बॉलीवुड

मिस यूनिवर्स बनकर भारत आई थीं सुष्मिता तो हुआ था ऐसा बर्ताव, जाते समय लोगों ने मारे थे यह ताने

लोगों के ताने सुनकर बुरी तरह टूट गई थीं सुष्मिता सेन, 45 की उम्र में भी कुंवारी हैं

90 के दशक में हिंदी सिनेमा में एक से बढ़कर एक अभिनेत्रियां हुई है. ख़ूबसूरत और मशहूर अदाकारा सुष्मिता सेन भी 90 के दशक की ही देन है. इस दौर में उन्होंने अपने करियर की शुरुआत की थी और फिर कई शानदार फिल्मों में अभिनेत्री ने काम किया. हालांकि सुष्मिता सेन फ़िल्मी दुनिया में कदम रखने से पहले ही दुनियाभर में नाम कमा चुकी थीं.

sushmita sen

गौरतलब है कि सुष्मिता सेन ने फ़िल्मी दुनिया में आने से पहले मिस यूनिवर्स का ख़िताब जीतकर दुनियाभर में नाम कमाया था और भारत का नाम भी पूरी दुनिया में रौशन किया था. साल 1994 में उन्होंने अपने नाम यह ऐतिहासिक उपलब्धि दर्ज की थी. हालांकि इससे ठीक पहले अभिनेत्री को लोगों के ताने सुनने पड़े थे और लोगों ने अभिनेत्री का मनोबल तक गिराने का काम किया था.

sushmita sen

 

एक बार सुष्मिता सेन कपिल शर्मा के शो में पहुंची थी और इस दौरान अभिनेत्री ने मिस यूनिवर्स बनने से पहले और बनने के बाद के समय को याद किया था. ‘कॉमेडी नाइट्स विद कपिल’ में पहुंची इस मशहूर अदाकारा ने बताया था कि जब वे मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता के लिए भारत से जा रही थी तो उनके साथ क्या हुआ था और यह ख़िताब जीतकर आने के बाद क्या हुआ था.

sushmita sen

सुष्मिता सेन ने कहा था कि, ‘मैं जब फिलीपींस के लिए भारत से निकल रही थी तो हर कोई मुझे कह रहा था कि इंडिया कभी मिस यूनिवर्स नहीं जीत सकता. अगर टॉप-10 या 15 में आ जाओ तो बड़ी बात है इसलिए कोशिश यही करना कि फाइनल स्टेज तक जा सको. मुझे ये बचपन से सिखाया गया था कि हार तो माननी ही नहीं चाहिए और कोशिश करने से पहले तो बिल्कुल भी हार नहीं माननी चाहिए. अब मिस कोलंबिया और मैं हाथ पकड़कर खड़े हुए थे.’

sushmita sen

अभिनेत्री ने आगे बताया था कि, ‘उन्होंने अचानक कोलंबिया का नाम लिया और भारत का नाम उन्होंने बुलाया तो मुझे बिल्कुल भी यकीन नहीं हुआ. उस मंच पर वो मेरी अकेली की जीत नहीं थी. भारत वहां पर पहली बार जीत रहा था. भारत पहुंचने के बाद सुष्मिता गाड़ी से हाथ हिलाती हुई जा रही थीं और सब लोग नीचे खड़े होकर इन्हें देख रहे थे लेकिन सच में वो भारत और भारतीयों के लिए गर्व का लम्हा था.’

sushmita sen

कपिल ने इस दौरान सुष्मिता से कम फ़िल्में करने की वजह भी पूछी थी. जवाब में अभिनेत्री ने कहा था कि, ‘फिल्म मैं इसलिए कम करती हूं क्योंकि मुझे जीवन जीना बहुत अच्छा लगता है. फिल्में मेरे जीवन का हिस्सा हैं, लेकिन फिल्में मेरा जीवन बिल्कुल भी नहीं है. मैं सिर्फ उतना ही काम करती हूं कि जीवन चलता रहे.’

sushmita sen

बता दें कि सुष्मिता सेन ने अब तक शादी नहीं की है. 45 साल की हो चुकी सुष्मिता हालांकि बीते कुछ सालों से रोहमन शॉल के साथ रिश्ते में है. अपने बॉयफ्रेंड से सुष्मिता 15 साल बड़ी है और यह जोड़ी अक्सर सभी का ध्यान खींचती रहती है.

sushmita sen

वर्कफ़्रंट की बात करें तो साल 1996 में अपने करियर की शुरुआत करने वाली सुष्मिता को आख़िरी बार क्राइम ड्रामा सीरीज आर्या (Aarya) में देखा गया था. इसकी मदद से अभिनेत्री ने करीब 10 सालों के बाद फ़िल्मी दुनिया में वपसी की थी.

sushmita se

Back to top button