बॉलीवुड

8 लोगों के साथ एक कमरे में रही, 2 साल वेट्रेस का काम किया, ऐसे आम लड़की से स्टार बनी नोरा फतेही

नोरा फ़तेही ने अपनी कड़ी मेहनत और संघर्ष से हिंदी सिनेमा में बहुत कम समय में ही अच्छा ख़ासा नाम कमा लिया है और खुद को उन्होंने बहुत शानदार तरीके से फिल्म इंडस्ट्री में स्थापित किया है. अभी हिंदी सिनेमा में नोरा को कुछ ही साल हुए है हालांकि वे तेजी से अपने पैर जमा रही हैं और फैंस का भी उन्हें भरपूर प्यार मिला है.

nora fatehi

नोरा फतेही आज इंडस्ट्री का एक चर्चित नाम है और वे एक शानदार जीवन जीती हैं, हालांकि पहले उनके साथ ऐसा नहीं था. कनाडा की इस लड़की ने जीवन में यहां तक पहुंचने के लिए संघर्ष किया है.

nora fatehi

कभी वे एक ही कमरे में 8 लोगों के साथ रही तो कभी छोटी ही उम्र में वेट्रेस के रूप में काम किया. कई मुश्किलों का उन्होंने सामना किया और इसके बाद आज वे इस मुकाम पर है.

nora fatehi

नोरा ने अपने एक हालिया साक्षात्कार में पुराने और संघर्ष के दिनों को याद किया है. अभिनेत्री ने खुद से जुड़े कई तरह के ख़ुलासे किए हैं.

उन्होंने अपनी निजी ज़िंदगी पर विस्तार से चर्चा की और बताया कि उन्हें कभी हिंदी भी नहीं आती थी और इसे लेकर उन्हें काफी कुछ सुनना पड़ा. लोग उन्हें बुरा-भला भी कह दिया करते थे. वहीं वे करियर में कास्टिंग कुछ का सामना भी कर चुकी है.

अभिनेत्री ने अपने साक्षात्कार में कहा कि, उन्होंने कनाडा में दो साल तक वेट्रेस का काम किया है. 16 साल की छोटी उम्र में ही अभिनेत्री ने यह काम करना शुरू कर दिया था. बता दें कि नोरा मूलरूप से कनाडा से ही संबंध रखती हैं. उनके मुताबिक़, कनाडा में एक ऐसी संस्कृति है, जहां सबके पास नौकरी होनी चाहिए. स्कूल के साथ-साथ वहां बच्चों को काम भी करना होता है.

आगे नोरा ने अपने संघर्ष के दिनों में बात करते हुए कहा कि, जब वे पीजी में रहती थीं तो उन्हें एक ही कमरे में 8 लड़कियों के साथ रहना पड़ता था. वहीं शुरुआत में अभिनेत्री की हिंदी ठीकठाक नहीं थी.

nora fatehi

हिंदी न आने के कारण भी उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ा. उनके मुताबिक़, ऐसे में कई बार लोगों द्वारा उन पर भद्दे कमेंट्स किए जाते थे.

नोरा ने इस दौरान यह भी बताया कि एक बार वे कास्टिंग काउच एजेंट से मिली थी. उसने अभिनेत्री का उनके चेहरे और बॉडी को लेकर मजाक उड़ाया था और उन पर गंदे कमेंट किए थे.

वर्कफ़्रंट की बात करें तो कई बेहतरीन गानों में अपने शानदार डांस का तड़का लगा चुकी इस अदाकारा को हाल ही में हिंदी सिनेमा के दिग्गज़ अभिनेता अजय देवगन की फिल्म ‘भुज’ में देखा गया था. यह फिल्म अगस्त में स्वतन्त्रता दिवस के मौके पर प्रदर्शित हुई थी.

Back to top button