बॉलीवुड

खेसारी लाल का छलका दर्द, लोगों ने कहा था ‘नामर्द, औरतों की तरह साड़ी पहनकर ख़ूब नाचे

खेसारी लाल यादव आज भोजपुरी सिनेमा के सबसे बड़े और लोकप्रिय सितारों में से एक के रूप में गिने जाते हैं. अपने दम पर खेसारी ने अपनी बड़ी और ख़ास पहचान बनाई है. आज वे किसी पहचान के मोहताज नहीं है. एक के बाद वे एक फ़िल्में किए जा रहे हैं और सुख-सुविधा की हर एक चीज उनके पास मौजूद है हालांकि फिल्मों में एंट्री के दौरान वे हमारी और आपकी तरह एक आम इंसान ही थे वहीं आर्थिक समस्या का भी उन्हें सामना करना पड़ रहा था.

khesari lal yadav

खेसारी लाल यादव का बचपन गरीबी में गुजरा है. एक माध्यम वर्गीय परिवार में जन्मे खेसारी लाल यादव बचपन में अपने गांव में भैंस चराया करते थे. वहीं जब थोड़े बड़े हुए तो घर की जिम्मेदारियों को समझा और लग गए लिट्टी-खोचा बेचने के काम पर. बता दें कि सड़क पर खड़े होकर वे कभी ठेले से लिट्टी-चोखा बेचते थे और इसी बीच उन्होंने गायकी एवं अभिनय की दुनिया में जाने का फ़ैसला किया.

khesari lal yadav

बता दें कि खेसारी को शुरू से ही गाने और अभिनय का शौक था लेकिन खेसारी के लिए इंडस्ट्री में पहचान बनाना कोई आसान काम नहीं था क्योंकि वे खुद बता चुके हैं कि उन्हें किसी ने भी इंडस्ट्री में कोई मदद नहीं की थी वे आज जो कुछ भी है उसमे जनता का प्यार और आशीर्वाद शामिल है.

khesari lal yadav

बता दें कि खेसारी बीते दिनों अपने एक साक्षात्कार को लेकर सुर्ख़ियों में रहे थे जिसमें उन्होंने अपने स्ट्रगल पर बात की थी और उन्होंने कहा था ही कभी उनकी हैसियत साइकिल चलाने तक की नहीं थी हालांकि भगवान की कृपा रही और भगवान ने कहा कि फॉर्च्यूनर खरीद ले तो वो गाड़ी खरीद ली. साथ ही खेसारी ने फैंस को अपना असली नाम ‘शत्रुघ्न’ बताया था.

khesari lal yadav

वहीं अब खेसारी अपने एक और हालिया साक्षात्कार को लेकर सुर्ख़ियों में है और इस बार लोगों द्वारा किए गए उन पर कुछ आपत्तिजनक कमेंट पर अभिनता ने बात की है. अभिनेता ने पुरानी बातों को याद कर अपना दर्द जाहिर किया है. आपको जानकारी के लिए बता दें कि करियर के शुरुआती दौर में खेसारी ने कई ऐसे एल्बम किए थे जिसमें उन्हें लड़की या औरत बनना पड़ा था और ऐसे में उन्हें अपशब्द भी सुनने पड़े थे.

khesari lal yadav

खेसारी ने माना है कि एलबम्स के बाद भोजपुरी सिनेमा में जब काम के लिए आए तो पुरानी बातों को लेकर उन्हें घेरा गया और लोगों ने उन्हें ‘नामर्द’ तक भी कहा. इस पर बात करते हुए खेसारी ने अपने साक्षात्कार में कहा कि, ‘जब मैं फिल्म जगत में आया था तो मैंने अपनी कई एल्बम में लड़की बनकर डांस किया था. मैंने जब लड़की बनकर डांस किया तो मुझे पूरी इंडस्ट्री ये कहकर नकारती थी कि ये मर्द नहीं है, ये महिला है और ऐसे लोग हीरो नहीं बनते.’

khesari lal yadav

एक समाचार चैनल से बातचीत में भोजपुरी अभिनेता और गायक ने कहा कि, ”मुझे लगता है अपनी परछाई से अलग होना बहुत ही मुश्किल है. मैंने अपनी छवि बदलने की कोशिश की और वो संभव हो पाया सिर्फ जनता के प्यार से.

khesari lal yadav

अगर जनता का प्यार है तो कुछ भी बदल सकता है. मेरे ऊपर टैग लगा था ये आदमी नामर्द है. मैंने लोगों से कहा ये मेरी कला है और मैं कुछ भी कर सकता हूं. मुझे बहुत मेहनत करनी पड़ी और मैंने अपने आप को साबित कर दिया.”

khesari lal yadav

Back to top button