राशिफल

Rashifal 29 September: इन 4 राशियों के लिए बल्ले बल्ले रहेगा आज का दिन, आकस्मिक धनलाभ के योग

राशिफल ज्योतिष शास्त्र की वह विधा है, जिसके माध्यम से भविष्यवाणी की जाती है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से मिलने वाला शुभ-अशुभ फल ही राशिफल कहलाता है। प्रतिदिन ग्रहों की स्थिति के अनुसार उनसे जुड़े जातकों के जीवन में घटित होने वाली घटनाएं भी भिन्न-भिन्न होती हैं। हम आपको आज यानि बुधवार 29 सितंबर का राशिफल बता रहे हैं। आइए देखते हैं, आज आपके सितारे क्या कहते हैं। तो पढ़िए Rashifal 29 September 2021

ganesh ji

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपको सरकारी योजनाओं का लाभ मिलेगा। पारिवारिक मामलों में मदद की जरूरत पड़ेगी। आज जीवन से रोमांटिक पहलू ओझल-सा रहेगा। आज कुछ ऐसा दिन है जब चीजें उस तरह नहीं होंगी, जैसी आप चाहते हैं। आपको हर काम सावधानी से करना चाहिए। कोई आपको ब्लेम भी कर सकता है। वाहनों से सावधान रहना होगा। आपकी सबको साथ लेकर चलने की क्षमता और भली-भांति विश्लेषण करने की ख़ासियत को लोग सराहेंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपका जीवनसाथी आपकी सेहत के प्रति असंवेदनशील हो सकता है। आज आप अन्य लोगों के समक्ष खुद को उपेक्षित सा महसूस करेंगे। आपको कार्यभार की थकान भी रहेगी जिसकी वजह से दिनभर आप अंदरूनी तौर पर खुद को चिड़चिड़ा महसूस करेंगे। आर्थिक स्थिति ठीकठाक रहेगी। ऐसी गतिविधियों में शामिल हों जो रोमांचक हों और आपको सुकून दें। स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा। माता-पिता का सहयोग मिलेगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

व्यापार के विभिन्न क्षेत्रों में लाभ मिलने की सम्भावना है। आपका विश्वास और उम्मीद आपकी इच्छाओं व आशाओं के लिए नए दरवाज़े खोलेंगी। बाहरी लोगों के अवांछित हस्तक्षेप के चलते आपके और आपके जीवनसाथी के बीच तनाव पैदा हो सकता है। शिक्षा के क्षेत्र में किसी परीक्षा का सकारात्मक परिणाम मिलेगा। पुराना चला आ रहा कोई कोर्ट केस भी निपट सकता है। आपको पैसा और सम्मान दोनों मिलेगा। भागदौड़ अधिक रहेगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

पठन-पाठन में रुचि बढ़ेगी। नया आर्थिक करार अंतिम रूप लेगा और धन आपकी तरफ़ आएगा। जीवनसाथी के प्रति अच्छा व्यवहार रखेंगे तो आपका दिन खुशनुमा भी बन सकता है। आज आपको कुछ अतिरिक्त जिम्मेदारी भी लेनी पड़ सकती हैं। आपको पैसों की स्थिति में सुधार करने के कुछ अच्छे अवसर मिलसकते हैं। प्रेम-प्रसंग में अनुकूलता रहेगी। रोजगार प्राप्ति के प्रयास सफल रहेंगे। जोखिम लेने का साहस कर पाएंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

व्यावसायिक फ़ैसलों को लेने के लिहाज़ से आज का दिन बेहतर है। ध्यान केंद्रित कर चीजों को अपने पक्ष में करने का आर्थिक समस्याएँ सर उठा सकती हैं। आप विरोधियों का मुकाबला करने में सक्षम होंगे। समय पर आवश्यक वस्तु न मिलने से तनाव रहेगा। आय में निश्चितता रहेगी। दूसरों को यह बताने के लिए ज़्यादा उतावले न हों कि आज आप कैसा महसूस कर रहे हैं। रचनात्मकता आपके दृष्टिकोण और रणनीति में बदलाव कर सकती है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपको शिक्षा के क्षेत्र में बड़ी सफलता मिलने की संभावना नजर आ रही है। मनचाही नौकरी के ऑफर मिल सकते हैं। विदेश यात्रा के योग बन रहे हैं। आज लिए फैसले आपके फेवर में होंगे। प्रेमियों के लिए दिन अच्छा नहीं है। छोटी-मोटी यात्रा और महत्वपूर्ण बातचीत हो सकती है। कुछ खास लोग आपको और आपके काम को नोटिस कर सकते हैं। गले से जुड़े रोग हो सकते हैं। अचानक कोई बड़ा खर्च हो सकता है।

