षात्कार में रुपाली ने कहा था कि, “मैं चिल्ला रही थी और नखरे कर रही थी, क्योंकि मेरे पास मेरी शादी में पहनने के लिए साड़ी नहीं थी. अश्विन का शांत स्वभाव था. उन्होंने मुझसे कहा, ‘तुम अपनी जींस क्यों नहीं पहनकर आती हो?’ फिर मैंने कुछ साड़ियों को निकाला, जो मैंने अपनी कोर्ट मैरिज के लिए खरीदी थीं, हालांकि वो कैंसिल हो गई थी, क्योंकि मेरे पास समय नहीं था.”

आगे अभिनेत्री ने बताया था कि, “यह एक साधारण साड़ी थी. फिर अपनी वास्तविक शादी की सुबह, मैंने इसे अपने डिजाइनर के पास थोड़ा ग्लैम करने के लिए भेजा. मैंने इसे एक पुराने ब्लाउज और पेटीकोट के साथ जोड़ा, जो मैंने अपने भाई की शादी में पहना था. आखिर में मेरा ब्लाउज बाहों के पास फट गया था, क्योंकि मैं उस वक्त मोटी थी. इस वजह से मुझे काफी हड़बड़ाहट हो गई थी. मैं सुबह खरीदारी करने गई, क्योंकि मेरे पास जूते भी नहीं थे. दोपहर 2 बजे मुझे एहसास हुआ कि, मेकअप करने वाला कोई नहीं है. मैंने एक मेकअप आर्टिस्ट को मना लिया, जो अपने दोस्तों के साथ शराब पी रहा था.”

rupali ganuly husband

बता दें कि शादी से पहले अश्विन अमेरिका मे नौकरी करते थे लेकिन अपने प्यार की खातिर वे विदेश और नौकरी छोड़कर भारत आ गए और रुपाली से शादी कर फिर यहीं बस गए.

rupali ganguly

रुपाली और अश्विन अब एक बेटे के माता-पिता है. बेटे का नाम रुद्रांश है जिसका जन्म साल 2015 में हुआ था.

rupali ganguly

Back to top button