समाचार

बर्गर में निकला बिच्छू, आधा खा लिया तब पता चला, हालत खराब होने पर युवक पहुंचा अस्पताल

देशभर में रेस्टोरेंट्स की हालत एक जैसी है यह दावा तो करते हैं कि सबसे अच्छा और व्यवस्थित खाना हमें देते हैं जो सफाई से बनाया जाता है। लेकिन आए दिन इन के दावों की पोल खुलती रहती है जब खराब खाना खाने की वजह से लोगों की हालत खराब हो जाती। छोटे-मोटे रेस्टोरेंट्स तक तो ठीक था लेकिन अब बड़े बड़े और जाने-माने रेस्टोरेंट्स में भी ऐसे मामले सामने आने लगे हैं। यह ग्राहकों से मोटा पैसा तो लेते हैं लेकिन ग्राहकों को उच्च क्वालिटी का सामान नहीं देते। हाल ही में जयपुर में एक बड़ी फूड चैन कंपनी मेकडॉनल्ड के रेस्टोरेंट में बर्गर में बिच्छू निकला जिसे खाने से युवक की हालत खराब हो गई और उसे अस्पताल भर्ती कराना पड़ा।

दरअसल एक 20 वर्षीय युवक दुनिया भर में मशहूर  रेस्टोरेंट मेकडॉनल्ड के आउटलेट पर बर्गर खाने गया था लेकिन उसे यह बर्गर बहुत भारी पड़ गया। बर्गर उसे समय पर तो मिला लेकिन जब उसने वह बर्गर खाया तो उसे कुछ अजीब‌ महसूस हुआ। बर्गर का स्वाद भी ठीक नहीं था। युवक ने जब बर्गर को खोल कर देखा तो उसके अंदर एक मरा हुआ बिच्छू दिखा।  पता चलता उससे पहले ही वह आधा बर्गर खा चुका था। जैसे ही उसे पता चला उसने अपने मुंह से बर्गर थूक दिया। बर्गर में बिच्छू मिलने पर काफी हंगामा हुआ इसके फोटोस भी सोशल मीडिया पर वायरल हैं जिसमें साफ देखा जा सकता है एक बड़ा सा बिच्छू बर्गर में दिख रहा है।

तरुण ने बर्गर भले ही थूक गया था लेकिन बिच्छू उसके पेट में जा चुका था थोड़ी देर में इसका असर दिखने लगा और उसकी तबीयत खराब हुई। जिसके बाद उसे अस्पताल भर्ती कराना पड़ा, फिलहाल उसका सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिया गया है। वो अपने दोस्त के साथ बर्गर खाने आया था, उन्होंने बताया कि जब इसकी शिकायत उन्होंने रेस्टोरेंट में मौजूद मैनेजर से की तो उनके साथ बदतमीजी की गई और बर्गर भी हाथ से छीन लिया गया। उन्होंने रेस्टोरेंट के मैनेजर पर आरोप लगाया कि उन्हें कंप्लेंट न करने की धमकी भी दी गई।

रेस्टोरेंट्स जयपुर की सबसे फेमस जगह पर मौजूद है वीकेंड पर यहां पर फास्ट फूड खाने के लिए बड़ी मात्रा में लोग आते हैं। अब जब सबको पता चला है तो इस पर जमकर हंगामा हो रहा है और लोग अपनी नाराजगी जता रहे हैं। किसी को यकीन नहीं हो रहा है कि जिस रेस्टोरेंट को वह हाइजेनिक समझते थे और स्वादिष्ट बर्गर-पिज़्ज़ा खाने जाते थे वहां पर बर्गर की प्लेट में बिच्छू मिला है। बात का पता चलते ही जमकर हंगामा हुआ और रेस्टोरेंट के मालिक पर कार्रवाई की मांग की गई। युवकों ने भी पुलिस को फोटो सौंपते हुए मामले की शिकायत कर दी है।‌‌‌‌

इस बीच सबसे अब निराशा जनक बात यह है कि जिन रेस्टोरेंट्स पर भरोसा कर कर लोग पैसा खर्च कर खाने जाते हैं वह भी अपने ग्राहकों के स्वास्थ्य की चिंता नहीं करते और केवल मुनाफे पर ध्यान देते हैं।

Back to top button