बॉलीवुड

247 एकड़ में फैला है अदार-नताशा पूनावाला का महल जैसा आलीशान फार्म हाउस, देखें तस्वीरें

वैसे तो हमारे देश में काफी ग़रीबी है लेकिन यहां अमीर लोगों की भी कमी नहीं है जो अपने रहने के लिए न केवल बड़ा सा घर बनाते हैं बल्कि उसके इतर आलीशान फार्महाउस बनाते हैं, जिसमें शानो शौकत की हर चीज महसूस होती है। बॉलीवुड के कई ऐसे सेलिब्रिटीज हैं जिन्होंने मुंबई से लोनावाला समेत कईंं एक्सपेंसिव जगहों में अपने फार्म हाउसेस बना रखे हैं। ‌

natasha poonawalla

पिछली बार हमने आपको धर्मेंद्र के फार्महाउस के बारे में बताया था। आज फिर एक ऐसे ही आलीशान फॉर्म हाउस के बारे में बता रहे हैं। यह फार्म हाउस दुनिया के सबसे बड़े वैक्सीन निर्माता अदार पूनावाला की पत्नी नताशा पूनावाला का है। यह फार्म हाउस इतना खूबसूरत है कि देखते ही बनता है।

natasha poonawalla

natasha poonawalla

natasha poonawalla

natasha poonawalla

 

पूनावाला परिवार का यह फार्महाउस 247 एकड़ में फैला हुआ है बाहर से तो यह एकदम सादा दिखता है लेकिन इसकी भव्यता का राज अंदर जाकर ही पता चलता है। इस फार्महाउस में दुनिया की सबसे महंगी से महंगी चीज लगाई गई है ताकि इसे लेविश लुक दिया जा सके।

natasha poonawalla

पहले यह फॉर्म हाउस महिंद्रा परिवार का था जिसे बाद में साइरस पूनावाला ने खरीद लिया और अब इसकी जिम्मेदारी बहू नताशा पूनावाला की है। नताशा 2016 से ही पेशवा माउस की देखरेख कर रही हैं और इन्होंने फार्महाउस उसको रिनोवेट कराकर इसकी खूबसूरती में चार चांद लगा दिए हैं।

natasha poonawalla

 

नताशा ने इसके रिनोवेशन का काम जानी-मानी इंटीरियर डिजाइनर सुजैन खान ने इस फार्महाउस में कई खूबसूरत बदलाव किए थे, जिसमें हॉल, डायनिंग टेबल से लेकर बेडरूम तक शामिल हैं। उन्होंने लिविंग रूम में भी एक शानदार सोफा लगाया है, जिसके आस-पास काफी ज्यादा स्पेस छोड़ा गया है यहीं से बाहर का खूबसूरत नजारा भी दिखता है।

natasha poonawalla

वहीं, फॉर्महाउस में पार्टी के लिए एक बड़ा हॉल भी है और उसमें एक बड़ा डाइनिंग टेबल है, जिस पर 12 लोग आसानी से एक-साथ बैठकर खाना खा सकते हैं।

natasha poonawalla

 

फार्महाउस के आसपास हरियाली ही हरियाली है साथ ही ये मुंबई और पुणे के प्रदूषण से भी मुक्त है। फॉर्म हाउस में पूरी तरह से लकड़ी का इस्तेमाल किया गया है बेडरूम से लेकर हॉल और किचन सब में लकड़ी की शानदार कारीगरी है। गोल घुमावदार सीढ़ी को 3D लुक दिया गया है जो देखने वाले को अचंभित कर देता है। इसके अलावा बेडरूम में भी एकदम रॉयल लुक दिया गया है।

natasha poonawalla

 

हॉल के अलग-अलग हिस्सों में कांच, झूमर, वॉलपेपर और लाइट्स का ऐसा कॉन्बिनेशन है जिसको देख कर यकीन नहीं होता कि क्या यह फार्महाउस वाकई धरती पर ही मौजूद है।

natasha poonawalla

नताशा पूनावाला खुद भी एक फैशन टाइकून और सोशलाइट है। कई मैगजींस पर उनके खबर छप चुके हैं नताशा की दोस्ती करीना कपूर और मलाइका अरोड़ा खान के साथ है। कईं बार इन लोगों को साथ में देखा गया है आपस में तीनों अपना काफी टाइम स्पेंड करती हैं और फ्री टाइम में चील करती हैं।

natasha poonawalla

इस फार्म हाउस के अलावा पूनावाला परिवार के पास मुंबई पुणे समेत बड़े शहरों में करीब 750 करोड़ की प्रॉपर्टी है इसमें उनका मुंबई में मौजूद लिंकन हाउस भी शामिल है। साइरस पूनावाला फार्मेसी क्षेत्र में एक जाना माना नाम है‌। उन्हें वैक्सीन किंग के नाम से भी जाना जाता है दुनिया भर में उनके कईं प्लांट हैं जो वैक्सिंग मैन्युफैक्चर करते हैं। भारत में 80 प्रतिशत लग रही कोविशील्ड भी सिरम इंस्टीट्यूट ही बना रहा है।

Back to top button