दिलचस्प

दुबई वाले लेते हैं आलीशान लाइफ के असली मजे, यकीन नहीं तो देख लें ये 10 तस्वीरें

'पैसों से खुशिया नहीं खरीदी जा सकती' ये जिसने भी कहा उसे दुबई की ये 10 आलीशान तस्वीरें दिखा दें

कहते हैं पैसों से खुशियां नहीं खरीदी जा सकती है। लेकिन आज का इस आर्टिकल पढ़ने के बाद आप इस कहावत में विश्वास करना छोड़ देंगे। आज हम आपको दुबई (Dubai) की कुछ ऐसी झलकियां दिखाने वाले हैं जिन्हें देख आप भी बोलेंगे कि भाई ‘जेब में ढेर सारा पैसा हो तो क्या कुछ नहीं हो सकता है।’ दुबई एक ऐसी जगह है जहां दुनिया के कुछ सबसे अमीर लोग पाए जाते हैं।

न्यू वर्ल्ड वेल्थ की एक नई रिपोर्ट की माने तो दुबई में 52,000 से अधिक करोड़पति, 2,430 बहु-करोड़पति हैं, इनकी सम्पति $10 मिलियन या उससे अधिक है। दुबई (Dubai) संयुक्त अरब अमीरात(UAE) के सात अमीरात में से एक है। यह पूरी दुनिया में अपनी आलीशान लाइफस्टाइल के लिए जाना जाता है। यहां सिर्फ गंगन चुंबी इमारतें ही नहीं बल्कि कई ऐसी चीजें हैं जो इसे बाकी शहरों से अलग बनाती है।

आज हम आपको दुबई की अमीरी और लग्जरी लाइफस्टाइल से जुड़ी कुछ विचित्र तस्वीरें दिखाने जा रहे हैं। इन्हें देख आपका भी मन करेगा कि मैं बहुत सारा पैसा कमाऊँ और ऐसी जिंदगी जीने लगूँ।

हेलीकॉप्टर टैक्सी

दुबई में आपको हेलीकॉप्टर टैक्सी भी मिल जाती है। दरअसल जब भी किसी व्यक्ति की कार ट्रैफिक में फंस जाती है तो लोग हेलीकॉप्टर टैक्सी ऐप्स का इस्तेमाल करते हैं। ये एप आपकी कार को ट्रैफिक से निकालकर आपके घर या ऑफिस तक समय पर छोड़ देती है।

पुलिस की Ferrari कार

दुबई में पुलिस विभाग के लिए आधिकारिक कार एक Ferrari है। जरा सोचिए यहां हम सभी Ferrari चलाने का सपना देखते हैं, लेकिन वहां आपको इसके लिए बस पुलिस वाला बनना होता है।

शेर-चीता हैं पालतू जानवर

दुबई में विदेशी जानवरों को पालने में कोई पाबंदी नहीं है। इसलिए यहां घर में शेर, चीता जैसे जानवर पालना बड़ा ही कॉमन है।

सोना निकालने वाला ATM

पैसे निकालने वाले ATM तो आप ने कई देखे होंगे, लेकिन दुबई में गोल्ड निकालने के लिए भी ATM होता है।

रेगिस्तान में Penguin

Penguins सिर्फ बर्फीली जगहों पर पाए जाते हैं। लेकिन दुबई इतना अमीर है कि उसने एक इनडोर स्की रिसॉर्ट में बर्फ़ीला माहौल क्रीऐट कर दिया है। अब लोग वहाँ जाकर Penguins का मज़ा ले सकते हैं।

आलीशान अस्तबल

इस तस्वीर में आप जो जगह देख रहे हैं वह कोई 5 स्टार होटल नहीं बल्कि घोड़े का आलीशान अस्तबल है। इसमें संगमरमर के फर्श और सोने की छत है।

बादलों में टेनिस मैच

होटल बुर्ज अल अरब हेलीपैड पर कई तरह के स्पॉर्ट्स खेले जाते हैं। इसमें टेनिस भी शामिल हैं। इन खेलों का आनंद आप जमीन से कई फुट ऊपर बादलों के बीच ले सकते हैं।

आलीशान टैक्सी

दुबई में जब आप Uber टैक्सी बूक करते हैं तो ऐसी लग्जरी कार आकर आपको ले जाती है।

राष्ट्र पक्षी के ठाठ बाट

UAE का राष्ट्र पक्षी Falcon (बाज) है। उन्हें यहां स्पेशल ट्रीटमेंट दिया जाता है। इतना ही नहीं वे हवाई जहांज में भी सफर कर सकते हैं। इसके लिए उन्हें बकायदा सीट भी दी जाती है।

Siamese Jeep

ये एक चौड़ी जीप होती है जो दिखने में बहुत ही मस्त लगती है। जब इसे लेकर रोड पर निकलते हैं तो हर किसी की नजर आप पर ही होती है।

Back to top button