समाचार

स्नेहा दुबे ने जबरन बाइट लेने पहुंची अंजना ओम कश्यप को दिखाया बाहर का रास्ता

पाक को लताड़ने वाली स्नेहा दुबे से जबरन बाइट लेने पर ट्रोल हुई अंजना ओम कश्यप

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका के अपने चार दिवसीय दौरे से स्वदेश लौट चुके हैं। उनका यह विदेश दौरा पूरी तरह सफल रहा और अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन से उनकी मुलाकात भी काफी चर्चा में रही इसके अलावा उन्होंने बिना नाम लिए पाकिस्तान और चीन को भी आड़े हाथों लिया। इसके अलावा सबसे ज्यादा चर्चा रही संयुक्त राष्ट्र संघ में पाकिस्तान को करारा जवाब देने वाली स्नेहा दुबे की उन्होंने पाकिस्तान को दो टूक उसकी भाषा में ही जवाब दिया था।

संयुक्त राष्ट्र संघ में भारत के डिप्लोमेट स्नेहा दुबे के इस बयान के बाद पूरे देश में उनकी चर्चा हो रही थी, हर कोई उनकी इस बेबाकी की तारीफ कर रहा था।‌ देश के न्यूज़ चैनल सभी स्नेहा दुबे को सुबह से टीवी पर स्पेस दे रहे थे। ऐसे में प्रधानमंत्री मोदी की अमेरिका यात्रा को कवर करने गए देश के पत्रकार भी उनसे मिलकर बातचीत करना चाहते थे। कई पत्रकारों ने उनसे मिलने की गुजारिश भी की होगी पर स्नेहा पहले ही मिलने से मना कर चुकी थी। लेकिन उनकी मनाही के बावजूद न्यूज़ चैनल आज तक की रिपोर्टर अंजना ओम कश्यप उनके दफ्तर में घुस गई और माइक उनके आगे लगा दिया।

हालांकि उसके बाद जो हुआ वह कभी अंजना ने सोचा नहीं होगा। ‌जैसे ही अंजना उनके दफ्तर में गार्ड के मना करने के बावजूद गईं और स्नेहा से सवाल करना चाहा तो उन्होंने कोई भी जवाब देने से मना कर दिया इतना ही नहीं उन्होंने अंजना को साफ लहजे में “दरवाजे की तरफ इशारा करते हुए कहा कि आप बाहर जा सकती हैं।” संयुक्त राष्ट्र संघ की भारतीय डिप्लोमेट के सामने अंजना ओम कश्यप कुछ नहीं कह सकी और स्नेहा कुछ नहीं कहना चाहती यह कहते हो वह चुपचाप बाहर आ गई।


बता दें की सरकारी अधिकारियों खासकर विदेश अधिकारियों और डिप्लोमेट्स का एक प्रोटोकोल होता है और वह उसके घर काम करते हैं मीडिया के सामने आना या कोई बयान देना उनके अधिकार क्षेत्र से बाहर होता है। सवाल यह भी है कि क्या पत्रकार को ही इस बात की जानकारी नहीं थी और जब उन्हें पहले ही रोक दिया गया था तो वह जबरदस्ती उनके दफ्तर में क्यों घुसीं ?


अंजना ओम कश्यप के इस अनप्रोफेशनल रवैए का पूरे देश में मजाक उड़ाया जा रहा है और उन्हें ट्रोल किया जा रहा है। कोई कह रहा है कि इन्हें रिपोर्टर किसने बना दिया तो कोई कह रहा है कि वरिष्ठ पत्रकार होने के बावजूद यह तमीज नहीं है। एक यूजर ने लिखा कि इनके पति खुद आईपीएस है लेकिन फिर भी यह प्रोटोकॉल तोड़कर अंदर घुस गई यह इन्होंने सब  जानबूझकर किया।

पहले भी कर चुकी हैं

इसके पहले भी जब बिहार में इंसेफेलाइटिस के कारण बच्चों की मौत हो रही थी और अंजना ओम कश्यप को रिपोर्टिंग के लिए भेजा गया था तभी उन्होंने वहां पर आईसीयू में घुसकर डॉक्टरों के साथ बदतमीजी की थी। दूसरे अन्य मौकों पर भी वह सरकारी अधिकारियों से जबरन बाइट लेने और उन्हें किसी अधिकारी की तरह फटकार लगाने के कारण चर्चा में आ चुकी है। ‌

Back to top button