बॉलीवुड

2021 इन 11 सितारों के लिए रहा मनहूस, किसी की मां ने छोड़ा साथ, किसी ने खोया पिता

साल 2021 में छोटे पर्दे और बड़े पर्दे के कई ऐसे कलाकार रहे हैं जिन पर दुःखों का पहाड़ टूटा है. कई स्टार्स के सिर से माता या पिता का साया उठा है. आइए इस सूची में ऐसे ही स्टार्स के बारे में जानते हैं जिन्होंने इस साल अपने माता या पिता को खोया है.

मनोज बाजपेयी…

Manoj bajpai

जाने-माने अभिनेता मनोज बाजपेयी को हाल ही में गहरा दुःख पहुंचा है. बीते कल ख़बर आई कि मनोज के पिता राधाकांत बाजपेयी इस दुनिया में नहीं रहे. 83 साल की उम्र में अभिनेता के पिता ने आख़िरी सांस ली. बताया जा रहा है कि वे कई दिनों से बीमार चले रहे थे और दिल्ली में उनका इलाज हो रहा था हालांकि राधाकांत बाजपेयी को बचाया नहीं जा सका.

अक्षय कुमार…

akshay kumar

हिंदी सिनेमा के सुपरस्टार अक्षय कुमार इस साल अपनी माँ को खो दिया है. कुछ दिनों पहले ही अक्षय की 77 वर्षीय माँ अरुणा भाटिया ने इस दुनिया को अलविदा कहा है. 9 सितंबर को अक्षय कुमार का 54वां जन्मदिन था और इससे ठीक एक दिन पहले 8 सितंबर को अक्षय पर दुःखों का पहाड़ टूटा था. उनकी माँ की तबीयत ठीक नहीं थी और उन्हें मुंबई के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था. कुछ दिनों के इलाज के बाद अरुणा भाटिया ने दुनिया को अलविदा कह दिया था.

आनंद एल राय…

aanand l rai

8 सितंबर के दिन ही फिल्मकार आनंद एल राय पर भी दुःखों का पहाड़ टूटा था. जहां सुबह अक्षय की माँ का निधन हुआ तो वहीं दोपहर में आनंद की माँ चल बसी. अपनी माँ का अंतिम संस्कार करने के बाद अक्षय, आनंद की माँ के अंतिम संस्कार में भी शामिल हुए थे.

चंकी पांडे…

chunky pandey

कुछ दिनों पहले जाने-माने अभिनेता चंकी पांडे भी अपनी माँ को खो चुके हैं. बीते करीब 34 सालों से एक अभिनेता के रुप में फ़िल्मी दुनिया में सक्रिय चंकी की माँ स्नेहलता पांडे का निधन 85 साल की उम्र में हो गया था. 10 जुलाई 2021 को उन्होंने आख़िरी सांस ली थी. बताया जाता है कि स्नेहलता पांडे को दिल का दौरा पड़ा था और उन्हें बचाया नहीं जा सका.

शेखर सुमन…

shekhar suman

अभिनेता शेखर सुमन की माँ भी इस साल दुनिया छोड़ गई. अपनी माँ के निधन की जानकारी शेखर ने सोशल मीडिया के माध्यम से देते हुए शोक व्यक्त किया. शेखर की माँ ने इस साल जून माह में आख़िरी सांस ली थी.

अनु मलिक…

anu malik

अनु मलिक हिंदी सिनेमा के एक मशहूर संगीतकार और गायक हैं. कई फिल्मों में संगीत दे चुके अनु मलिक की माँ बिलकिस का इस साल निधन हो गया था. इस साल 25 जुलाई को अनु की माँ उनका साथ छोड़ गई थी. बताया जाता है कि वे 86 साल की थी.

शामक डावर…

shiamak davar

कुछ दिनों पहले ही शामक डावर की माँ ने दुनिया छोड़ी है. 23 सितंबर को शामक की मां पूरन एन डावर का निधन हो गया था. बता दें कि वे 99 वर्ष की थी और लंबे समय से बीमार थी. गौरतलब है कि शामक डावर हिंदी सिनेमा के एक बेहद लोकप्रिय डांस कोरियोग्राफर है.

हिना खान…

hina khan

छोटे पर्दे की लोकप्रिय अभिनेत्री हिना खान ने इस साल अपने पिता को खो दिया था. इस साल 20 अप्रैल को अभिनेत्री के पिता का निधन हो गया था. उनके पिता की मौत का कारण कार्डियक अरेस्ट को बताया गया था.

गौहर खान…

gauhar khan

टीवी की एक और मशहूर अदाकारा गौहर खान भी इस साल बड़ा दर्द झेल चुकी हैं. गौहर खान के पिता जफर अहमद भी अब इस दुनिया में नहीं है. जफर काफी समय से बीमार थे और इसी साल 5 मार्च को उनका निधन हो गया था.

राम कपूर…

ram kapoor

टीवी के मशहूर अभिनेता राम कपूर के पिता अनिल कपूर का इस साल अप्रैल माह में निधन हो गया था. अनिल की उम्र 74 वर्ष थी.

शरमन जोशी…

sharman joshi

अभिनेता शरमन जोशी अपने पिता को खो चुके हैं. इस साल उनके पिता अरविंद जोशी ने आख़िरी सांस ली. अरविंद जोशी एक गुजराती थिएटर एक्टर और डायरेक्टर थे.

Back to top button