राजनीति

इस संसदीय सीट से चुनाव जीतकर संसद भवन जाने की तैयारी में कंगना रनौत, चुनाव जीतना लगभग तय

बॉलीवुड में अपने कड़वे बोल और बयानों को लेकर चर्चा में रहने वाली एक्ट्रेस कंगना रनौत ( Kangana Ranaut) एक बार फिर खबरों में हैं. इस बार उन्होंने कोई नया बखेड़ा खड़ा नहीं किया है. इस बार ख़बरों में रहने की वजह है राजनीति. सूत्रों की माने तो एक्ट्रेस राजनीति में एंट्री लेने वाली है. कंगना रनौत ( Kangana Ranaut) हिमाचल प्रदेश की मंडी सीट पर होने वाले उपचुनाव में बीजेपी की उम्मीदवार बन सकती है. ये सीट मार्च में बीजेपी (bjp) सांसद रामस्वरूप शर्मा की मौत के बाद से ही खाली है.

कंगना को टिकट देने के लिए हुई सिफारिश

गौरतलब है कि 30 अक्टूबर को होने उपचुनाव में विधानसभा की तीन और लोकसभा की एक सीट पर वोट डाले जाने वाले हैं. बीजेपी (bjp) की तरफ से अभी किसी भी दावेदार का नाम सामने नहीं आया है. मगर कंगना को दावेदारों में सबसे आगे माना जा रहा है.

एक बड़े निजी अखबार की रिपोर्ट की माने तो कंगना ( Kangana Ranaut) ने खुद से इस चुनाव को लड़ने की इच्छा नहीं की है. बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व ने भी भावी उम्मीदवारों पर एक दौर की चर्चा कर ली है. है लेकिन पार्टी का एक धड़ा कंगना को टिकट देने के पक्ष में है. आपको बता दें कि कंगना रनौत मंडी जिले के भांबल गांव की रहने वाली है. हाल ही में एक्ट्रेस ने मनाली में अपना नया घर भी बनाया है. ये भी मंडी संसदीय क्षेत्र में ही बना हुआ है.

ये भी है टिकट के प्रमुख दावेदार
मंडी सीट पर इस उपचुनाव में जिन नेताओं का नाम दावेदारों की लिस्ट में शामिल है उसमे, पंकज जामवाल, निहाल चंद और ब्रिगेडियर कुशल ठाकुर शामिल हैं. पंकज जामवाल के बारे में बात करे तो वह जोगिंदरनगर से बीजेपी नेता और पूर्वोत्तर के सात राज्यों के लिए बीजेपी के संगठन सचिव अजय के छोटे भाई हैं. वहीं निहाल चंद सीएम जयराम ठाकुर के करीबी बताये जाते है. वहीं कुशल ठाकुर कारगिल युद्ध के हीरो रहे है. अब देखना यह होगा कि चुनाव कौन लड़ता है.

बता दें कि कंगना भी धीरे-धीरे पॉलिटिक्स में इंट्रेस्ट ले रही है. कुछ दिनों पहले ही उन्होंने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से उनके सरकारी आवास पर मीटिंग की थी. इस दौरान सूबे के सीएम ने एक्ट्रेस को अपनी महत्वाकांक्षी परियोजना ‘एक जिला-एक उत्पाद’ (ODOP) का ब्रांड एंबेसडर बनाया है. इस मुलाकात के बाद कंगना ने सीएम की काफी बढ़ चढ़कर तारीफ़ भी की थी. उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर लिखा, उत्तर प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्य नाथ जी से मिलकर बहुत अच्छा लगा… वे असाधारण रूप से जीवंत, वास्तविक और व्यक्तिगत रूप से प्रेरक हैं…। इस युवा, जोशीले और इस देश के सबसे चहेते और लोकप्रिय नेताओं में से एक के साथ दर्शकों का होना कितना खुशी और सौभाग्य की बात है.

इन जगहों पर होने है उपचुनाव

mandi election

आपको बता दें कि प्रदेश में फतेहपुर, जुब्बल कोथकाई और अर्की विधानसभा सीटों पर यह उपचुनाव होने वाले हैं. आर्की सीट 6 बार के सीएम रहे वीरभद्र सिंह के 8 जुलाई को निधन हो जाने के बाद से ही खाली है. इसके अलावा दी सीटें विधायकों की मौत के बाद से खाली है.

Back to top button