बॉलीवुड

हेमा से लेकर डिंपल कपाड़िया तक, इन 6 एक्ट्रेस का नहीं है कोई बेटा, दामादों ने पूरी की कमी

दामादों के रुप में इन अभिनेत्रियों को मिला बेटा, तनुजा से लेकर हेमा तक है बिना बेटे की मां

हिंदी सिनेमा में कई ऐसे अभिनेत्रियां है जिन्हें संतान का सुख नहीं मिला. वहीं कई अभिनेत्रियां ऐसी भी है जिनकी केवल बेटियां ही हुई और वे बेटे का सुख नहीं भोग सकी. हालांकि उन्हें बेटा मिला दामाद के रुप में. आज हम आपको बॉलीवुड की ऐसी ही 6 अदाकाराओं के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी ज़िंदगी में बेटे की कमी उनके दामादों ने पूरी की है.

डिंपल कपाड़िया…

dimple kapadia with akshay kumar

हिंदी सिनेमा की मशहूर अदाकारा डिंपल कपाड़िया ने महज 15-16 साल की उम्र में हिंदी सिनेमा के पहले सुपरस्टार रहे राजेश खन्ना से शादी कर ली थी. कपल का कोई बेटा नहीं हुआ लेकिन दोनों की दो बेटियां हुई. बड़ी बेटी का नाम ट्विंकल खन्ना है जो कि अभिनेत्री हैं. वहीं छोटी बेटी रिंकी खन्ना हैं. रिंकी भी फिल्मों में काम कर चुकी हैं. ट्विंकल की शादी सुपरस्टार अक्षय कुमार से साल 2001 में हुई थी. वहीं रिंकी ने साल 2004 में समीर सरण से शादी की थी. अपने दोनों ही दामाद से डिंपल एक अच्छा रिश्ता साझा करती हैं.

बबीता…

बबीता गुजरे दौर की अदाकारा हैं. बता दें कि वे मशहूर अभिनेता रणधीर कपूर की पत्नी हैं. दोनों ने साल 1971 में शादी की थी और दोनों दो बेटियों के माता-पिता हैं. कपल की बड़ी बेटी का नाम करिश्मा कपूर है जिन्हें पूरी दुनिया जानती हैं. वहीं छोटी बेटी करीना कपूर भी किसी पहचान की मोहताज नहीं है. करिश्मा की शादी तो टूट चुकी है. उन्होंने बिजनेसमैन संजय कपूर से शादी की थी और बाद में तलाक हो गया था. वहीं करीना की शादी साल 2012 में अभिनेता सैफ अली खान से हुई थी. बताया जाता है कि, सैफ और बबीता के बीच एक अच्छा रिश्ता है.

तनुजा…

तनुजा ने अपने दौर में कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया है. 78 वर्षीय इस अदाकारा की दो बेटियां हैं. मशहूर अभिनेत्री काजोल और छोटी बेटी तनीषा है. तनीषा ने तो 42 की उम्र में भी शादी नहीं की है जबकि काजोल की शादी साल 1999 में दिग्गज अभिनेता अजय देवगन से हुई थी. तनुजा, अपने दामाद अजय से बेहद प्यार करती है वहीं अजय भी उन्हें मां की तरह सम्मान देते हैं और प्यार करते हैं.

हेमा मालिनी…

गुजरे दौर की बेहद ख़ूबसूरत और मशहूर अदाकारा हेमा मालिनी ने साल 1980 में धर्मेंद्र से शादी की थी. दोनों दो बेटियों के माता-पिता बने. बड़ी बेटी का नाम ईशा देओल है जिनकी शादी साल 2012 में भरत तख्तानी से हुई थी जबकि छोटी बेटी अहाना ने साल 2014 में वैभव वोहरा संग सात फेरे लिए थे. हेमा का कोई बेटा न होने के बावजूद इस कमी को उनके दोनों दामादों ने पूरा किया है.

हेलेन…

सलमान खान के पिता और उनकी सौतेली मां हेलेन ने अर्पिता खान को गोद लिया था. सलीम और हेलेन की कोई संतान नहीं हुई थी लेकिन अर्पिता को उन्होंने अपनी बेटी माना और आयुष शर्मा को बेटे के रूप में देखा. अर्पिता की शादी आयुष शर्मा से हुई थी.

सोनी राजदान…

soni razdan

सोनी राजदान अभिनेत्री आलिया भट्ट की मां हैं. आलिया का अफ़ेयर कई सालों से अभिनता रणबीर कपूर के साथ चल रहा है और जल्द ही दोनों शादी करने वाले है. अतः सोनी को जल्द ही दामाद के रुप में बेटा मिलेगा.

Back to top button