बॉलीवुड

रानू मंडल को अपने फ़िल्म में गाने के लिए इतने रुपए अदा किए थे हिमेश रेशमिया ने

रानू मंडल एक ऐसा नाम है। जिन्होंने रेलवे स्टेशन पर गाना गाकर प्रसिद्वि प्राप्त की। जी हां एक समय भीख मांगने वाली रानू मंडल दो साल पहले स्टार बन गईं थीं। बता दें कि लता मंगेशकर का गाना एक प्यार का नगमा गाती हुई रानू मंडल सोशल मीडिया पर छा गई थी। जिसके बाद लोग चौंक गए थे कि क्या एक भीख मांगने वाली महिला इतना सुरीला गा सकती है। फ़िर सोशल मीडिया के माध्यम से रानू मंडल फ़ेमस हुई और धीरे से वह रियलिटी शोज में पहुँच गई और वहीं एक शो में हिमेश रेशमिया ने उन्हें काम देने का वादा किया।

Ranu Mandal

गौरतलब हो कि हिमेश रेशमिया ने उन्हें अपनी फिल्म हैप्पी, हार्डी और हीर में दो गाना गाने का मौका गंवाए। हिमेश रेशमिया की फिल्म में रानू मंडल ने आशिकी में तेरी और तेरी मेरी कहानी गाना गाया था। हिमेश रेशमिया के स्टूडियो में गाते हुए रानू मंडल का वीडियो भी खूब वायरल हुआ था। रानू मंडल के बहाने हिमेश रेशमिया की फिल्म का भी जमकर प्रोमोशन हो गया था। हालांकि हिमेश की काफी तारीफ भी हुई थी कि उन्होंने रेलवे स्टेशन पर भीख मांगने वाली रानू मंडल को प्ले बैक सिंगर बना दिया।

 

लेकिन एक विशेष बात क्या आपको यह मालूम है कि रानू मंडल को हिमेश के साथ गीत गाने के कितने पैसे मिलें थे, नहीं मालूम तो आइए हम आपको बताते हैं।


बता दें कि रानू मंडल को फिल्म हैप्पी, हार्डी और हीर में गाना गाने के लिए हिमेश रेशमिया ने कितनी फीस दी थी। यह सदैव चर्चा का विषय रहता तो। यहां हम आपको बता दें कि रानू मंडल ने तो हिमेश से फीस लेने से इंकार कर दिया था लेकिन उन्होंने जबरन रानू को 6-7 लाख रुपये दिए थे। इसमें कोई शक नहीं कि एक वायरल वीडियो से रानू मंडल पॉपुलर हुईं लेकिन रानू को बॉलीवुड में गाने का मौका हिमेश रेशमिया ने दिया और उन्हें आर्थिक रूप से काफी मदद भी दी थी।


वहीं फिल्मों में एक बार चांस मिला तो रानू के पास स्टेज शोज और फैशन शो तक के ऑफर आए। कभी वो सिंगिंग शो में तो कभी टीवी शो का हिस्सा बनी। साल 2019 के नवरात्रि के दौरान कोलकाता में शायद ही कोई पूजा पंडाल बचा होगा, जहां उनका गाया ‘तेरी मेरी कहानी’ (Teri Meri Kahani) का सुपर हिट वर्जन प्ले नहीं किया गया हो। वहीं कई स्टेज शोज भी उन्होंने किए थे। एक बार तो कानपुर में एक ब्यूटी पार्लर के इनोग्रेशन में रानू मंडल पहुंची थीं और वहां उन्होंने रैम्प वॉक भी किय़ा था।


बता दें कि उस दौरान लहंगा पहने रानू मंडल का मेकअप लुक भी काफी वायरल हुआ था। वहीं रानू के कुछ ऐसे वीडियो भी वायरल हुए थे जब फैंस के सेल्फी रिक्वेस्ट पर वो नाराज होती दिखी थी। रानू के नखरे दिखाने वाले वीडियो के वायरल होने के बाद उनकी काफी आलोचना हुई थीं।


हालांकि साल 2020 के शुरूआत तक तो सब सही रहा लेकिन कोरोना वायरस के भारत में आते ही रानू मंडल को काम मिलना बंद हो गया। काम के अभाव में वो मुंबई जैसे महंगे शहर में रह नहीं पाई और फिर वापस बंगाल लौट गईं। बंगाल में रानू मंडल अपनी मौसी के घर में रह रही है।  इन दिनों वो मुंबई में कमाए पैसो से अपना खर्च चला रही हैं लेकिन धीरे धीरे गाना गाकर कमाए पैसे खत्म हो रहे हैं एक बार फिर से रानू मंडल गरीबी की चपेट में आ रही है। आपको बता दें कि पिछले साल ये खबर आई थी कि रामायण फेम दीपिका चिखलिया की आने वाली फिल्म सरोजिनी में रानू गाना गा रही हैं। दीपिका ने रानू मंडल का वीडियो खुद सोशल मीडिया पर शेयर किया था जिसमे वो काम मिलने पर प्रोड्यूसर और अपने फैंस को धन्यवाद बोल रही थीं।


वहीं लंबे समय से रानू मंडल को काम नहीं मिला है लेकिन पिछले दिनों वो बचपन का प्यार गाना गाती हुईं नजर आई थी।वीडियो में रानू मंडल चेहरे पर मुस्कान लिए ‘जानें मेरी जानें मन….बचपन का प्यार मेरा भूला नहीं जाना।’ गाती हुईं दिखाई दे रही थी। आख़िर में जानकारी के लिए बता दें कि सहदेव का गाना गाने के बाद रानू मंडल एक बार फिर से लाइमलाइट में आ गई हैं। उस वीडियो को देखकर ये साफ हो गया कि रानू अपना खर्चा चलाने के लिए अब दोबारा राणाघाट स्टेशन पर नहीं गा रहीं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Sacred Adda (@sacredadda)

Back to top button
?>