दिलचस्प

मॉडलिंग की दुनिया में धूम मचा रही 11 साल की जुड़वा बहनें, तस्वीरें देखकर यकीन नहीं होता

दुनियाभर में जुड़वा बच्चों को अब भी आश्चर्य की नज़र से देखा जाता है। नए दोस्तों के लिए दो जुड़वा बहनों या जुड़वा भाइयों के बीच अंतर को पहचानना बहुत मुश्किल होता है। यहां तक कि इनके बीच कोई अलग मार्क भी नहीं होता, इसीलिए इन्हें लेकर हमेशा कंफ्यूजन बना रहता है।

Ava  Leah

आज से 11 साल पहले 2010 में लॉस एंजेलस में जैकी और उनके पति केल्विन ने दो खूबसूरत जुड़वा बेटियों को जन्म दिया। इनकी खूबसूरती को देखते हुए बचपन से ही लोगों का कहना था कि दोनों बच्चियों को मॉडलिंग करनी चाहिए। शायद किस्मत को भी यही मंजूर था क्योंकि आज पूरी दुनिया इन दोनों छोटे बच्चों की मॉडलिंग की प्रशंसक है।

Ava-Leah

Ava-Leah

Ava-Leah

Ava-Leah

Ava  Leah

बार्बी डॉल जैसी दिखने वाली इन दोनों खूबसूरत बच्चियों का नाम अवा मेरी और लेह रोज़ है। बच्चियां केवल 11 साल की है लेकिन दुनिया भर में मशहूर किड मॉडल्स बन चुकी हैं। दरअसल प्रोफेशनल मॉडल्स की तरह है किड मॉडल्स भी होते हैं जो कैलेंडर शूट, एडवरटिजमेंट्स और कपड़ों की ब्रांडिंग के लिए मॉडलिंग करते हैं इनके परिजन ही बच्चों को इसके लिए प्रोत्साहित करते हैं।

Ava  Leah

अवा और लेह को भी मॉडल बनाने के लिए उनकी मम्मी जैकी ने काफी मेहनत की है आई आपको उनकी बचपन से लेकर अब तक की कहानी और बच्चियों के क्यूट फोटोज़ से रूबरू कराते हैं।

Ava  Leah

बच्चियों का जन्म समय से चार सप्ताह पहले ही हो गया था‌। इस वजह से परिवार को थोड़ी मुश्किल का सामना करना पड़ा‌। लेकिन दोनों बेटियां इतनी खूबसूरत थी कि हर किसी को बच्चों से प्यार हो जाता था। ‌ वैसे तो सभी बच्चे खूबसूरत ही होते हैं लेकिन आवा और लेह की खूबसूरती देखते ही बनती है।

Ava  Leah

उनकी छोटी-छोटी भूरी आंखें, सुनहरी बाल वह मासूम चेहरे को देखकर हर कोई मोहित हो जाता था। बच्चों को देखकर सभी के मुंह से केवल यही निकलता था कि इन्हें तो बस मॉडल ही बनना चाहिए और हुआ भी यही।

Ava  Leah

लोगों की सलाह को उनकी मां जैकी ने गंभीरता से लिया और इसके बारे में विचार कर बच्चियों के फोटो शूट कराएं। वो लॉस एंजेलिस की एक मॉडलिंग एजेंसी के पास गई उसने बच्चियों को देख तुरंत साइन भी कर लिया। लेकिन जैकी के पास केवल दो बच्चों की नहीं बल्कि पहले से अपने 2 साल के बेटे की भी जिम्मेदारी थी।‌‌ एक साथ तीन छोटे बच्चों को संभाल पाना उनके लिए मुश्किल हो रहा था इसलिए तीन महीने बाद ही उन्हें इस सपने पर विराम लगाना पड़ा।

Ava  Leah

हालांकि जैकी ने इस सपने को हमेशा के लिए नहीं बल्कि थोड़े समय के लिए ही रोका ताकि बच्चे थोड़े से बड़े हो जाएं और उन्हें भी देखभाल करने में आसानी हो। साथ ही वह चाहती थी कि उनको यह भी पता चल जाए कि क्या वाकई बेटियां भी इस काम में रुचि रखती हैं।

Ava  Leah

बेटियों के सात साल का हो जाने के बाद जैकी ने फिर से अपना मन बना लिया और बच्चों की रुचि जानने के बाद उन्होंने कोशिश शुरू की। वह बताती है कि उन्होंने 7 साल इसलिए चुना क्योंकि साथ उनका लकी नंबर है और बच्चियों का जन्म भी 7 तारीख को ही हुआ था। उनके लिए आश्चर्य की बात तो यह थी कि जब उन्होंने बच्चों से मॉडलिंग के बारे में पूछा तो वह खुशी के मारे उछलने लगी और उन्हें पता चल गया कि बच्चियों की भी इसमें रूचि है।

Ava  Leah

जैकी कहती हैं उन्हें लगा था कि वापस से किसी एजेंसी को ढूंढने में बहुत समय लगेगा लेकिन यह काम आसानी से हो गया अवा और लेह को कईं ऑफर्स मिलते हैं लेकिन वह चाहती हैं कि बच्चों पर तनाव ना आए इसलिए वो खुद सारी चीजें मैनेज करती हैं। उन्होंने बताया कि वह मॉडलिंग की दुनिया में के बारे में पहले कुछ भी नहीं जानती थी लेकिन अब धीरे-धीरे उन्हें अनुभव हो गया है।

Ava  Leah

दोनों बच्चियां इस काम को काफी इंजॉय करती हैं और किसी भी तरह का पोज़ देने में उन्हें कोई दिक्कत नहीं आती, यहां तक कि वह शूटिंग के वक्त काफी बच्चों को दोस्त भी बना लेती हैं।

Ava  Leah

जुड़वा बहनों का एक इंस्टाग्राम पेज भी है, मम्मी जैकी कहती हैं, यह पेज केवल दोनों का पोर्टफोलियो तैयार करने के लिए बनाया था लेकिन इसे खूब पसंद किया किया गया और पेज पर कुछ ही दिनों में हजारों फॉलोवर्स हो गए। अवा और लेह इतनी फेमस हो चुकी है कि अब हर बुटीक के लिए वह पहली पसंद बन चुकी है, दोनों को भविष्य के लिए हमारी तरफ से शुभकामनाएं।

Back to top button