विशेष

प्रेमी की खातिर सांप से कटवा सास को मरवाया, सुप्रीम कोर्ट बोला- हत्या का ये तरीका ट्रेंड में है

कहते हैं अपराधी का दिमाग बड़ा ही शातिर होता है। वह हमेशा घटना को इतनी चालाकी से अंजाम देता है कि किसी को कानों कान खबर नहीं होती है। हालांकि हर अपराध का एक न एक दिन भांडा जरूर फूटता है। अब राजस्थान के इस अनोखे मामले को ही ले लीजिए। यहां सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने आरोपी को सांप से डसवाकर महिला की हत्या करने के मामले में जमानत नहीं दी।

Supreme Court

चीफ जस्टिस (CJI) एनवी रमना, जस्टिस सूर्यकांत और जस्टिस हिमा कोहली की बेंच ने सुनवाई के दौरान ये भी कहा कि सांप से कटवाकर हत्या करना एक न्यू ट्रेंड भी होता जा रहा है। खासकर राजस्थान में ये बहुत कॉमन हो गया है।

Snake

आरोपी कृष्ण कुमार के वकील आदित्य चौधरी ने कोर्ट में अपनी दलील रखते हुए कहा कि आरोपी के खिलाफ कोई भी सबूत डायरेक्ट नहीं मिले हैं। उस पर आरोप यही है कि उसने अपने एक फ्रेंड के साथ जाकर दस हजार रुपए में सपेरे से जहरीला सांप खरीदा था। अब उसका दोस्त सांप या जहर क्यों खरीद रहा था ये किसी को नहीं पता था। उसे बोला गया था कि इसका इस्तेमाल दवा के लिए होगा। आरोपी तो सांप लेकर महिला के घर भी नहीं गया था। आरोपी इंजीनियरिंग छात्र है, इसलिए उसके फ्यूचर को देखते ही जमानत दी जाए।

आरोपी के वकील की इन दलीलों पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि हत्या के लिए जहरीले सांप का उपयोग राजस्थान में आम बात हो गई है। आपके द्वारा एक अपराध को करने के लिए नया तरीका अपनाया गया है। आप कथित तौर पर इस साजिश में शामिल थे। आप ने सपेरे के माध्यम से हत्या का बंदोबस्त किया। आप इस स्टेज पर जमानत के लायक नहीं हैं।

lawyer

दरअसल ये पूरा मामला  राजस्थान के झुंझुनू जिले के एक गांव का है। यहां अल्पना नामक लड़की की शादी 12 दिसंबर 2018 को आर्मी के एक जवान सचिन से हुई थी। हालांकि अल्पना का शादी के बाद भी अपने जयपुर स्थित प्रेमी से चक्कर चल रहा था। अल्पना के पति और देवर सेना में होने की वजह से घर से बाहर रहते थे। वहीं उसके ससुर भी जॉब की वजह से दूसरे शहर रहते थे। ऐसे में अल्पना अधिकतर अपनी सास सुबोध देवी के साथ अकेली रहती थी।

mobile

अल्पना फोन पर घंटों अपने प्रेमी मनीष से बात किया करती थी। सास को बहू के अफेयर की भनक लग गई। वह अक्सर उसे ताने भी मारा करती थी। ऐसे में अल्पना और उसके प्रेमी मनीष ने सास को मौत के घाट उतारने की साजिश रची। फिर 2 जून 2019 को सुबोध देवी कमरे में मृत मिली। उनकी मौत के डेढ़ महीने बाद अल्पना के ससुराल वालों को उस पर शक हुआ। उन्होंने न सिर्फ पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई बल्कि अपराध के सबूत भी दिए। इसमें अल्पना और मनीष का फोन नंबर भी शामिल था।

पुलिस ने जब दोनों की कॉल डिटेल्स चेक की तो 2 जून को अल्पना और मनीष के बीच 124 एवं अल्पना और कृष्ण कुमार के बीच 19 कॉल की जानकारी सामने आई। इसके बाद पुलिस ने इन सभी को 4 जनवरी, 2020 में गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के अनुसार अल्पना ने सास के तानों से तंग आकर प्रेमी संग उसकी हत्या की साजिश रची। इसके लिए उसके प्रेमी और दोस्तों ने झुनझुनु जिले के एक संपेरे से जहरीले सांप खरीदा। फिर उसे एक बैग में भरकर सास के कमरे में रख दिया। अगले दिन वह मृत पाई गई। जब उसे अस्पताल ले जाया गया तो खुलासा हुआ कि मौत की वजह सर्पदंश है।

Back to top button
?>