Ganesh ji

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

नौकरी के मामलों में आज का दिन आपके लिए प्रतिकूल रहेगा। आज आपका व्यक्तित्व दूसरों के लिए आकर्षण का केन्द्र बनेगा। आपको उच्च पदाधिकारियों से सहायता मिलने की पूर्ण संभावना है। जमीन-जायदाद से संबंधित जितने बेहे काम हैं, सभी समय पर पूर्ण होंगे। स्वास्थ्य संबंधी समस्या आज आपको परेशान कर सकती हैं। आपके प्रियजन आज आपको बहुत सी खुशियां देंगे और आप उनके साथ इन खुशियों का जश्न मनाएंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

विद्यार्थियों के लिए समय कठिन है। आज किए गए बिजनेस के सौदे फायदेमंद होने के योग बन रहे हैं। व्यवसायिक सन्दर्भ में आप अपने लाभ के लिए संपत्ति का उपयोग किसी रचनात्मक कार्य के लिए कर सकते  है। घर-परिवार की जिम्मेदारियों पर ध्यान दें। नौकरी में बदलाव हो सकता है। भोजन और नींद के मामलों में सुख मिलेगा। आप विचारों को विकसित करने के लिए अवसरों की खोज में समय और ऊर्जा का निवेश कर सकते हैं हैं।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आप दुष्टजनों से दूर रहें, हानि पहुंचा सकते हैं। व्यवसाय लाभदायक रहेगा। व्यापार करने वाले जातकों को आर्थिक फायदा होने की प्रबल सभांवना है। छोटी-छोटी बातों को नजरअंदाज कर आप अपने घर की शांति बनाए रख सकते हैं। परिवार के साथ जीवन सुखमय रहेगा। यात्रा और भ्रमण न सिर्फ आनन्ददायक सिद्ध होंगे, बल्कि काफी शिक्षाप्रद भी रहेंगे। अगर आप बड़े व्यापारी हैं तो आपके हाथ कोई बड़ा काम लग सकता है। पारिवारिक जीवन में स्थिति ठीक रहेगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

करियर में सफलता पाने के लिए आपको लगातार मेहनत करनी पडे़गी। अधिकारियों का सहयोग मिलेगा। स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां रह सकती हैं, आपको इस मामले में ज्यादा सतर्क रहने की आवश्यकता है। ख़र्चों में हुई अप्रत्याशित बढ़ोत्तरी आपके मन की शांति को भंग करेगी। आज दैनिक कार्यों में भी आपको सामान्य से अधिक मेहनत और दिमाग लगाने की आवश्यकता पढ़ सकती है, लेकिन इससे परेशान होने की आवश्यकता नहीं है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

घर सदस्यों के साथ कुछ मतभेद होंगे। किसी मित्र से जुड़ी हुई बुरी खबर आज सुनने को मिल सकती है। पैसों की आवक बनी रहेगी। आज माता की ओर से सुख मिलेगा। दूसरों के मामलों में दखल देने से बचना होगा। आज कोई बड़ा सौदा न करें। नौकरी में ऊपरी अधिकारियों की ओर से समर्थन मिलेगा। आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। कोर्ट-कचहरी में सफलता मिलेगी। प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिल सकती है। ब्लड प्रेशर के मरीज सेहत का ध्यान रखें।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपको नए काम शुरु करने की प्रेरणा मिलेगी और कार्य आरंभ भी आप कर सकेंगे। पैसों की स्थिति अच्छी रहेगी। अगर आप ज्यादा खर्च करते हैं तो भी आज कोई समस्या नहीं होगी। दफ्तर में कार्यभार अधिक रहेगा। छोटा, लेखन कार्य के लिए अच्छा दिन है। रहन-सहन कष्टमय रहेगा। किसी मित्र के सहयोग से आय में वृद्धि के स्रोत विकसित हो सकते हैं। वैवाहिक जीवन सुखी रहेगा। जीवनसाथी का प्यार और सहयोग मिलने से आप काफी भावुक महसूस करेंगे।

आपने Rashifal 29 September का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 29 September का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 29 September 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : मौत के बाद पत्नी साथ रहे, इसलिए पति ने बनवा दिया उसका मंदिर, रोज पहनाता है साड़ी, खिलाता है खाना

Back to top button