बॉलीवुड

नशे में धर्मेंद्र ने तनूजा संग पार कर दी थी सभी हद्दे, फ़िर एक्ट्रेस ने जड़ दिया था थप्पड़

Tanuja And Dharmendra

बॉलीवुड एक ऐसी जगह है। जहां सिर्फ़ पर्दे पर कहानियां नहीं उकेरी जाती, बल्कि पर्दे के पीछे भी कई कहानियां होती है। ऐसे में पर्दे के पीछे की कुछ कहानियां सामने आ जाती हैं, तो कुछ दबी की दबी रह जाती हैं, लेकिन कहानियां चाहें पर्दे के पीछे की हो या पर्दे पर उकेरी जाने वाली। होती दोनो ही बड़े मज़ेदार हैं। बता दें कि एक कहानी ऐसी ही जुड़ी हुई है धर्मेंद्र और एक्ट्रेस तनुजा से।

Tanuja And Dharmendra

जी हां 23 सितंबर 1943 को पैदा हुई तनुजा आज 78 साल की हो गई हैं। इसी मौके पर उनसे जुड़ा एक रोचक क़िस्सा हम आपको बताने जा रहे हैं। बता दे कि यह बात 60 और 70 के दशक की मशहूर अभिनेत्री तनुजा और बॉलीवुड के ही-मैन धर्मेंद्र से जुड़ी है। गौरतलब हो कि दोनों उस समय इंडस्ट्री का बड़ा नाम थे। तनुजा और धर्मेंद्र एक साथ कई फिल्मों में काम कर रहे थे।

‘चांद और सूरज’, ‘बहारें फिर आएंगी’, ‘इज्जत’ और ‘दो चोर’ जैसी फिल्मों में साथ काम करते करते दोनों अच्छे दोस्त बन गए थे। लेकिन दोनों के बीच ऐसी घटना घटी की तनुजा ने न सिर्फ धर्मेंद्र को थप्पड़ मारी बल्कि बेशर्म भी कहा।

Tanuja And Dharmendra

बता दें कि यह बात 1965 की है, जब दोनों फ़िल्म ‘चांद और सूरज’ की शूटिंग कर रहे थे। अच्छे दोस्त होने के नाते दोनों साथ में खूब मस्ती करते थे और शराब पीते थे। यहां तक की धर्मेंद्र ने तनुजा को अपनी पत्नी प्रकाश और बच्चों से भी मिलवाया था।

Tanuja And Dharmendra

इतना ही नहीं फिल्म की शूटिंग के दौरान तनुजा और धर्मेंद्र काफ़ी वक़्त साथ गुज़ारते थे। ऐसे में एक दिन धर्मेंद्र उनके साथ फ़्लर्ट करने की कोशिश करने लगे। धर्मेंद्र की इस हरकत से तनुजा चौंक गईं और तनुजा को ये बात बिल्कुल पसंद नहीं आई और उन्होंने धर्मेंद्र की इस आशिक मिजाजी का जवाब थप्पड़ से दिया। बता दें कि साथ ही उन्होंने कहा कि, “बेशर्म! मैं तुम्हारी बीवी को जानती हूं और तुम्हारी इतनी हिम्मत की मुझसे फ़्लर्ट करो।”

Tanuja And Dharmendra

वहीं इस मामले के बाद धर्मेंद्र काफी शर्मिंदा हुए थे। वह तनुजा से ज़िद करने लगे कि वो उन्हें अपना भाई बना लें। धर्मेंद्र ने तनुजा से कहा कहा कि, “तनू मेरी मां, मैं सॉरी बोलता हूं। मुझे अपना भाई बना लो।” हालांकि, तनुजा ने धर्मेंद्र को ऐसा करने से मना कर दिया। लेकिन धर्मेंद्र इस क़दर ज़िद पर अड़ गए कि आख़िरकार तनुजा को उनकी कलाई पर काला धागा बांधकर उन्हें अपना भाई बनाना ही पड़ा।

Tanuja And Dharmendra

आख़िर में बता दें कि तनुजा और धर्मेंद्र ने ‘चांद और सूरज’, ‘बहारें फिर आएंगी’, ‘इज्जत’ और ‘दो चोर’ जैसी फिल्मों में साथ काम किया है। धर्मेंद्र और तनुजा के बाद उनके बच्चों ने भी एक दूसरे के साथ काम किया है।

Back to top button