राशिफल

Rashifal 30 September: आज मां लक्ष्मी की कृपा से 6 राशियों के भरेंगे धन के भंडार, पढ़ें राशिफल

राशिफल ज्योतिष शास्त्र की वह विधा है, जिसके माध्यम से भविष्यवाणी की जाती है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से मिलने वाला शुभ-अशुभ फल ही राशिफल कहलाता है। प्रतिदिन ग्रहों की स्थिति के अनुसार उनसे जुड़े जातकों के जीवन में घटित होने वाली घटनाएं भी भिन्न-भिन्न होती हैं। हम आपको आज यानि गुरुवार 30 सितंबर का राशिफल बता रहे हैं। आइए देखते हैं, आज आपके सितारे क्या कहते हैं। तो पढ़िए Rashifal 30 September 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आप परिजनों के साथ हंसी खुशी के पल बिताएंगे।‌ क्रोध व आवेश के अतिरेक से बचें। दफ्तर में सहकर्मियों से उलझने से बचें। आप अपने काम पर फोकस करें और बेवजह की बातों से दूर रहें। आप जो भी काम करें नियम और कानून के दायरे में रहकर ही करें जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। माता-पिता का सानिध्य मिल सकता है। शरीर में चुस्ती-चालाकी बनी रहेगी। व्यापार करने वाले जातकों के किसी महत्वपूर्ण कार्य में बाधा आ सकती है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपको अपनी बात रखने का मौका मिल सकता है। पारिवारिक संबंध सौहार्दपूर्ण रहेंगे। यदि किसी परीक्षा या प्रतियोगिता में भाग ले रहें है तो परिणाम आपके दिल को खुशी प्रदान करेंगे। व्यापारिक निर्णय लेने में देरी नहीं करना चाहिए। निवेश कर सकते हैं। स्वास्थ्य ठीक रहेगा लेकिन अपने आहार और दिनचर्या पर ध्यान दें। आज आप पूरा ध्यान अपने काम पर दें तो अच्छा है। गूढ़ विद्याओं और रहस्यमय बातों में रुचि जगेगी।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

धन व्यर्थ के कामों पर खर्च होगा। नौकरीपेशा जातकों को उच्च अधिकारियों का सहयोग मिलेगा और आपका कोई महत्वपूर्ण कार्य आज समय पर पूरा होगा। अपना फोकस बनाये रखना होगा ताकि किसी भी तरह की गलती से बचा जा सके। दिन के दूसरे हिस्से में आपको मौज मस्ती का अवसर प्राप्त होगा। जीवनसाथी की भावनाओं को समझने का प्रयास करें। समाज में उच्‍च पद व प्रतिष्‍ठा प्राप्‍त हो सकती है। बेमतलब आरोप लग सकते हैं।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

परिवारजनों के साथ आनंदपूर्वक समय बिताएंगे। अपनी योजनाओं के प्रति गोपनीयता बनाएं रखें। किसी के प्रभाव में आकर आपका जीवनसाथी आपसे झगड़ सकता है, लेकिन प्यार और सद्भाव से मामला सुलझ जाएगा। घर में सहयोग नहीं मिलेगा। उत्तेजना व क्रोध पर नियंत्रण रखें। आज आप घरेलू कार्यों में व्यस्त रहेंगे, शाम तक थोड़ी थकान महसूस हो सकती है। रोमांस और रिश्तों के मामले में स्थिति पहले से ठीक हो सकती है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

कार्योन्नति की उम्मीद लगा सकते हैं। कार्यस्थल पर नई जिम्मेदारियां मिल सकती है। किसी भी तरह के फि‍जूलखर्च से खुद को बचाकर रखें। ये भी मुमकिन है कि आपका और आपके जीवनसाथी का आपसी मनमुटाव घिर जाए। नई तकनीक का पूरा लाभ उठाने की कोशिश करें। किसी के साथ हुए झगङे की कङवाहट आज आपका दिन खराब कर सकती है। आपको अपने अपने ऊपर विश्वास रखने की जरूरत है। संतान की ओर से सुख प्राप्त होने की संभावना दिखाई दे रही है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज का दिन सब तरह से सुखमय बीतेगा। कार्यक्षेत्र में सम्मान मिलेगा। अपने भविष्य की योजना बनाने के लिए बिलकुल उपयुक्त दिन है, क्योंकि आपके पास आराम के कुछ लम्हे होंगे। नई चीजों की कोशिश करने और जोखिम उठाने के लिए यह एक अच्छा दिन नहीं है। आपको किसी ऐसे व्यक्ति से मदद मिल सकती है जिससे आपको कभी आशा ही नहीं होगी। रुका हुआ पैसा मिलने के योग हैं। नौकरी करने वालों को साथी कर्मचारियों का सहयोग मिलेगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

