दिलचस्प

नहाती नहीं है बीवी आती है बदबू, मैडम मुझे दिला दीजिए तलाक़, कोर्ट पर शख्स ने दी अर्जी

तीन तलाक का मसला भले ही मोदी सरकार ने ख़त्म कर दिया हो, लेकिन एक बार फ़िर यूपी के अलीगढ़ से तलाक का एक अजीब मामला सामने आया है। जी हां आपने पति-पत्नी के बीच तलाक की अभी तक कई वजहें सुनी होंगी, लेकिन उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले में तलाक की जो वजह सामने आई है वो बेहद ही अजीबोगरीब है। बता दें कि यहां एक शख्स अपनी बीवी से इसलिए तलाक लेना चाहता है क्योंकि उसकी पत्नी नियमित तौर पर नहाती नहीं है। शख्स का कहना है कि उसे उसके शरीर से बदबू आती है। इतना ही नहीं शख्स ने कहा कि मैं इसके साथ नहीं रह सकता…प्लीज मुझे तलाक दिला दीजिए!

वहीं, हम आपको बता दें कि अब यह मामला वूमेन प्रोटेक्शन सेल पहुंच गया है, जहां दोनों के बीच काउंसलिंग कराई जा रही है। ताकि दोनों की शादी को बचाया जा सके। गौरतलब हो कि यह मामला अलीगढ़ जिले के चंडौस इलाके का है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक, दो साल पहले चंडौस के लड़के का निकाह क्‍वार्सी की लड़की से हुआ था। शादी के बाद शुरू-शुरू में सब ठीक-ठाक चलता रहा, लेकिन फिर दम्पत्ति में मनमुटाव और झगड़ा शुरू हो गया। दोनों एक-दूसरे की आदतों और रहन-सहन को लेकर भी कमेंट करने लगे।

तलाक देने की अजीबोग़रीब वज़ह…

Husband demands to divorce

बता दें कि इस दौरान उनके घर में एक बेटा भी हुआ, लेकिन दोनों के बीच झगड़ों का सिलसिला नहीं थमा। घर की तू-तू, मैं-मैं जब हद से अधिक बढ़ गई तो मामला पुलिस और वूमेन प्रोटेक्‍शन सेल की दहलीज तक जा पहुंचा। उनकी शादी बचाने के मकसद से वूमेन प्रोटेक्‍शन सेल में काउंसलिंग शुरू हुई तो उस वक्‍त सब हैरान रह गए जब पति ने अपनी पत्‍नी से तलाक दिलाने की गुहार लगाते हुए उसके न नहाने को सबसे प्रमुख वजह के तौर पर सामने रख दिया।

मेरी पत्नी रोज़ नहीं नहाती है मैडम…

गौरतलब हो कि शख्स ने काउंसलर से कहा कि, “मैडम मेरी पत्‍नी रोज नहाती नहीं है, मुझे उसके शरीर से बदबू आती है। मैं इसके साथ नहीं रह सकता। प्‍लीज मुझे तलाक दिला दीजिए।” वहीं, दूसरी तरफ शख्स की पत्‍नी की ओर से आरोप लगाया गया है कि बेबुनियाद बातों के आधार पर उसे परेशान किया जा रहा है। हालांकि, काउंसलर ने पति और पत्‍नी दोनों को समझाने की कोशिश की।

इसके पहले भी आ चुके हैं ऐसे मामले…

बता दें कि ऐसा ही एक मामला दो साल पहले पटना के मसौढ़ी क्षेत्र में भी देखने को मिला था। तब पत्‍नी ने पति पर मारपीट कर घर से निकाल देने का आरोप लगाया था और उसने महिला आयोग का दरवाज़ा खटखटाया था। इस मामले में महिला आयोग ने पति को नोटिस भेजकर तलब किया। तब पति ने महिला आयोग के सामने कहा था कि उसकी पत्‍नी रोज नहाती नहीं है। इस बात को लेकर ही दोनों के बीच झगड़े होते हैं। उधर, पत्‍नी का कहना था कि वह मायके में भी ऐसी ही थी। महिला आयोग ने पत्नी को अपनी इस आदत में सुधार के लिए एक महीने का समय दिया था और पति को हिदायत दी थी कि वो अपनी पत्नी के साथ मारपीट ना करे।

Back to top button