बॉलीवुड

प्रेग्नेंसी में शूटिंग करना काजोल को पड़ा भारी, खोना पड़ा बच्चा, खुद की जान भी जा सकती थी

हिंदी सिनेमा के दिग्गज़ अभिनेता अजय देवगन और अभिनेत्री काजोल की जोड़ी को फैंस काफी पसंद करते हैं. दोनों की जोड़ी हिंदी सिनेमा की चर्चित जोड़ियों में से एक हैं. बता दें कि शादी के बाद से दोनों का साथ करीब 22 सालों का हो गया है. वहीं एक दूजे के होने से पहले दोनों का लगभग पांच सालों तक अफ़ेयर चला था.

ajay devgn and kajol

जानकारी के मुताबिक़, अजय और काजोल साल 1994 में पहली बार मिले थे और कहा जाता है कि फिल्म ‘हलचल’ के दौरान दोनों की बीच नजदीकियां बढ़ गई थी. धीरे-धीरे दोनों एक दूसरे में घुलने-मिलने लगे और देखते ही देखते दोनों का प्रेम प्रसंग पांच साल तक चलता रहा. इसके बाद साल 1999 में दोनों ने सात फेरे ले लिए थे.

kajol

शादी के बाद अजय और काजोल दो बच्चों के माता-पिता बने. कपल की एक बेटी और एक बेटा हैं. बेटी बड़ी है जिसका नाम न्यासा देवगन है वहीं छोटे बेटे का नाम युग देवगन है. हालांकि यह बात बहुत कम ही लोग जानते हैं कि दो बच्चों की मां बन चुकी काजोल मिसकैरेज का दर्द झेल चुकी हैं. उनकी जान तक पर बन आई थी और उन्होंने एवं अजय ने अपना बच्चा खो दिया था. ऐसा एक फिल्म की शूटिंग के दौरान हुआ था.

काजोल से जुड़े जिस हादसे की हम आपसे बात कर रहे हैं वो सुपरहिट फिल्म ‘कभी खुशी कभी गम’ से जुड़ा हुआ है. दरअसल जब काजोल गर्भवती थी तब वे इस फिल्म की शूटिंग में व्यस्त थीं. वे गर्भवती होने के बावजूद फिल्म की शूटिंग करती रही और नतीजा यह रहा कि उन्हें अपना बच्चा खोना पड़ा. फिल्म की रिलीज के समय काजोल अस्पताल में भर्ती थीं.

बताया जाता है कि इस हादसे से काजोल की जान तक पर बन आई थी हालांकि गनीमत रही कि वे सुरक्षित रही. लेकिन अजय और काजोल अपना बच्चा खो चुके थे. बताया जाता है कि काजोल को एक्‍टोपिक प्रेग्‍नेंसी थी और डॉक्टर्स ने उन्हें जल्द से जल्द
ऑपरेशन करवाने की सलाह दी थी. इसके बाद काजोल ने अपने काम से ब्रेक लिया और खुद को समय दिया. ऐसे में काजोल और अजय की ज़िंदगी में फिर से बहार आई.

ajay devgn and kajol

काजोल और अजय देवगन ने इसके बाद साल 2003 में बेटी न्यासा देवगन का स्वागत किया. बता दें कि न्यासा का जन्म 20 अप्रैल 2003 को मुंबई में हुआ था. बेटी के जन्म के बाद काजोल ने दोबारा हिंदी सिनेमा में कदम रखे थे.

ajay devgn and kajol

बेटी को जन्म देने के करीब 7 साल बाद काजोल दोबारा मां बनी. अजय और काजोल ने साल 2010 में बेटे युग देवगन का स्वागत किया था. युग का जन्म 13 सितंबर 2010 को मुंबई में हुआ था.

ajay devgn and kajol

बता दें कि अजय और काजोल की बेटी न्यासा हाल ही में पढ़ाई के लिए सिंगापुर गई हुई हैं. सिंगापुर में ही काजोल भी अपनी बेटी की खातिर रुक गई हैं. वहीं अजय देवगन मुंबई में बेटे युग के साथ ही मौजूद हैं.

वर्कफ़्रंट की बात करें तो काजोल अब फिल्मों में कम ही देखने को मिलती हैं वहीं अजय लगातार फिल्मों में काम कर रहे हैं. उनकी आगामी फिल्मों में मेडे, मैदान, झुंड आदि शामिल हैं.

Back to top button