बॉलीवुड

अपनी ज़िंदगी से परेशान हो गए थे ये 10 स्टार, फांसी का फंदा चूमकर ख़त्म कर ली जीवन लीला

फ़िल्मी दुनिया से जुड़े कई ऐसे सितारें रहे हैं जिनकी अचानक हुई मौत ने हर किसी को सदमे में ला दिया था. फैंस को उस समय और बड़ा झटका लगा जब इन सितारों ने अपने ही हाथों अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली थी. आज इस लेख में हम आपको 10 ऐसे स्टार्स के बारे में बता रहे हैं जिन्होंने फांसी लगाकर इस दुनिया को अलविदा कह दिया था.

सुशांत सिंह राजपूत…

sushant singh

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत इस मामले में सबसे चर्चित नाम है. टीवी इंडस्ट्री में ख़ूब नाम कमाने के बाद अभिनेता ने फ़िल्मी दुनिया में कदम रखे थे और बड़े पर्दे पर भी वे हिट रहे. अपने छोटे से करियर में ही सुशांत ने कई फ़िल्मों में शानदार काम कर लिया था और वे काफी लोकप्रिय हो गए थे. हालांकि 14 जून 2020 को इस ख़बर ने सभी को बड़ा सदमा पहुंचाया कि सुशांत सिंह ने अपने मुंबई स्थित घर में खुदकुशी कर ली. महज 34 साल की उम्र में सुशांत ने फांसी लगाकर जान दे दी थी. अब भी अभिनेता की मौत की सीबीआई जांच जारी है.

प्रत्यूषा बनर्जी…

Pratyusha Banerjee

प्रत्यूषा बनर्जी छोटे पर्दे का एक बड़ा नाम थीं. उन्हें लोकप्रिय धारावाहिक ‘बालिका वधू’ ने घर-घर में लोकप्रिय कर दिया था. इस धारावाहिक में उन्होंने आनंदी का रोल प्ले किया था और ख़ूब सफ़लता पाई. हालांकि इस अभिनेत्री ने महज 25 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया था. 1 अप्रैल 2016 को ख़बर आई कि प्रत्यूषा इस दुनिया में नहीं रहीं. उन्होंने खुदकुशी कर जान दे दी. बता दें कि, एक्ट्रेस ने फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला का अंत कर लिया था. इस मामले में शक की सुई उनके बॉयफ्रेंड रहे राहुल राज पर घूमी और वे गिरफ़्तार भी हुए हालांकि बाद में उन्हें छोड़ दिया गया था.

जिया खान…

jiah khan

जिया खान ने महज 19 साल की उम्र में हिंदी सिनेमा में अपने कदम रख दिए थे और अपनी पहली ही फिल्म ‘निशब्द’ में उन्होंने सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के साथ काम किया था. यह फिल्म साल 2007 में प्रदर्शित हुई थी. इसके बाद उन्होंने और भी कुछ फ़िल्मों में काम किया लेकिन महज 25 साल की उम्र में अभिनेत्री ने आत्महत्या कर ली थी. 3 जून 2013 को एक्ट्रेस ने अपने घर में फांसी लगा ली थी. इस मामले में उनके बॉयफ्रेंड और अभिनेता सूरज पंचोली का नाम सामने आया हालांकि सूरज को गिरफ़्तारी के बाद छोड़ दिया गया था.

आसिफ बसरा…

asif basra

आसिफ बसरा के निधन की ख़बर ने हर किसी को चौंका दिया था. हिंदी सिनेमा की कई फ़िल्मों का हिस्सा रहे आसिफ बसरा ने 12 नवंबर 2020 की शाम को अपने ही हाथों अपना जीवन समाप्त कर लिया था. बताया जाता है कि वे यूके की एक महिला के साथ मैक्लोडगंज में लिवइन में रहते थे और उन्होंने धर्मशाला के मैक्लोडगंज में कुत्ते के पट्टे से फांसी लगाकर इस दुनिया को अलविदा कह दिया था. 53 की उम्र में आसिफ हम सभी को छोड़कर चले गए थे.

समीर शर्मा…

sameer sharma

समीर शर्मा एक जाने-माने टीवी अभिनेता थे. समीर को ये रिश्ता क्या कहलाता है, ये रिश्ते हैं प्यार के, ज्योति जैसे चर्चित धारावाहिकों में देखा गया था. अभिनेता ने इस दुनिया को 6 जुलाई 2020 को अलविदा कह दिया था. बताया जाता है कि वे अपने घर में रसोई की छत से लटके हुए पाए गए थे.

आशुतोष भाकरे…

ashutosh bhakre

आशुतोष भाकरे ने बीते साल खुदकुशी कर यह दुनिया छोड़ दी थी. वे एक मराठी अभिनेता थे और तनाव का शिकार हो गए थे. ऐसे में उन्होंने 29 जुलाई 2020 को फांसी लगा ली थी.

कुशल पंजाबी…

kushal punjabi

कुशल ने छोटे पर्दे के साथ ही हिंदी सिनेमा में भी काम किया था. महज 42 साल की उम्र में इस अभिनेता ने अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली थी. बताया जाता है कि उनके पास पैसे की कमी आ गई थी और उनकी शादीशुदा जिन्दगी पर भी इसका बुरा असर पड़ रहा था. कुशल ने 26 दिसंबर 2019 को फांसी लगा ली थी.

सेजल शर्मा…

sejal sharma

‘दिल तो हैप्पी है जी’ सीरियल में नजर आईं अभिनेत्री सेजल शर्मा ने 27 साल की उम्र में 24 जनवरी 2020 को आत्महत्या की थी.

मनमीत ग्रेवाल…

manmeet grewal

16 मई 2020 को टीवी अभिनेता मनमीत ग्रेवाल ने अपने घर ने फांसी लगा ली थी. बताया जाता है कि वे आर्थिक समस्या से जूझ रहे थे और 32 की उम्र में दुनिया छोड़ गए.

विवेका बाबाजी…

viveka babajee

साल 1993 में मिस मॉरीशस और साल 1994 में सुपरमॉडल का ख़िताब जीतने वाली विवेका बाबाजी ने ‘कामसूत्र’ कंडोम के विज्ञापन से भी ख़ूब लोकप्रियता हासिल की थी. लेकिन विवेका ने महज 37 साल की उम्र में 24 जून, 2010 को अपने घर में फांसी लगा ली थी.

Back to top button