बॉलीवुड

परिवार से दूर 100 एकड़ के इस आलीशान फार्म हाउस में रहते हैं धर्मेंद्र, देखें वीडियो और तस्वीरें

धर्मेंद्र को पशुओं के बीच रहना पसंद है वह खुद खेती भी करते हैं।

सुपरस्टार धर्मेंद्र के पास नाम पैसा और शोहरत सब कुछ है। लेकिन इसका इतर वह एक सामान्य जिंदगी जीते हैं और अपने परिवार से दूर मुंबई के लोनावाला में अपने फार्म हाउस में अकेले ही रहते हैं। अक्सर उन्हें यहां बछड़ों को खिलाते हुए, पक्षियों को दाना डालते और खेती करते हुए देखा जा सकता है। शहर की प्रदूषित आबोहवा और शोर-शराबे से दूर धर्मेंद्र यहां एकांत में अपना जीवन व्यतीत करते हैं उनके इस बड़े से फार्म हाउस में उनके पास एक क्वाड बाइक है जिस से घूम कर वो अक्सर तफरी का मजा लेते हैं। आइए आज आपको भी उनके इस फार्महाउस की सैर कराते हैं।

dharmendra

करीब 2 साल से धर्मेंद्र अपना ज्यादातर समय यही बताते हैं। इस फार्म हाउस की सबसे बड़ी खासियत है की यह ऐसी जगह स्थित है जहां पर आसपास पहाड़ और खुला आसमान है, पानी की भी कोई दिक्कत नहीं है। अपने इस 100 एकड़ के फार्म हाउस में वह चावल की खेती करते हैं। धर्मेंद्र बताया था की उनका पूरा ध्यान ऑर्गेनिक खेती पर है चावल के अलावा को सरसों की फसल भी उगाते हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Dharmendra Deol (@aapkadharam)

यह गाय जो ऊपर वीडियो में आपको दिख रही है यह किसी गांव की फोटो नहीं बल्कि धर्मेंद्र के फार्म हाउस का ही वीडियो है जो उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर डाला था। गाय के साथ ही वह भैंसों को भी पालते हैं। उनके फार्म हाउस पर मवेशियों के लिए अलग से जगह बनी हुई है धर्मेंद्र उन्हें चराते भी हैं। वो जानवरों की कितनी फिक्र करते हैं आप पोस्ट में लिखे इस कैप्शन से समझ सकते हैं। उन्होंने लिखा है कि जब भी तेज बारिश होती है तो मैं इन्हें पहाड़ पर नहीं जान देता और अपने पास लॉम में ही रखता हूं। अपनी आंखों के सामने इन्हें चरते हुए देखकर काफी अच्छा लगता है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Dharmendra Deol (@aapkadharam)

इस उम्र में भी धर्मेंद्र काफी मेहनत करते हैं। एक तरफ वह खेत में मेहनत करते हैं तो दूसरी तरफ खूद को फिट रखने के लिए स्विमिंग भी कर रहे है। यह वीडियो भी उनके फार्म हाउस का ही है जहां पर उन्होंने एक छोटा सा स्विमिंग पूल बना रखा है। कैप्शन में उन्होंने बताया कि अब उन्होंने वाटर एरोबिक्स भी स्टार्ट कर दिया है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Dharmendra Deol (@aapkadharam)

यह उनके फार्महाउस का 360 डिग्री व्यू है। अगर आप इस वीडियो को देखेंगे तो आपको पता चलेगा कि आसपास दूर-दूर तक केवल जंगल और पहाड़ियां है। उन्हें मवेशी तो पसंद है लेकिन गाय से उन्हें विशेष प्रेम है इस वीडियो में भी वो एक गाय को चरा रहे हैं और उसके साथ मस्ती कर रहे हैं।

dharmendra

लोनावाला स्थित उनके इस फार्महाउस में 1000 फीट गहरी झील भी है उसी के पास में बैठे हुए उनकी यह तस्वीर है। वह बताते हैं कि मैं जाट हूं और जाट जमीन और अपने खेतों से प्यार करता है इसीलिए मुझे भी यहां पर समय बिताना अच्छा लगता है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Dharmendra Deol (@aapkadharam)

यह वीडियो भी उनके फार्महाउस का ही है जहां पर वह हमेशा अपनी इस क्वाड बाइक से घूमते हैं वीडियो में भी देखा जा सकता है कि वह अपनी इस बाइक से फार्म की सैर करने जा रहे हैं। यह वीडियो डालते हुए उन्होंने लिखा है कि मैं वापस अपने फार्म पर आ चुका हूं और फॉर्म में भी। ऐसे ही उन्हें कभी कुएं के पास बैठे तो कभी आम तोड़ते तो कभी घोड़ों के साथ मस्ती करते हुए देखा जा सकता है।

Back to top button