बॉलीवुड

अब इस हाल में है इंडियन आइडल के पहले विजेता अभिजीत सावंत, कभी लोगों ने सड़क पर कर दी थी पिटाई

देश के सबसे चर्चित सिंगिंग रियलिटी शो इंडियन आइडल के पहले सीजन के विजेता रहे अभिजीत सावंत आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं. वे आज 40 साल के हो चुके हैं. अभिजीत का जन्म 7 अक्टूबर 1981 को मुंबई में हुआ था. उन्होंने अपनी गायकी से हर किसी को अपना मुरीद बना लिया था. आइए आज उनके जन्मदिन के मौके पर उनसे जुड़ी कुछ ख़ास बातों के बारे में जानते हैं.

घर-घर में लोकप्रिय हुए थे अभिजीत…

abhijeet sawant

इंडियन आइडल के अब तक 12 सीजन हो चुके हैं. इस लोकप्रिय रियलिटी शो की शुरुआत साल 2004 में हुई थी. इस दौरान इसका पहला सीजन आया था और अभिजीत सावंत के रूप में शो को अपना पहला विजेता मिला था. इस शो और अपनी दमदार गायकी की बदौलत अभिजीत घर-घर में काफी मशहूर हो गए थे.

अभिजीत का एल्बम…

abhijeet sawant

इंडियन आइडल का विजेता बनने के साथ ही अभिजीत सफलता के शिखर पर सवार थे. उन्हें हर कोई जानने लगा था और वे लगातार अपने काम में आगे बढ़ रहे थे. इंडियन आइडल की ट्रॉफी पर कब्जा जमाने के बाद अभिजीत ने अपना एल्बम लॉन्च किया था. उन्होंने अपना एल्बम अपने नाम पर ही रखा था. इसका नाम था ‘आप का अभिजीत’. यह सोनी चैनल द्वारा निकाला गया था.

abhijeet sawant

इस एल्बम का एक गाना ‘मुहब्बतें लुटाऊंगा’ हिट साबित हुआ था और लोगों ने इसे ख़ूब प्यार दिया था. बाद में गायक ने दूसरा एल्बम ‘जुनून’ के नाम से निकला. इसे भी फैंस की ओर से ख़ूब वाहवाही मिली और यह भी हिट की श्रेणी में शामिल हो गया. फिर अभिजीत को हिंदी सिनेमा में गाने का मौक़ा मिला. अभिजीत ने अभिनेता इमरान हाशमी की फिल्म ‘आशिक बनाया आपने’ के गाने ‘मरजावां को आवाज दी थी हालांकि इसके बाद इस युवा गायक का जादू फीका पड़ता चला गया और वे धीरे-धीरे गायब से होने लगे.

फिर किया डांस, ‘नच बलिए’ में आए नज़र…

अभिजीत का गायकी का करियर शानदार नहीं चल रहा था तो उन्होंने देश-दुनिया को अपनी नई प्रतिभा दिखाई. उन्होंने यह बताना चाहा कि वे डांस भी कर लेते हैं. अपनी पत्नी के साथ अभिजीत डांस रियलिटी शो ‘नच बलिए’ (सीजन 4) में नज़र आए. हालांकि दर्शकों ने गायक के डांस को नकार दिया. जल्द ही वे शो से बाहर हो गए.

एक्टिंग भी की, लेकिन फिर फ्लॉप…

गायकी और डांस में हाथ आजमाने के बाद अभिजीत सावंत ने अभिनय करने का मन भी मनाया. उन्हें फिल्म में काम भी मिल गया. फिल्म का नाम था ‘लॉटरी’. 20 मार्च 2009 को रिलीज हुई इस फिल्म में अभिजीत, रोहित अवस्थी के किरदार में नजर आए थे लेकिन उन्हें दर्शकों ने एक अभिनेता के रूप में भी पसंद नहीं किया. यह फिल्प बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिरी थी.

सड़क पर पब्लिक ने पीटा…

अभिजीत सावंत अपनी पेशेवर ज़िंदगी से इतर साल 2010 में एक अजीब से मामले को लेकर चर्चा में रहे थे. उन्हें भी यह समझ नहीं आया था कि आखिर उनके साथ ऐसा कैसे हो गया. दरअसल, बात यह है कि साल 2010 में सड़क पर लोगों ने अभिजीत सावंत की पिटाई कर डाली थी. हुआ कुछ यूं था कि अभिजीत अपनी एक दोस्त और गायिका प्राजक्ता शुक्रे के साथ कार से कहीं जा रहे थे. कार प्राजक्ता चला रही थी और उन्होंने एक स्कूटर को टक्कर मार दी थी. इसके चलते गुस्साई भीड़ का शिकार बन गए अभिजीत. कुछ लोगों ने गुस्से में उन्हें पीट दिया.

अब कहां और किस हाल में है…

बताया जाता है कि अभिजीत मुंबई में ही रहते हैं हालांकि जो लोकप्रियता उन्हें मिली थी वो लगातार खोते चले गए. अब वे अपना जीवन यापन करने के लिए छोटे-मोटे स्टेज शोज करते हैं. इंडियन आइडल का विजेता बनने के बावजूद वे हिंदी सिनेमा मे कुछ ख़ास कमाल नहीं दिखा सके और न ही गायकी की दुनिया में कुछ ख़ास कर पाए.

Back to top button