बॉलीवुड

लारा दत्ता-महेश भूपति की प्रेम कहानी, खिलाड़ी ने पहली पत्नी को तलाक देकर की थी एक्ट्रेस से शादी

हिंदी फिल्म अभिनेत्री लारा दत्ता (Lara Dutta) हाल ही में फिल्म ‘बेल बॉटम’ को लेकर सुर्ख़ियों में रही थी. अक्षय कुमार की मुख़्य भूमिका वाली इस फिल्म में लारा को भारत की भूतपूर्व पीएम इंदिरा गांधी के किरदार में देखा गया था. फिल्म में लारा की अदाकारी के साथ ही उनके कुल को भी ख़ूब सराहा गया था.

Lara Dutta

16 अप्रैल 1978 को उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में जन्मीं लारा दत्ता ने फ़िल्मी दुनिया में कदम रखने से पहले साल 2000 में ‘मिस यूनिवर्स’ के ख़िताब पर कब्जा जमाकर दुनियाभर में नाम कमाया था. जबकि इससे पहले उनके सिर पर ‘मिस इंटरकॉन्टिनेंटल 1997’ का ताज सजा था.

Lara Dutta

इन दोनों बड़े ख़िताब को अपने नाम करने के बाद फ़िल्मों की चकाचौंध भरी दुनिया में लारा ने कदम रखे थे. उनके करियर की शुरुआत हुई थी साल 2003 में फिल्म ‘अंदाज’ से. फिल्म में अहम रोल में वे सुपरस्टार अक्षय कुमार के साथ नज़र आई थीं. अपने करियर में ‘बेल बॉटम’ और ‘अंदाज’ के अलावा लारा दत्ता ने ‘मस्ती’, ‘झूम बराबर झूम’, ‘नो एंट्री’, ‘पार्टनर’, ‘हाउसफुल’ समेत कई फ़िल्मों में अदाकारी की है.

lara dutta

लारा दत्ता के निजी जीवन की बात करें तो उनका अफ़ेयर अभिनेता केली दोरजी और डीनो मोरिया से रहा है हालांकि उनका दिल अंत में आया था पूर्व टेनिस खिलाड़ी महेश भूपति पर.

lara dutta and mahesh bhupathi

महेश पहले से शादीशुदा थे इसके बावजूद दोनों ने शादी कर ली थी और लारा के लिए महेश ने अपनी पत्नी तो भी छोड़ दिया था. आइए आज आपको लारा और महेश की प्रेम कहानी के बारे में बताते हैं.

lara dutta and mahesh bhupathi

बताया जाता है कि दोनों की पहली मुलाकात महेश की स्पोर्ट्स कंपनी में कुछ काम के चलते एक बिजनेस मीटिंग के दौरान हुई थी. कहा जाता है कि पहली ही मुलाक़ात से दोनों के दिलो में एक दूसरे के प्रति कुछ-कुछ होने लगा था. हालांकि रिश्ता बढ़ना आसान नहीं था. क्योंकि साल 2002 में ही महेश की शादी मॉडल श्वेता जयशंकर से हो चुकी थी. लेकिन महेश लारा के प्यार में अपनी पत्नी से भी बगावत कर बैठे. लारा के लिए महेश ने साल 2007 में अपनी सात साल पुरानी शादी तोड़ ली और श्वेता से तलाक ले लिया.

lara dutta and mahesh bhupathi

पहली मुलाकात के बाद अक्सर महेश और लारा के बीच मुलाकातें होने लगी और दोनों ने एक दूसरे को डेट भी करना शुरू कर दिया. दोनों करीब एक-दूसरे को 2 साल तक डेट करते रहे. वहीं साल 2011 में दोनों ने शादी कर घर बसा लिया. कपल की शादी गोवा में धूमधाम से हुई थी.

lara dutta and mahesh bhupathi

लारा और महेश की शादी में टेनिस एवं मनोरंजन जगत से जुड़ी कई बड़ी हस्तियों ने शिरकत की थी. शादी के अगले ही साल 2012 में कपल ने बेटी का स्वागत किया था जिसका नाम सायरा भूपति है.

lara dutta and mahesh bhupathi

शादी के समय महेश ने कहा था कि, “लारा, जब मैं तुमसे पहली बार मिला, तब मुझे आज का दिन एक सपना लग रहा था. आज एक रियलिटी है. जब मैं टूर पर होता हूं, तो ऐसा एक दिन भी नहीं होता है जब मैं ये नहीं सोचता हूं कि, काश मैं तुम्हारे साथ घर पर होता. तो इसलिए जब मैं तुमसे दूर भी होता हूं, तो एक तरह से तुम्हारे पास ही रहता हूं. तुम मेरी साथी, पार्टनर और बेस्ट फ्रेंड हो. मैं तुमसे सभी उतार-चढ़ावों में साथ देने का वादा करता हूं. मैं तुम्हारे साथ बूढ़ा होना चाहता हूं.”

lra dutta and mahesh bhupathi

वहीं महेश के बाद लारा ने कहा कि, “मैं आपकी सर्व और वॉली को वापस करने का वादा करती हूं. मैं आपकी कई सारी जीत और कभी-कभी होने वाली हार में आपके साथ रहूंगी.”

lara dutta and mahesh bhupati

lara dutta and mahesh bhupathi

Back to top button
?>