समाचार

पंजाब चुनाव 2022 : केजरीवाल के बड़े-बड़े वादे, मुफ्त इलाज-हेल्थ कार्ड सहित ऐसे करेंगे लोगों का भला

नई दिल्ली : बीते कुछ दिनों से पंजाब की सियासत में लगातार घमासान मचा हुआ है. पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पार्टी आलाकमान से नाराज होकर कुछ दिनों पहले इस्तीफ़ा दे दिया था वहीं फिर कांग्रेस ने सीएम के रुप में चरणजीत सिंह चन्नी की ताजपोशी की थी. वहीं फिर इसके ठीक बाद पंजाब कांग्रेस के मुखिया पद से नवजोत सिंह सिद्धू ने इस्तीफ़ा दे दिया था.

amarinder singh

गौरतलब है कि पंजाब में कांग्रेस लगातार बिखरती जा रही है और पार्टी की ख़ूब किरकिरी भी हो रही है. कैप्टन और सिद्धू के इस्तीफों के बाद पंजाब में कांग्रेस के और भी कई बड़े नेताओं के इस्तीफ़े सामने आए है. इसी बीच नई दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आगामी पंजाब विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए बड़ा दांव खेला है.

amarinder singh and sidhu

गौरतलब है कि साल 2022 में जिन राज्यों में विधानसभा चुनाव का आयोजन होना है उनमें पंजाब भी शामिल है. चुनाव के कई महीनों पहले से इस तरह की खटपट से अब पंजाब की सियासत और ज्यादा चर्चा में एवं रोचक बन गई है. हाल ही में अरविंद केजरीवाल ने पंजाब वालों के लिए चुनाव को ध्यान में रखते हुए कुछ बड़े वादे किए हैं.

Arvind Kejriwal

केजरीवाल के पंजाब के लोगों से 6 बड़े चुनावी वादें…

arvind kejriwal

1. हर व्यक्ति को मुफ्त और बेहतर इलाज.
2. सारी दवाइयां, सारे टेस्ट, ऑपरेशन मुफ्त में किए जाएंगे.
3. केजरीवाल ने यह वादा भी किया कि हर व्यक्ति को हेल्थ कार्ड मिलगा. इसकी मदद से किसी को कोई भी परेशान नहीं आएगी. हेल्थ कार्ड में व्यक्ति की सारी रिपोर्ट्स और स्वास्थ्य संबंधित डाटा रहेगा.
4. केजरीवाल ने बड़ा वादा करते हुए पूरे पंजाब में 16 हजार पिंड क्लिनिक खोलने की घोषणा की. इसके अंतर्गत राज्य के हर पिंड में मोहल्ला क्लिनिक यानी पिंड क्लिनिक खुलेंगे.
5. निजी अस्पतालों की तरह ही सरकारी अस्पतालों में भी उचित उपचार व्यवस्था की जाएगी. इसके लिए सरकारी अस्पतालों में काम किया जाएगा.
6. केजरीवाल ने दावा किया कि पंजाब में उनकी पार्टी की सरकार बनने पर प्रदेश में सड़क हादसे में घायल हुए व्यक्ति के इलाज का खर्च सरकार वहन करेगी. इसके लिए घायल व्यक्ति को कोई शुल्क देने की आवश्यकता नहीं होगी.

arvind kejriwal

गौरतलब है कि सीएम केजरीवाल पंजाब दौरे पर है. आगामी 2022 पंजाब विधानसभा चुनाव को देखते हुए वे सतर्क हो गए है और उन्होंने इस पर काम करना शुरू कर दिया है. आज लुधियाना में ये बड़े दावे करते हुए केजरीवाल कांग्रेस पर भी बरसे और उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने सरकार का तमाशा बना दिया है. सत्ता की गंदी लड़ाई चल रही है और उनका हर नेता मुख्यमंत्री बनने में लगा हुआ है.

Back to top button