दिलचस्प

फोटोग्राफर ने दूल्हे के सामने ही डिलीट कर दी शादी की सारी तस्वीरें, आप भी न करें यह भूल

भूख एक बहुत बड़ी चीज होती है। जब इंसान भूखा होता है तो चिढ़चिढ़ा या गुस्सैल हो जाता है। ऐसे में कई बार वह ऐसी हरकतें कर देता है जिसका किसी को अंदाजा भी नहीं होता है। अब इस अजीब घटना को ही ले लीजिए। शादी का दिन था। फोटोग्राफर पूरे दिन से तस्वीरें क्लिक करने में लगा हुआ था। इतने घंटे की मेहनत के बाद वह थक गया। उसे जोरों की भूख लगी थी। ऐसे में उसने दूल्हे से 20 मिनट का ब्रेक मांगा, ताकि वह आराम भी कर ले और खाना भी खा ले। लेकिन दूल्हे ने फोटोग्राफर को ब्रेक देने से इनकार कर दिया। इस बात से फोटोग्राफर इतना तिलमिला गया कि उसने दूल्हे के सामने ही शादी के सभी फोटोज डिलीट कर दिए।

यह पूरी घटना फोटोग्राफर ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Reddit पर साझा की है। फोटोग्राफर ने बताया कि मैं एक प्रोफेशनल फोटोग्राफर नहीं हूं। मैं बस कुत्तों को टहलाता हूं और उनकी तस्वीरें खींच इंस्टाग्राम और फेसबुक पर डाल देता हूं। एक तरह से फोटोग्राफी बस मेरा शौक है। लेकिन एक दोस्त ने अपनी शादी में पैसे बचाने के लिए मुझ से फोटोग्राफी करने को कहा। मैंने उसे बताया कि मैं कोई प्रोफेशनल वेडिंग फोटोग्राफर नहीं हूं। ये काम मेरा नहीं है। लेकिन उसने कहा कि फोटो कैसी आती है उसे इसकी कोई परवाह नहीं है।

फोटोग्राफर ने आगे बताया कि अपने दोस्त की जिद पर मैं उसकी शादी में तस्वीरें खींचने को राजी हो गया। इसके बदले उसने मुझे 250 डॉलर देने का वादा किया। फिर शादी वाले दिन मैं दोस्त के वेडिंग वेन्यू गया। शादी का कार्यक्रम सुबह 11 बजे शुरू हुआ और रात को 7:30 बजे तक चला। शाम को 5 बजे सभी मेहमानों के लिए खाना लगाया गया। हालांकि मेरे लिए टेबल पर कोई जगह नहीं थी। मुझे खाना खाने से रोक दिया गया था। दोस्त चाहता था कि मैं और तस्वीरें लूँ। लेकिन मैं बहुत बुरी तरह थक गया था। मुझे इस काम के लिए हाँ बोलने पर भी अफसोस हो रहा था। शादी में भयंकर गर्मी थी। वहाँ न तो कोई एसी था और न ही पानी की अच्छी व्यवस्था थी।

food stall

फोटोग्राफर आगे बताता है जब मैं हद से ज्यादा थक गया तो मैंने अपने दोस्त और दूल्हे से 20 मिनट का ब्रेक मांगा। इस पर उसने कहा कि मैं बिना ब्रेक के लगातार तस्वीरें खींचता रहूं वरना मुझे बिना भुगतान के ही वापस जाना पड़ेगा। दूल्हे की यह बात मुझे चुभ गई। भूख, गर्मी और थकान से मैं पहले ही परेशान था, ऊपर से दूल्हे ने बिना भुगतान भेजने की धमकी दी। ऐसे में मैंने दूल्हे के सामने ही शादी की सभी तस्वीरें डिलीट कर दी और कहा कि अब मैं उसका फोटोग्राफर नहीं हूं।

photo delete

फोटोग्राफर ने ये भी कहा कि यदि उस समय उसे 250 डॉलर मिलते तो वह उससे सिर्फ एक गिलास पानी खरीदता। इस पूरी घटना को शेयर कर फोटोग्राफर ने लोगों से उनकी राय भी मांगी है। वह जानना चाहता है कि उसने दूल्हे के साथ जो भी किया वह सही था या गलत। वैसे आप इस बारे में क्या कहेंगे?

Back to top button