बॉलीवुड

मैं बहन की शादी नहीं होने दूंगा,….. ख़ूब शराब पीऊंगा, शाहरुख ने मरती हुई माँ को दिया था वचन

हिंदी सिनेमा के मशहूर अभिनेता शाहरुख़ खान इन दिनों अपने बेटे आर्यन खान को लेकर सुर्ख़ियों में बने हुए हैं. शाहरुख़ खान के लाड़ले को हाल ही में ड्रग्स मामले में हिरासत में लिया गया है. मुंबई से गोवा के लिए जा रहे एक जहाज में रेव पार्टी चल रही थी और आर्यन उसमें अपने कई दोस्तों के साथ मौजूद थे.

shahrukh khan

शाहरुख़ खान और उनकी पत्नी गौरी खान दोनों ही फिलहाल बेटे को लेकर चिंतित और परेशान है. हालांकि इसी बीच शाहरुख़ खान से जुड़े कई किस्से भी वायरल हो रहे हैं. उनसे जुड़ा एक ऐसा ही चर्चित किस्सा हम आपको बताने जा रहे हैं जब शाहरुख़ खान को शराब का चस्का लगा हुआ था और वे अपनी अस्पताल में भर्ती मां से उल्टी-सीधी बातें कर रहे थे. अभिनेता ने मां से यह तक कह दिया था कि अपनी बहन की शादी नहीं होने देंगे.

shahrukh khan

बता दें कि शाहरुख़ खान फ़िल्मी दुनिया में कदम रखने से पहले एक आम इंसान की तरह ही जीते थे. अपने जीवन में उन्होंने भी बहुत उतार-चढ़ाव देखा है. जब वे महज 15 साल के थे तब ही उनके सिर से पिता का साया उठ गया था. पिता के निधन के कारण शाहरुख़ मां के काफी करीब आ गए थे. हालांकि कुछ सालों बाद उनकी मां भी दुनिया से चल बसी. मां के निधन से शाहरुख़ अनाथ हो गए और इस सदमे ने उन्हें बुरी तरह तोड़कर रख दिया था.

shahrukh khan

शाहरुख़ की मां उनकी आंखों के सामने चली गई थी. शाहरुख़ अपनी मां फातिमा को अस्पताल में देखकर ख़ूब रोए थे और मां को अस्पताल में देखकर वे खुद की भावनाओं पर नियंत्रण नहीं रख सके थे. अपने एक साक्षात्कार में शाहरुख़ खान ने इस किस्से पर बात की थी. उन्होंने बताया था कि वे कुछ सोचकर अपनी मां से उल्टी-सीधी बातें करने लगे.

shahrukh khan

शाहरुख़ का ऐसा मानना था कि अगर वे अपनी मां से कुछ ऐसा कहेंगे जिससे वे परेशान होगी तो शायद उनकी मां बच जाएगी. शाहरुख़ ने बताया था कि ऐसे में उन्होंने अपनी मां से कहा था कि, मैं दीदी की शादी नहीं होने दूंगा. खूब शराब पीऊंगा. शराबी हो जाऊंगा. शाहरुख़ खुद को खुद की तरह से ही मनाते रहे हालांकि उनकी मां बच नहीं पाई थी.

गौरतलब है कि फिल्मों में कदम रखने से पहले शाहरुख़ खान ने छोटे पर्दे पर काम किया था. साल 1989 में ‘फ़ौजी’ नाम के टीवी धारावाहिक में शाहरुख़ खान देखने को मिले थे. बाद में उन्होंने साल 1992 में हिंदी सिनेमा में अपने कदम रखे थे. उनकी पहली फिल्म थी ‘दीवाना’. इस फिल्म में वे अभिनेता ऋषि कपूर और अभिनेत्री दिव्या भारती के साथ नज़र आए थे. फिल्म हिट रही थी.

शाहरुख़ खान देखते ही देखते हिंदी सिनेमा के एक मशहूर अभिनेता बन गए. वे अब तक कई शानदार फ़िल्में दे चुके हैं. बीते 28 सालों से शाहरुख़ फ़िल्मी दुनिया पर राज कर रहे हैं और उन्होंने एक आम लड़के से लेकर बॉलीवुड सुपरस्टार तक का शानदार सफ़र तय किया है.

shahrukh khan

बता दें कि शाहरुख़ दुनियाभर में मशहूर है और पूरी दुनिया में उनकी फैन फॉलोइंग है. इतना ही नहीं वे बॉलीवुड के साथ ही दुनिया के सबसे रईस अभिनेताओं में से एक हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, इस अभिनेता के पास करीब 5500 करोड़ रुपये की संपत्ति है.

shahrukh khan

शाहरुख़ ने साल 1991 में गौरी खान से शादी की थी. यह दोनों की लव मैरिज थी. कपल के तीन बच्चे हैं. बड़े बेटे का नाम आर्यन और छोटे बेटे का नाम अबराम खान है वहीं दोनों की एक सुहाना खान नाम की बेटी भी हैं.

 

Back to top button