बॉलीवुड

जब पराये मर्द के कमरे में अमृता को धकेल आए थे सैफ, करीबी ने ही तान दी थी बंदूक

साल 1991 में अभिनेता सैफ अली खान (Saif Ali Khan) ने पहली शादी की थी मशहूर अभिनेत्री अमृता सिंह (Amrita Singh) से. इस समय तक अमृता हिंदी सिनेमा का एक जाना-माना नाम बन चुकी थीं जबकि सैफ का तो एक अभिनेता के रूप में डेब्यू भी नहीं हुआ था. सैफ शादी के समय महज 20 साल के थे और अमृता की उम्र थी 32 साल. दोनों के बीच में उम्र का फ़ासला 12 साल का था.

saif-ali-khan-and-amrita-singh

सैफ और अमृता की शादी और उनके रिश्ते को लकर तरह-तरह की बातें हुई थी. एक तो दोनों के धर्म अलग-अलग थे. जहां सैफ मुस्लिम है तो वहीं अमृता सिंह सिख धर्म से संबंध रखती थीं. वहीं दोनों के बीच में उम्र का एक बड़ा अंतर भी था. हालांकि दोनों ने इनकी परवाह किए बिना शादी कर ली थी लेकिन कपल की शादी 13 सालों के बाद टूट गई थी.

saif ali khan and amrita singh

सैफ और अमृता सिंह दो बच्चों के माता-पिता बने. कपल की बेटी का नाम सारा अली खान है जो कि बॉलीवुड एक्ट्रेस बनकर नाम कमा रही हैं. वहीं बेटे का नाम इब्राहिम अली खान है. दोनों ही अपनी मां अमृता के साथ रहते हैं. लेकिन दोनों का ही अपने पिता से भी अच्छा रिश्ता है और दोनों अपने पिता सैफ से भी मिलते रहते हैं. हाल ही में सारा अली खान ने अपनी मां अमृता और पिता सैफ से जुड़े एक किस्से के बारे में बताया है जब अमृता सिंह को असल में कोई गोली मार देता.

saif ali khan and amrita

दरअसल, हाल ही में सारा अली खान को ‘Feet Up With The Stars’ के दूसरे सीजन में देखा गया था. इस दौरान सारा ने एक मजेदार किस्से का जिक्र किया था. उन्होंने बताया था कि एक बार उनके माता-पिता ने अपनी एक कॉमन फ्रेंड नीलू मर्चेंट के साथ प्रैंक करने का प्लान बनाया था हालांकि इसी बीच उनकी मां अमृता सिंह को असली गोली लग सकती थी. आइए जानते हैं कैसे ?

saif ali khan and amrita singh

किस्से का जिक्र करते हुए सारा अली खान ने कहा कि, “जब मेरी मां और मेरे पिता की शादी हुई थी, तो उन्होंने एक बार साथ मिलकर अपने चेहरे पर बूट पॉलिश लगाकर अपनी कॉमन फ्रेंड नीलू मर्चेंट को डराने का फैसला किया था. लेकिन, आखिरी समय में मेरे पिता ने दरवाजा खोला और मां को अंदर (नीलू मर्चेंट के कमरे में) धकेल दिया और दरवाजा बाहर से बंद कर दिया.”

sara ali khan and amrita singh

जानकारी के मुताबिक़, इस दौरान नीलू अपने पति के साथ अपने कमरे में सो रही थी और इस स्थिति में अमृता सिंह काफी डर-सहम गई थीं. आगे हुआ कुछ यूं कि जब नीलू के पति को चीख-पुकार की आवाज आई तो उन्होंने अपनी बंदूक निकाल ली और उसे अमृता पर तान दिया.

sara khan with saif and amrita

सारा ने आगे बताया था कि, “तो अब मेरी मां नीलू मर्चेंट के बेडरूम में थीं, जब वह अपने पति के साथ सो रही थीं. नीलू मर्चेंट के पति ने मेरी मां को गोली मार दी होती, लेकिन मेरी मां ने अपना हाथ ऊपर कर दिया और चिल्लाते हुए कहा था, ‘गोली मत चलाना, मैं ‘डिग्गी’ (अमृता सिंह का निकनेम) हूं.”

माता-पिता के साथ ऐसी शरारत करना चाहती है सारा…

sara ali khan and amrita singh

सारा ने इस दौरान माता-पिता के साथ की जाने वाली शरारत के बारे में ख़ुलासा करते हुए कहा कि, “मेरे दिमाग में मेरी मां और मेरे पिता के चेहरे पर बूट-पॉलिश वाला सीन घूमता रहता है. मुझे लगता है कि, अगर आप मुझे और मेरे माता-पिता को जानते हैं, तो आप वास्तव में जानते होंगे कि, मैं किस बारे में बात कर रही हूं, क्योंकि मैं भी ऐसा करने वाली हूं. मैं बूट पॉलिश लगाऊंगी और किसी के कमरे में जाऊंगी और ऐसा प्रैंक करूंगी.”

saif-ali-khan-and-amrita-singh

बता दें कि, सैफ और अमृता ने साल 2004 में तलाक लेकर अपनी 13 साल पुरानी शादी तोड़ ली थी. अमृता ने कभी दूसरी शादी नहीं की जबकि सैफ ने साल 2012 में करीना कपूर को अपनी दूसरी पत्नी बनाया था. करीना से भी सैफ के दो बच्चे हैं. दोनों बेटों का नाम तैमूर अली खान और जेह है.

saif ali khan amrita singh and kareena

Back to top button