बॉलीवुड

मिथुन को छोड़ श्रीदेवी ने की थी 8 साल बड़े बोनी से शादी, उजाड़ दिया था अपनी ही दोस्त का घर

दिवंगत और दिग्गज़ अदाकारा श्रीदेवी को हिंदी सिनेमा की पहली महिला सुपरस्टार भी कहा जाता है. हिंदी सिनेमा में वे ‘चांदनी’ के नाम से मशहूर रही. एक समय श्रीदेवी हिंदी सिनेमा की जान हुआ करती थीं. हर कोई उनके साथ काम करना चाहता था. 80 और 90 के दशक में श्रीदेवी ने बड़े पर्दे पर एकतरफ़ा राज किया.

sridevi

अपनी बेहतरीन अदाकारी के साथ ही श्रीदेवी ने अपने गजब के डांस और ख़ूबसूरती से भी दुनिया को प्रभावित किया था. 13 अगस्त 1963 को तमिलनाडु के मीनाम्पत्ति में जन्मी श्रीदेवी ने महज 12 साल की छोटी सी उम्र में ही फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था. श्रीदेवी हिंदी सिनेमा के इतिहास की सबसे चर्चित और सफ़ल अभिनेत्री में से एक मानी जाती हैं.

sridevi

महज 12 साल की उम्र में श्रीदेवी ने बाल कलाकार के रुप में फिल्म ‘जूली’ से अपने करियर की शुरुआत की थी. उनकी शुरुआत दक्षिण भारतीय सिनेमा से हुई थी. हिंदी सिनेमा में अपार सफ़लता हासिल करने वाली श्रीदेवी ने तमिल, तेलुगू, कन्नड़ और मलयालम फिल्मों में भी जबरदस्त काम किया.

sridevi

अपनी फिल्मों के साथ ही श्रीदेवी ने अपनी लव लाइफ से भी ख़ूब सुर्खियां बटोरी थीं. कहा जाता है कि श्रीदेवी का अफ़ेयर दिग्गज़ अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती के साथ रहा था और दोनों ने चोरी छिपे शादी भी कर ली थी हालांकि बाद में शादीशुदा बोनी कपूर के लिए श्रीदेवी का दिल धड़का था. जबकि मिथुन भी पहले से शादीशुदा थे.

mithun chakraborty and sridevi

बता दें कि बोनी की पहली शादी मोना कपूर से साल 1983 में हुई थी जो कि अर्जुन कपूर की मां थी. हालांकि श्रीदेवी बोनी को इतनी पसंद आई कि उन्होंने अपनी पत्नी से साफ़ कह दिया कि वे श्रीदेवी से प्यार करते हैं और उनसे शादी करना चाहते हैं. आगे हुआ भी कुछ ऐसा ही. लेकिन इस रिश्ते में सबसे अधिक दर्द मिला मोना कपूर को.

sridevi

 

दरअसल मोना को अपने पति बोनी ही नहीं बल्कि श्रीदेवी से भी धोखा मिला था. गौरतलब है कि श्रीदेवी और मोना के बीच दोस्ती का रिश्ता था हालांकि उन्हें पति और अपनी सहेली दोनों ने बड़ा धोखा दिया था.

sridevi

1983 में हुई बोनी और मोना की शादी साल 1996 में तलाक के साथ टूट गई. इसी साल बोनी ने श्रीदेवी से दूसरी शादी कर ली.

sridevi

बता दें कि शादी से पहले ही श्रीदेवी प्रेग्नेंट हो गई थी. शादी के कुछ माह बाद ही एक्ट्रेस ने बड़ी बेटी जान्हवी कपूर को जन्म दिया था वहीं बाद में श्रीदेवी और बोनी बेटी खुशी के माता-पिता बने.

sridevi 1

श्रीदेवी ने जब अपनी ही दोस्त मोना का बसा-बसाया घर उजाड़ दिया तो उन्हें ‘घर तोड़ने वाली’, ‘सौतन’ तक कहा गया.

sridevi

साल 2013 में अपने एक साक्षात्कार में श्रीदेवी संग अपनी प्रेम कहानी के बारे में बात करते हुए बोनी कपूर ने कहा था कि, “मैंने श्रीदेवी को पहली बार ऑन स्क्रीन तमिल फिल्म में देखा था. तभी से मैं चाहता था कि, वह मेरी फिल्म में काम करें. मैं श्रीदेवी से बहुत प्रभावित हुआ था और उनसे मिलने चला गया. जब मैं उनसे मिला, तो ऐसा लगा कि सपना अब साकार हो गया है. श्रीदेवी ने मुझसे टूटी-फूटी हिन्दी और इंग्लिश में बहुत सारी बातें कीं.”

bony and sridevi

करोड़ों आंखें नम कर विदा हुई बॉलीवुड की चांदनी…

श्रीदेवी महज 54 साल की उम्र में करोड़ों आंखों को नम कर इस दुनिया से चली गई थी. 24 फरवरी 2018 को दुबई स्थित एक होटल में इस दिग्गज़ अदाकारा ने आख़िरी सांस ली थी.

sridevi

Back to top button