बॉलीवुड

पकड़ा गया अक्षय कुमार का सबसे बड़ा झूठ, 25 साल से फैंस को बना रहे थे बेवकूफ, जाने सच्चाई

अक्षय कुमार को लोग बॉलीवुड का एक्शन खिलाड़ी भी कहते हैं। उन्होंने अपने फिल्मी करियर में एक से बढ़कर एक कई हिट फिल्में दी हैं। वे कराटे से लेकर मार्शल आर्ट्स तक हर चीज में माहिर हैं। कई फिल्मों में तो वे अपने स्टंट भी खुद ही कर लेते हैं। लोग उन्हें एक एक्शन बॉय के रूप में देखते हैं। 90 के दशक में उन्हें खिलाड़ी कुमार के नाम से भी जाना जाता था। इस दौर में उन्होंने खिलाड़ी शब्द वाली कई फिल्में भी की। इसमें उनकी 25 साल पहले आई फिल्म ‘खिलाड़ियों के खिलाड़ी’ भी शामिल है।

‘खिलाड़ियों के खिलाड़ी’ 1996 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म में अक्षय कुमार के साथ रेखा और रवीना टंडन भी थी। ये फिल्म 7 करोड़ के बजट में बनी थी। इस फिल्म ने तब 25 करोड़ से अधिक का बिजनेस किया था। ये फिल्म दर्शकों को बहुत पसंद आई थी। आज भी जब टीवी पर ये फिल्म आती है तो दर्शक इसे बड़े चाव के साथ देखते हैं।

अक्षय की यह फिल्म एक्शन सीन्स से भरी हुई थी। इसमें अक्षय कुमार का एक फाइट सीन भी था जो बहुत लोकप्रिय हुआ था। इसमें अक्षय WWE चैम्पियन अंडर टेकर से फाइट करते दिखे थे। इस लड़ाई में अक्षय ने अंडर टेकर को धूल चटा दी थी। हाल ही में फिल्म को 25 साल पूरे हुए हैं। ऐसे में अक्षय कुमार ने इस फिल्म के सबसे बड़े झूठ से पर्दा उठाया है।

दरअसल अब तक हम सभी यही समझ रहे थे कि फिल्म में अक्षय ने WWE चैम्पियन अंडर टेकर से फाइट की थी। लेकिन सच तो ये है कि अक्षय ने जिसके साथ फाइट की थी वह अंडर टेकर नहीं बल्कि मशहूर फाइटर ब्रयान ली थे। हालांकि उनके लुक की वजह से लोग आज तक यही समझते हैं कि फिल्म में अक्षय और अंडर टेकर की लड़ाई हुई थी। अक्षय ने इस राज का खुलासा सोशल मीडिया पर एक मजेदार मीम साझा करते हुए किया है।

25 साल बाद अक्षय कुमार की फिल्म के इस सच को सुन सिर्फ फैंस ही नहीं बल्कि फिल्म की एक्ट्रेसेस रेखा और रवीना टंडन भी हैरान रह गई। फैंस कहने लगे कि हम इतने सालों से बेवकूफ बन रहे थे। अक्षय बड़े कलाकार इंसान निकले। फाइटर को अंडर टेकर बताकर उन्होंने अपनी फिल्म भी हिट करवा ली। तब इसी सीन को लेकर दर्शक बार बार थिएटर आ जाया करते थे।

दिलचस्प बात ये है कि अक्षय कुमार की इस फिल्म के बाद असली अंडर टेकर ने उन्हें सोशल मीडिया पर रियल लाइफ फाइट का चैलेज दिया था। उन्होंने लिखा था कि ‘जब आप असली मैच के लिए तैयार हो जाये तो मुझे बताना।’ इस पर अक्षय ने कमेंट कर कहा था कि ‘भाई पहले मुझे अपना इंश्योरेंस चेक करने दो फिर मैं आपको बताता हूँ।’

अक्षय का यह मजेदार जवाब फैंस को भी बड़ा पसंद आया था। उन्होंने अक्षय के मजे लेते हुए कहा था कि ‘अंडर टेकर से फाइट कर अपनी हड्डी पसली मत तुड़वा लेना।’ वहीं कुछ ने कहा कि ‘अक्षय ने हमे इतने सालों से धोखे में रखा। हम तो सच में बेवकूफ़ बन गए।’ वैसे अक्षय के कुछ फैंस ने ये भी कहा कि ‘मिस्टर खिलाड़ी को अंडर टेकर का चैलेज स्वीकार कर लेना चाहिए।’

Back to top button