बॉलीवुड

कमाई के मामले में शाहरुख को कड़ी टक्कर देती हैं गौरी खान, जानिये कितनी संपत्ति की है मालकिन

14 की उम्र में 19 के शाहरुख़ से प्यार कर बैठी थीं गौरी खान, बॉलीवुड अभिनेत्री की तरह लोकप्रिय है

हिंदी सिनेमा के मशहूर अभिनेता शाहरुख़ खान की पत्नी गौरी खान  51 साल की हो गई हैं. फिलहाल दोनों ही अपने बड़े बेटे आर्यन खान को लेकर बेहद चिंतीत और परेशान है. दरअसल, कपल के बेटे का नाम हाल ही में ड्रग्स मामले में सामने आया है और उसे फिलहाल न्यायिक हिरासत में रखा गया है. बहरहाल आइए आज आपको गौरी खान के बारे में कुछ दिलचस्प बातें बताते हैं.

गौरी खान किसी बॉलीवुड अभिनेत्री की तरह लोकप्रियता रखती हैं. शाहरुख़ खान की पत्नी के रूप में वे काफी चर्चित रहती हैं. आज ही के दिन साल 1970 में गौरी का जन्म देश की राजधानी नई दिल्ली में हुआ था. गौरी खान ने अपनी पहचान एक फिल्म प्रोड्यूसर और इंटीरियर डिजाइनर के रूप में बनाई है.

gauri khan

gauri khan

बता दें कि गौरी खान अब तक हिंदी सिनेमा और उद्योग जगत की कई प्रमुख हस्तियों के घर एवं दफ्तर डिजाइन कर कर चुकी हैं.

गौरी खान अपने इस काम से करोड़ों रुपये कमा लेती हैं. दिल्ली यूनिवर्सिटी के लेडी श्री राम कॉलेज से पढ़ाई करने वाली गौरी ने इतिहास में ग्रेजुएशन किया है.

14 की उम्र में 19 साल के शाहरुख़ पर आया दिल…

बताया जाता है कि गौरी खान को पहली नज़र में देखते ही शाहरुख़ खान उन पर अपना दिल हार बैठे थे. दोनों पहली बार एक पार्टी के दौरान मिले थे. उस समय शाहरुख़ खान 19 साल के थे जबकि गौरी की उम्र महज 14 साल थी. हालांकि दोनों को एक दूसरे से प्यार हो गया और दोनों ने एक दूसरे को 6 साल तक डेट किया. लेकिन पहली बार में गौरी ने शाहरुख़ से बात करने से मना कर दिया था.

6 साल तक रिश्ते में रहने के बाद शाहरुख़ और गौरी ने अपने प्यार को नया नाम देने का ऐलान किया. दोनों के धर्म अलग-अलग होने से कपल की शादी में दिक्कतें आई हालांकि आखिरकार दोनों के प्यार की जीत हुई और कपल ने 25 अक्तूबर 1991 को शादी कर ली. गौरतलब है कि इस समय तक शाहरुख़ ने हिंदी सिनेमा में कदम भी नहीं रखे थे.

शाहरुख़ और गौरी की जोड़ी हिंदी सिनेमा में काफी लोकप्रिय है. दोनों की जोड़ी को फैंस काफी पसंद करते हैं और कपल को फैंस का भरपूर प्यार मिलता है. शादी के बाद से बीते करीब 30 सालों से दोनों का साथ बना हुआ है.

तीन बच्चों की मां है गौरी…

gauri khan

शादी के 6 साल बाद गौरी खान मां बनी थी. गौरी ने अपने बड़े बेटे आर्यन खान को जन्म दिया था जो कि अब 23 साल का हो चुका है. इसके बाद शाहरुख़ और गौरी एक बेटी के माता-पिता बने. 21 साल की बेटी का नाम सुहाना खान है जो कि अक्सर चर्चा में बनी रहती हैं. साथ ही आपको बता दें कि इस जोड़ी का एक छोटा बेटा और है जिसका नाम अबराम खान है. अबराम का जन्म साल 2013 में हुआ था और वो 8 साल का है.

1600 करोड़ रूपये की संपत्ति की मालकिन हैं गौरी…

बात अब गौरी खान की कमाई और कुल संपत्ति की भी कर लेते हैं. आपको यह जानकार हैरानी होगी कि गौरी के पास बॉलीवुड के कई बड़े स्टार्स से भी अधिक की संपत्ति है.

प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, वे अकेली करीब 1600 करोड़ रूपये की संपत्ति की मालकिन हैं. वहीं शाहरुख़ खान 5100 करोड़ रुपये की संपत्ति के मालिक हैं.

gauri khan

इस बात में कोई दो राय नहीं है कि शाहरुख़ ने पत्नी गौरी खान से ज्यादा और बड़ी संपत्ति बनाई है हालांकि गौरी की कमाई भी बहुत अधिक है. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो दोनों मिलकर सालभर में करीब 256 करोड़ रुपए कमा लेते हैं.

200 करोड़ रुपये के घर में रहती हैं गौरी…

बता दें कि गौरी अपने पूरे परिवार के साथ मुंबई में ‘मन्नत’ नाम के घर में रहती हैं यह घर काफी आलीशान और खूबसूरत हैं. वहीं बेहद महंगा भी है. शाहरुख़ और गौरी के इस घर की कीमत 200 करोड़ रुपये बताई जाती है.

Back to top button