बॉलीवुड

महेश भट्ट ने कहा था अपना सच- ‘मैं एक मुस्लिम मां की नाजायज औलाद हूं, मेरे पिता के बारे में..’

बॉलीवुड का वो डायरेक्टर जो सगी बेटी से ही करना चाहता था शादी ..

महेश भट्ट हिंदी सिनेमा के दिग्गज़ निर्देशकों में अपना स्थान रखते हैं. 73 साल के हो चुके महेश भट्ट ने अपने निर्देशन में एक से बढ़कर एक फिट फ़िल्में बनाई है. दर्शकों ने महेश भट्ट की फिल्मों को जी भरके प्यार दिया है. 20 सितंबर 1948 को बॉम्‍बे (अब मुंबई) में जन्मे महेश ने खूब शोहरत के साथ ही अपार दौलत भी कमाई है.

बता दें कि एक सफ़ल फिल्म निर्देशक होने के साथ ही महेश भट्ट निर्माता और स्क्रीनराइटर भी हैं. अपनी फिल्मों से अपार सफ़लता पाने वाले महेश भट्ट का नाम कई बार विवादों में भी आया है. कभी वे अपने बयान तो कभी अपनी हरकतों के कारण मीडिया की सुर्ख़ियों में बने रहे. वहीं गुजरे जमाने की दिग्गज़ अदाकारा परवीन बॉबी के साथ भी इश्क लड़ाने से वे पीछे नहीं रहे.

Mahesh Bhatt

गौरतलब है कि एक लंबे अरसे से महेश भट्ट हिंदी सिनेमा के साथ जुड़े हुए हैं. वे अब फिल्मों का निर्देशन नहीं कर रहे हैं हालांकि अपने दौर में उन्होंने बढ़िया-बढ़िया फ़िल्में बनाई. उनकी चर्चित फिल्मों में अर्थ, सारांश, जानम, नाम, सड़क, जख्म जैसी कई फ़िल्में शामिल है. बहरहाल आज हम आपको महेश भट्ट की संपत्ति के बारे में बताने जा रहे हैं. यहां आप जानेंगे कि महेश की कुल संपत्ति कितनी है और वे प्रतिमाह एवं सालभर में कितनी कमाई कर लेते हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो कई दशकों से हिंदी सिनेमा से जुड़े महेश भट्ट कुल (Mahesh Bhatt Net Worth) 350 करोड़ रुपए की संपत्ति के मालिक हैं. वहीं इस साल की बात करें तो उनकी नेटवर्थ साल 2021 में ही 48 मिलियन डॉलर आंकी गई है. इस हिसाब से महेश भट्ट एक माह में 3 करोड़ रूपये ओर पूरे एक साल में 36 करोड़ रूपये की कमाई कर लेते हैं.

6.5 करोड़ रूपये के घर में रहते हैं महेश भट्ट…

Mahesh Bhatt

सालभर में 36 करोड़ रूपये कमाने वाले महेश भट्ट काफी महंगे घर में रहते हैं. बता दें कि वे नवी मुंबई में एक आलीशान घर में रहते हैं जो कि उन्होंने साल 2012 में खरीदा था. मीडिया रिपोर्ट्स दावा करती है कि निर्देशक के इस घर की कीमत 6.5 करोड़ रुपए है.

Mahesh Bhatt

अब बात महेश भट्ट के कार कलेक्शन की भी कर लेते हैं. महेश भट्ट महंगी ओर लग्ज़री गाड़ियों से सफ़र करना पसंद करते हैं. बताया जाता है कि वे BMW, Range Rover, Benz जैसी गाड़ियों के मालिक हैं.

Mahesh Bhatt

महेश भट्ट की निजी ज़िंदगी की बात करें तो उनका निजी जीवन काफी विवादित और चर्चित रहा है. सबसे पहले महेश का नाम लोरिएन ब्राइट नाम की एक लड़की से जुड़ा जिसे बाद में किरन नाम दिया गया. बता दें कि किरन, पूजा भट्ट और राहुल भट्ट की मां हैं. किरन संग रिश्ते में रहने के दौरान दिवंगत एक्ट्रेस परवीन बाबी से महेश को प्यार हो गया. ऐसे में किरण एवं महेश का रिश्ता बिगड़ गया. हालांकि बाद में महेश और परवीन का भी ब्रेकअप हो गया.

mahesh bhatt and parveen babi

महेश भट्ट ने किरण से तलाक नहीं लिया था हालांकि इसके बावजूद उन्होंने सोनी राजदान से शादी कर ली. दोनों दो बेटियों आलिया भट्ट और शाहीन भट्ट के माता-पिता बने.

Mahesh Bhatt

बेटी और एक्ट्रेस पूजा भट्ट को कर चुके हैं लिप किस…

बता दें कि महेश भट्ट अपने दौर की अभिनेत्री और अपनी सगी बड़ी बेटी पूजा भट्ट के साथ खुल्लम-खुल्ला लिपलॉक कर चुके हैं. दरअसल, पिता-पुत्री की जोड़ी ने स्टारडस्ट मैगजीन के लिए फोटोशूट करवाया था जिसमे दोनों एक दूसरे को बाँहों में लेकर होंठों पर किस करते हुए दिखे थे. इस फोटोशूट पर उस दौरान खूब बवाल मचा था.

पूजा से कर लेते शादी…

बेटी पूजा पर महेश भट्ट विवादित बयान भी दे चुके हैं. पूजा को लेकर एक बार महेश भट्ट ने कहा था कि अगर वो उनकी बेटी नहीं होती तो वे उससे शादी कर लेते. महेश के इस बयान पर भी खूब हंगामा हुआ था.

पूमहेश भट्ट कैसे पिता हैं

एक इंटरव्यू में जब महेश से पूछा गया कि वो कैसे पिता हैं । तब उन्होंने कहा, ‘मुझे नहीं पता कि पिता कैसा होता है । मेरे पास मेरे पिता की कोई यादें नहीं हैं । इसलिए मुझे नहीं पता कि एक पिता का क्या रोल होता है । मैं एक मुस्लिम मां की नाजायज औलाद हूं । जिन्होंने मुझे अकेले पाला । उनका नाम शिरिन मोहम्मद अली है ।’.

महेश भट्ट कहते हैं, ‘मेरे पिता नानाभाई भट्ट, मेरे लिए होकर भी नहीं थे। बस उनका सरनेम ‘भट्ट’ मुझे जरूर मिला । जिसकी वजह से मैं आज महेश भट्ट बन पाया ।’ महेश से उनके बेटे के साथ रिश्ते को लेकर भी सवाल किया गया ।

Back to top button