विशेष

तालाब किनारे लेटी महिला के साथ हुआ दर्दनाक हादसा, मगरमच्छ ने खा लिए महिला के हाथ-पैर

यह तो आपने कई बार सुना होगा कि परिस्थितियां बदलते देर नहीं लगती, लेकिन अगले ही पल क्या होगा। इसका सहज अंदाज़ा शायद ही कोई लगा पाएं। जी हां कई बार इंसान के साथ ऐसी घटना हो जाती है जिसके बारे में उसने पल भर पहले कभी सोचा भी नहीं होता और अब ऐसी ही एक घटना फ्लोरिडा (Forida) से सामने आई है।

बता दें कि फ्लोरिडा में रहने वाली एक महिला कैनाल के पास लेट कर धूप सेंक रही थी। लेकिन उसे थोड़ा भी अंदाजा नहीं था कि इसके अगले ही पल उसपर ऐसा अटैक होगा, जो उसे मौत के नजदीक पहुंचा देगा। जी हां लेटे हुए महिला की आंख क्या लगी, उसके बाद उसके ऊपर एक मगरमच्छ ने अटैक (Alligator Attack Woman) कर दिया।

Alligator attacks women

गौरतलब हो कि यह घटना 4 अक्टूबर की बताई जा रही है। महिला फ्लोरिडा के संत पीटरस्बर्ग (St. Petersberg) में रहती थी। जानकारी के मुताबिक, घटना के दिन महिला, जो करीब 50 साल की बताई जा रही है। वह अपने घर के पास बने तालाब के पास लेटी थी। अचानक उसकी आंख लग गई और वह वही सो गई। उस दौरान उसने करवट ली और तालाब में गिर गई। इससे पहले कि वो पानी से बाहर निकलती, तालाब में मौजूद 11 फ़ीट के मगरमच्छ ने उसपर हमला कर उसके हाथ-पैर नोच लिए।

Alligator attacks women

बता दें कि महिला किसी से कोई मदद मांग पाती उससे पहले ही वह घटना का शिकार हो गई। मालूम हो कि महिला साल्ट क्रीक वाटरवे में बने कैनाल पर लेटी हुई थी। झपकी आने के बाद उसने जैसे ही करवट किया, पानी में गिर गई। इसके बाद मगरमच्छ ने देखते ही देखते उसपर अटैक कर दिया। हमले के बाद महिला मदद के लिए चीखी। लेकिन जब तक बगल से लोग उसे निकालने के लिए आते तब तक मगरमच्छ ने उसके पैर और हाथ चबा लिए थे। इसके बाद बड़ी मुश्किल से महिला को मगरमच्छ के जबड़े से खींचा गया औऱ वहां से उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां उसका इलाज चल रहा है।

वहीं इस घटना के बाद आसपास के इलाके में दहशत है। पुलिस को डर था कि ये मगरमच्छ कहीं फिर से लोगों पर हमला ना कर दें। इसी कारण रात में ही उसे पकड़ने के लिए टीम लग गई। कई घंटे की कोशिश के बाद पुलिस ने 10 फ़ीट 11 इंच लंबे मगरमच्छ को पकड़ लिया और बताया जा रहा है कि जिस जगह महिला लेटी थी, उस जगह पर रात को इलाके के कई बेसहारा और बेघर लोग सोने आते हैं। ऐसे में अगर मगरमच्छ को नहीं पकड़ा जाता तो आगे और भी हमले हो सकते थे।

Back to top button