बॉलीवुड

इस वजह से रेखा संग कभी काम नहीं किया अमीर खान ने लेकिन हर बार मिलते थे गर्मजोशी से

गुजरे दौर की दिग्गज़ और सदाबहार अदाकारा रेखा ने अपने दौर में फ़िल्मी दुनिया में ख़ूब नाम कमाया. महज 15 से 16 साल की उम्र में रेखा ने फ़िल्मों में काम करना शुरू कर दिया था. रेखा की फ़िल्मों में काम करने की कोई इच्छा नहीं थी. वे तो अन्य बच्चों की तरह पढ़-लिख कर कुछ बनना चाहती थी हालांकि मां के कहने पर वे फ़िल्मों में आ गई. घर के हालातों को देखते हुए और मां के कहने पर रेखा ने फ़िल्मी दुनिया में एंट्री ली थी.

rekha

छोटी उम्र में ही रेखा के फ़िल्मी करियर का आगाज हो गया था. बहुत कम समय में रेखा ने फिल्म इंडस्ट्री में खुद को साबित कर दिया था और अपनी बेहतरीन अदाकारी की छाप छोड़ दी थी. रेखा की अदाकारी तो कमाल की रही ही साथ ही वे दर्शकों का दिल अपनी ख़ूबसूरती से भी जीतने में कामयाब रही. इतना ही नहीं वे डांस भी गजब का करती हैं और इसका भी उन्हें ख़ूब फ़ायदा मिला.

rekha

रेखा ने हिंदी सिनेमा को कई शानदार और यादगार फ़िल्में दी हैं. अपने दौर में रेखा ने लगभग हर बड़े अभिनेता के साथ काम किया और अपने काम का लोहा मनवाया. वहीं रेखा के साथ भी सभी एक्टर्स काम करना चाहते थे हालांकि रेखा की जोड़ी फ़िल्मी पर्दे पर मशहूर अभिनेता आमिर खान के साथ नहीं बन पाई. इस बात में कोई दो राय नहीं है कि दोनों अलग-अलग समय के कलाकार रहे हैं हालांकि फिर भी दोनों को एक साथ किसी फिल्म में नहीं देखा गया. बताया जाता है कि आमिर ने एक ख़ास वजह के चलते कभी रेखा के साथ काम करना उचित नहीं समझा.

rekha

दरअसल, आमिर खान के पिता ताहिर हुसैन के साथ रेखा ने एक फिल्म में काम किया था. फिल्म का नाम था ‘लॉकेट’. इस फिल्म की शूटिंग के दौरान आमिर को रेखा को बहुत नजदीक से देखने के साथ ही उन्हें नजदीक से जानने का मौक़ा भी मिला था. ताहिर की इस फिल्म के दौरान रेखा अपने काम के प्रति काफी लापरवाह हो गई थी और वे फिल्म के सेट पर देर से पहुंचती थी.

aamir khan and rekha

लॉकेट की शूटिंग के सेट पर अक्सर रेखा देर से पहुंचती थी और उनकी लेटलतीफ़ी के कारण आमिर खान के पिता को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता था. आमिर खान भी अच्छे से रेखा की इस लापरवाही से वाकिफ़ हो गए थे. बताया जाता है कि ऐसे में आमिर ने कभी भी रेखा के साथ काम नहीं किया.

aamir khan and rekha

आमिर खान के फ़िल्मी करियर की शुरुआत साल 1988 में आई फिल्म ‘क़यामत से क़यामत तक’ से हुई थी. वहीं इस समय तक तो रेखा हिंदी सिनेमा का एक बड़ा नाम बन चुकी थी और अपने करियर में एक्ट्रेस ने सब कुछ हासिल कर लिया था. वहीं दूसरी ओर आमिर खान भी बाद में ख़ूब सफ़ल हुए और आज तक बॉलीवुड में मुख़्य अभिनता के रुप में काम कर रहे हैं लेकिन कभी भी इन 33 सालों में एक्टर ने रेखा के साथ काम नहीं किया.

aamir khan and rekha

चाहे रेखा और आमिर ने कभी साथ में काम नहीं किया हो हालांकि दोनों कलाकारों के बीच बेहद अच्छे रिश्ते हैं. दोनों के बीच अक्सर मुलाकातें होते रहती है और सार्वजनिक स्थानों पर भी दोनों को एक साथ स्पॉट किया जाता है.

aamir khan and rekha

वर्कफ़्रंट की बात करें तो रेखा लंबे समय से फ़िल्मी दुनिया से दूर है, हालांकि उन्हें बॉलीवुड से जुड़े इवेंट्स, अवॉर्ड शो और रियलिटी शो में देखा जाता है. जबकि आमिर खान की आगामी फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ है. इस फिल्म में साउथ स्टार नागा चैतन्य और अभिनेत्री करीना कपूर खान भी अहम रोल में देखने को मिलेंगी. उम्मीद है कि यह फिल्म इस साल के अंत में प्रदर्शित हो सकती है.

aamir khan and rekha

Back to top button
?>