राजनीति

मायावती किसे मानती है आज़ादी के बाद से अबतक के सबसे अच्छे प्रधानमंत्री… जानिये

अगले साल यूपी में होने जा रहे विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दलों ने अपनी-अपनी तैयारियां शुरू कर दी है। कोई ब्राह्मण वोटरों को लुभाने में लगा हुआ है, तो कोई दलित और मुसलमानों को साधने में लगा हुआ है। इसी बीच बहुजन समाज पार्टी (BSP) सुप्रीमो मायावती ने भी कमर कस ली है।

Mayavatiकिसे

मायावती ने साफ कर दिया है कि इस बार उनकी पार्टी किसी बाहुबली को टिकट नहीं देगी और वह सत्तारूढ़ बीजेपी और सपा पर भी लगातार हमलावर हैं। इसके अलावा अब उनका एक पुराना इंटरव्यू वायरल हो रहा है, जिसमें वे देश के प्रधानमंत्रियों के बारे में बात करती दिखाई पड़ रही हैं। इस इंटरव्यू में वरिष्ठ पत्रकार प्रभु चावला ने जब उनसे प्रधानमंत्रियों के बारे में एक सवाल किया तो वह कहती हैं कि, “हिंदुस्तान की बेटी का नाम अब प्रधानमंत्री के लिए शुरू हो गया है…!”

mayawati

इस पुराने इंटरव्यू में यूपी की पूर्व सीएम मायावती कहती हैं कि, “मुझे चार बार सरकार चलाने का मौका मिला है। मैंने सर्वसमाज के हितों के लिए हमेशा काम किया है। कांग्रेस और बीजेपी के लोगों को ये बात अच्छी तरह मालूम है कि जैसे यूपी की जनता को मैंने बेहतरीन सरकार दी है। अगर मायावती देश की प्रधानमंत्री बन जाती हैं तो इन दोनों पार्टियों को लंबा इंतजार न करना पड़ जाए। जब यूपी की सीएम मैं बनी तो ये लोग मुझे नहीं रोक पाए तो अब ये लोग कैसे मुझे रोक लेंगे?”

mayawati

इस बीच प्रभु चावला, मायावती से पूछते हैं कि, “देश में अब तक हुए सभी प्रधानमंत्रियों में सबसे अच्छा कौन लगा?” इस पर वह कहती हैं कि, “अगर देश में प्रधानमंत्रियों ने इतना अच्छा ही काम किया होता तो हमें बीएसपी बनाने की जरूरत नहीं पड़ती। ये सभी लोग एक ही थाली के चट्टे-बट्टे हैं। हम लोगों को लगता है कि आज कोई दूसरा कुर्सी पर बैठा है, लेकिन ये सभी काम एक ही तरीके से करते हैं। हम लोगों के पास सरकार बनाने का नजरिया है, इसलिए जनता हमें पसंद करती है।”

Mayavati

इतना ही नहीं जब प्रभु चावला इसी साक्षात्कार के दौरान मायावती से सवाल करते हैं कि, “आपके खिलाफ लगे चार्ज के बाद कहा गया कि दलित की बेटी कुछ ही सालों में इतनी अमीर हो गई।” फ़िर मायावती कहती हैं कि, “सीबीआई का एफिडेविट पूरी तरह फर्जी है। इस मामले पर हमारा वकील जब पक्ष रखेगा तो सभी चीजें निकलकर सामने आ जाएंगी। मेरे ऊपर राजनीतिक दबाव बनाने के लिए जानबूझकर केंद्र सरकार द्वारा ऐसा किया जा रहा है। लेकिन जनता इन्हें चुनाव में इसका जवाब जरूर देगी।”

Mayavati

बता दें, साल 2019 में समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी ने मिलकर चुनाव लड़ा था। इस चुनाव में बीएसपी को 10 सीटों पर जीत हासिल हुई थी। जबकि साल 2014 के लोकसभा चुनाव में मायावती की पार्टी बीएसपी एक भी सीट नहीं जीत पाई थी। यूपी चुनाव से पहले मायावती ने साफ कर दिया है कि उनकी पार्टी अकेले चुनाव मैदान में उतरेगी और इस बार वह गठबंधन करने पर ज्यादा ध्यान नहीं देगी।

Back to top button