धार्मिक कार्यों में आपकी रुचि बढ़ सकती है। किसी पुराने दोस्त से मिलने के योग बन रहे हैं। काम के सिलसिले में यात्रा होने की संभावना है। नया प्रेम संबंध शुरू हो सकता है। ऑफिस में अधिकारियों से विवाद हो सकता है। आप किसी पुरानी समस्या का समाधान निकाल सकते हैं। प्रमोशन मिल सकता है। आर्थिक लाभ तथा भाग्यवृद्धि के योग हैं। दुश्मन हावी होने की कोशिश करेंगे। पैसों के मामले में कोई जोखिम न लें।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

धन हानि एवं यश हानि से बचने की जरूरत है। स्त्रियों एवं पानी से भय रहेगा। भले ही आप उत्साह से लबरेज़ हों, फिर भी आज आप किसी ऐसे की कमी महसूस करेंगे जो आज आपके साथ नहीं है। अगर आप आय में वृद्धि के स्रोत खोज रहे हैं, तो सुरक्षित आर्थिक परियोजनाओं में निवेश करें। निजी कार्यों से भागदौड़ अधिक होगी। निवेश शुभ रहेगा, यात्रा हो सकती है। बकाया वसूली के बीच यात्रा लाभकारी रहेगी। प्रोजेक्ट के लिए नए साझेदार मिलेंगे।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आप बिजनेस बढ़ाने की कोशिश करेंगे। विवाह प्रस्ताव भी आ सकते हैं। बिना मांगे किसी को सलाह न दें। आज आप के दिन की शुरुआत ऊर्जा-पूर्ण रहेगी, लेकिन व्यवहार में आक्रामकता हो सकती है जिसे नियंत्रित करने की आवश्यकता है। संतान से सहयोग मिल सकता है। दूसरों के मामले में दखल देना परेशान कर सकता है। खर्च ज्यादा हो सकता है। अप्रत्याशित लाभ के योग हैं। लॉटरी व सट्टे से दूर रहें। अज्ञात भय सताएगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज दस्तावेजी कार्यवाहियों में खास सावधानी बरतें। पार्टी व पिकनिक का आनंद प्राप्त होगा। स्वादिष्ट भोजन का आनंद प्राप्त होगा। परिवार में पूछ परख कम होगी। कार्यप्रणाली में सुधार होगा। भय, चिंता तथा तनाव का माहौल ख़त्म होगा। मेहनत अधिक होगी। नौकरी में अनुकूलता प्राप्त होगी। आप ऐसे कई काम निपटा सकते हैं, जिनकी अनदेखी आप काफी समय से करते आ रहे हैं। आज आमदनी सामान्य रहेगी, लेकिन खर्च अधिक रहेगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आप अपने दुश्मनों पर जीत हासिल करने में कामयाब होंगे। आप में से कुछ नवीन संपर्क स्थापित कर पायेंगे। रचनात्मक क्षेत्रों में आप असाधारण रूप से अच्छा करेंगे। कोर्ट में लंबित कोई संपत्ति संबंधी मामला आपके पक्ष में जाएगा। नौकरी में उच्चाधिकारी प्रसन्न रहेंगे। स्टूडेंट्स को सफलता मिलेगी। समय अच्छा रहेगा। परीक्षा या प्रतियोगिता के माध्यम से नौकरी की तलाश करने वालों को शुभ परिणाम प्राप्त होंगे। भूमि-भवन और वाहन की खरीद का योग है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज अपने मन-बुद्धि को असंयमित न होने दें। लोगों को आमतौर पर आपको समझने में कठिनता होती है लेकिन आज ये समस्या नहीं होगी। आज आप खुश रहेंगे। घर में मित्रों और सगे-संबंधियों के आवागमन से खुशी का माहौल रहेगा। उनकी तरफ से मिली हुई आकस्मिक भेंट आपको खुश कर देगी। काम करने में आपको मुश्किलें आ सकती हैं और लोग चीजों के प्रति आपके सनकी दृष्टिकोण को समझेंगे। स्वास्थ्य के विषय में चिंता हो सकती है।

आपने Rashifal 30 September का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 30 September का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 30 September 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : खेसारी लाल का छलका दर्द, लोगों ने कहा था ‘नामर्द, औरतों की तरह साड़ी पहनकर ख़ूब नाचे

Back to top button