राजनीति

फ्लाइट में बैठे-बैठे इन कामों को करते हुए अमेरिका पहुंचे PM मोदी, इंटरनेट पर तस्वीरें वायरल

भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में अमेरिका यात्रा के लिए उड़ान भरी. आज सुबह भारतीय समय के अनुसार सुबह 3:30 बजे वे पीएम मोदी वॉशिंगटन पहुंचे. जहां हवाई अड्डे पर उनके स्वागत के लिए भारी संख्या में भारतीय मौजूद थे. सभी ने गर्मजोशी के साथ नरेंद्र मोदी का स्वागत किया और पीएम ने भी सभी का अभिवादन स्वीकार किया.

pm modi

गौरतलब है कि पीएम मोदी अपनी तीन दिवसीय यात्रा पर संयुक्त राज्य अमेरिका के लिए रवाना हुए हैं. बताया जा रहा है कि पीएम का अमेरिका में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस से भी मिलने का कार्यक्रम है. वहीं अमेरिका में ही पीएम मोदी की और भी कई बड़े राजनेताओं से मुलाक़ात होगी.

narendra modi

 

पीएम मोदी अमेरिका यात्रा के दौरान लगातार व्यस्त रहने वाले हैं. वे मुख्य रूप से यहां क्वाड नेताओं के एक शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे. इतना ही नहीं 25 सितंबर को संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) को भी पीएम संबोधित करने वाले हैं. जिसे लेकर भारत सही पूरी दुनिया की नजरें टिकी होगी.

pm modi

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहते हैं. ट्विटर पर उन्हें फॉलो करने वालों की संख्या करोड़ों में हैं और दुनियाभर के लोग उन्हें पसंद करते हैं. पीएम अक्सर खुद से जुडी जानकारियां सोशल मीडिया पर साझा करते हैं. ऐसे में जब वे फ्लाइट में बैठकर अमेरिका के लिए जा रहे थे उस दौरान की तस्वीरें भी पीएम ने ट्विटर पर साझा की है. जिसमें वे पेपर वर्क करते हुए नज़र आ रहे हैं. ट्वीट करते हुए पीएम मोदी ने लिखा कि, ‘लंबी उड़ान में कागजात और फाइलों को देखने का अवसर मिल जाता है.’

गौरतलब है कि पीएम मोदी ने अमेरिका के लिए बुधवार को दिल्ली से एयर फोर्स-1 बोइंग 777-337 ईआर विमान से उड़ान भरी थी और जब हिंदुस्तान सो रहा था तब पीएम मोदी अमेरिका में प्रवेश कर चुके थे. पीएम का विमान वाशिंगटन डीसी के ज्वाइंट बेस एंड्रयूज पर हल्की बारिश के बीच उतरा. अपने हवाई जहाज से पीएम खुद ही छाता लेकर नीचे उतरे.

pm modi

हवाई अड्डे पर पीएम की अगवानी अमेरिका में भारत के राजदूत तरणजीत सिंह संधू ने की. उनका साथ इस दौरान रक्षा अधिकारी ब्रिगेडियर अनूप सिंघल, एयर कमोडोर अंजन भद्र, नौसेना कोमोडोर निर्भया बापना और अमेरिकी उप प्रबंधन और संसाधन मंत्री टीएच ब्रायन मैककॉन ने किया. इन सभी हस्तियों ने भी पीएम मोदी का स्वागत किया. बता दें कि पीएम के दौरे को देखते हुए उनके साथ विशेष विमान में एनएसए अजित डोभाल, विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला समेत सरकार के उच्च अधिकारी भी अमेरिका गए हैं.

अमेरिका में पीएम मोदी अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस से मुलाक़ात करने के साथ ही पांच बड़ी कंपनियों- क्वालकॉम (Qualcomm), एडोब (Adobe), फर्स्ट सोलर, जनरल एटॉमिक्स और ब्लैकस्टोन के सीईओ से भी भेंट करेंगे.

pm modi

Back to top button