राशिफल

Rashifal 8 October: आज मां दुर्गा की कृपा से 4 राशियों का चमकेगा भाग्य, मिलेंगी ढेरों खुशियां

राशिफल ज्योतिष शास्त्र की वह विधा है, जिसके माध्यम से भविष्यवाणी की जाती है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से मिलने वाला शुभ-अशुभ फल ही राशिफल कहलाता है। प्रतिदिन ग्रहों की स्थिति के अनुसार उनसे जुड़े जातकों के जीवन में घटित होने वाली घटनाएं भी भिन्न-भिन्न होती हैं। हम आपको आज यानि शुक्रवार 8 अक्टूबर का राशिफल बता रहे हैं। आइए देखते हैं, आज आपके सितारे क्या कहते हैं। तो पढ़िए Rashifal 8 October 2021

maa durga

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज वाहन चलाते समय सावधानी रखें। युवा वर्ग उच्च शिक्षा के लिए बाहर जा सकते हैं। लव लाइफ में विवाद हो सकता है। स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन काफी बढ़िया रहेगा। स्वास्थ्य को फिट रखने के लिए स्पाइसी खाने से दूर रहें। दोस्तों के साथ विदेश यात्रा की प्लांनिग करेंगे। आज ऑफिस में आपके काम की तारीफ होगी। आपको उसका समाधान कर लेना चाहिए। विदेश में रह रहे किसी संबंधी से मिला उपहार आपको ख़ुशी दे सकता है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपके ज़हन में काम का दबाव होने के बावजूद आपका प्रिय आपके लिए ख़ुशी के पलों को लाएगा। रुपए-पैसे धन दौलत में लगातार वृद्धि होगी। संतान के करियर को लेकर परेशान रहेंगे। वाहन सावधानी से चलाएं। अचानक आपको गुस्सा आएगा, परंतु जल्द ही वह शांत भी हो जाएगा। स्टूडेंट्स के लिए दिन अनुकूल रहेगा। एग्जाम से रिलेटेड कोई शुभ समाचार मिल सकता हैं। वाणी में सौम्यता रहेगी। परिवार में सुख-शान्ति रहेगी। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपको अपने जीवनसाथी का सख़्त और रुखा पहलू देखने को मिल सकता है, जिसके चलते आप असहज महसूस करेंगे। अगर आज पहले से ली हुई जमीन को बेचना चाह रहें है तो आपको इससे काफी फायदा हो सकता है। इस राशि के जो लोग सोशल नेटवर्किंग से जुड़े हैं उनके लिए आज का दिन बढ़िया है। अध्ययन में मन लगेगा। लेन-देन में जल्दबाजी न करें। स्वास्थ्य की स्थिति बहुत बेहतर नहीं है, इसलिए हल्का और सुपाच्य भोजन ही करें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपको कोई शुभ समाचार सुनने को मिल सकता हैं। अत्यधिक खर्च पर अंकुश लगाएं। विदेश में रह रहे किसी रिश्तेदार से मिला तोहफ़ा आपके लिए ख़ुशी लेकर आएगा। आज प्रेम-संबंधों में अपने स्वतन्त्र विवेक का इस्तेमाल कीजिए। सहकर्मियों से उम्मीद के मुताबिक़ सहयोग नहीं मिलेगा। झगड़े-विवाद से दूर रहें और शांति से दिन बिताने का प्रयास करें। मान-सम्मान मिलेगा। शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा। युवाओं को कानून के उल्लंघन से बचना चाहिए।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज कोई नया इन्वेस्टमेंट न करें और जो भी कार्य है उसको सावधानीपूर्वक करें। आज कोई आपकी निजी समस्याओं को दूर करने में मदद करेगा। अगर पहले आपकी किसी रिश्तेदार से अनबन हुई है तो आज रिश्तों में सुधार हो सकता है। आज पारिवारिक सुख में कमी और जीवनसाथी से मतभेद उभरने का योग बन रहा है। धन के मार्ग में बहुत रुकावटें आएंगी। आपके जीवन-साथी के पारिवारिक सदस्यों की वजह से आपका दिन थोड़ा परेशानी भरा हो सकता है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

सुस्वादु खान-पान में रुचि बढ़ेगी। खर्चे बढ़ेगे लेकिन इसकी ज्यादा चिंता ना करें तो ही बेहतर है। आज दिल की बजाय दिमाग का ज़्यादा इस्तेमाल करें। खान-पान में लापरवाही बिल्कुल न बरतें। व्यापार के मामले में दिन सुखद बीतेगा। जल्दबाजी में कोई भूल हो सकती है, इसलिए हर काम सोचकर ही करें। आज किसी को पैसे भूलकर भी न उधार दें। आज साहित्य में रूचि बढ़ेगी, कुछ खास किताबें भी खरीद सकते हैं। अपने काम से पीछे न हटें।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

प्रियजनों के साथ गलतफहमी होने की संभावना है और उसके कारण आपके काम स्थगित हो जाएंगे। ना चाहते हुए भी फालतू खर्च बढ़ेगा। आज के दिन से अपने कामकाज में धीरे-धीरे तेजी लाना होगा का समय है. कार्य योजनाओं को पूरी तरह लागू करें। मामूली चोट, विवाद आदि से हानि संभव है। आज दिमागी और शारीरिक तौर पर व्यस्त रहेंगे। आज काम का बोझ थोड़ा कम होगा। लव पार्टनर से संबंध सुधर सकते हैं। भाग्यवश आपका साहस बढ़ा-चढ़ा रहेगा। बाहरी संबंधों से लाभ मिल सकता है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज अत्यधिक खर्चे से परेशान रहेंगे, सामाजिक कार्यों में भाग लेने से मन उत्साहित रहेगा। नई योजना को लेकर मन में उत्साह रहेगा। बिजनेस के लिए यात्रा पर जाना पड़ेगा। आपके किसी नए प्रॉजेक्‍ट पर अब काम शुरू हो सकता है। ज़मीन जायदाद के मामले में परिवार के कुछ लोग या फिर आपके आस-पास के ही कुछ लोग बड़ी परेशानी खड़ी कर सकते हैं। मानसिक शान्ति रहेगी। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। किसी पुराने मित्र का आगमन हो सकता है। शिक्षा के क्षेत्र में सफलता मिलेगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आप गलतफहमी का शिकार हो सकते हैं। नयी परियोजना पर काम करने से पहले अच्छी तरह सोच-विचार लें। विद्यार्थियों को कीमती समय बचाने की जरूरत है। युवाओं को ऐसे कोर्स की तलाश करनी होगी, जिनके जरिए प्रतिस्पर्धा में आगे बढ़ने का मौका मिले। कामकाज में मन कम ही लग पाएगा। बेवजह किसी पर गुस्सा हो सकते हैं। कामकाज में भाग-दौड़ बनी रहेगी। लव लाइफ में परेशानी बनी रहेगी। थकावट भी महसूस हो सकती है। काम का लोड भी बढ़ सकता है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

नौकरी में आपकी कड़ी मेहनत की वजह से प्रमोशन मिलने के योग हैं। धर्म आध्यात्म के मामले में आपकी रुचि बढ़ेगी और पढ़ाई के मामले में आज आपको काफी लाभ होगा। कार्यक्षेत्र में वरिष्ठ अधिकारी से किसी बात को लेकर आपकी अनबन हो सकती है। सगे संबंधियों के साथ तालमेल के खराबियों का सामना करना पड़ सकता है। व्यवहार और स्वभाव के जरिए आसपास के लोगों को आकर्षित करेंगे। पेशेवर मोर्चे पर अच्छा दौर शुरु होने की संभावना है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आप अपनी छुपी ख़ासियत का इस्तेमाल कर दिन को बेहतरीन बनाएंगे। आज आप मन को शांत रखकर विवादों को हल करने की कोशिश करें तो व्यवसाय के क्षेत्र में लाभ मिल सकता है। आपको जरा व्यवहारिक होने की जरूरत है, अति भावुकता आपको नुकसान पहुंचा सकती है। पैसों से जुड़े कुछ नए मौके आपको मिल सकते हैं। आज धन खर्च को लेकर सजगता बरतें। पैसों की बर्बादी भविष्य में गंभीर आर्थिक संकट में धकेल सकती है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज पठन-लेखन के क्षेत्र में आपकी अभिरूचि बढ़ेगी। धन संबंधित व्यवस्थित आयोजन कर पाएंगे। कानूनी विवाद में सफलता प्राप्‍त होगी। स्थान परिवर्तन की योजना सफल हो सकती है। दिन के उत्तरार्द्ध में उलझनों के बावजूद पराक्रम में वृद्धि होगी। अपनी समझदारी से नए अवसरों का फायदा उठाने की कोशिश करें। परिवार का पूरा समर्थन आपको मिल सकता है। मनोरंजन और रोमांस के मौके मिलेंगे। कार्यस्थल पर बेहतर प्रदर्शन वरिष्ठों की नजर में आपकी अच्छी तस्वीर प्रस्तुत करेगा।

आपने Rashifal 8 October 2021 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 8 October 2021 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 8 October 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button