विशेष

जल्दबाज़ी और डिस्काउंट के चक्कर में पड़े लेने के देने, एक कोल्डड्रिंक की क़ीमत पड़ी 36 लाख

कोल्डड्रिंक का शौक़ीन लगभग हर कोई होता है, लेकिन सोचिए कि आपका यही शौक आपके लिए महंगा पड़ जाए तो फ़िर आपको कैसा लगेगा। जी हां ऐसा ही कुछ हुआ है अमेरिका (America) में एक शख्स के साथ। जिसे कोल्ड ड्रिंक (Cold Drink) के पूरे पैसे ना चुकाने की भारी कीमत चुकानी पड़ रही है। जी हां शख्स पर 50,000 डॉलर, यानी करीब 36 लाख रुपये का जुर्माना लगा है और उसे जेल भी होने की संभावना है।

क्या है पूरा मामला…

Cold Drink

बता दें कि 38 वर्षीय जोसेफ सोबोलवेस्की एक स्टोर में ठहरे थे। यहां एक कंपनी की कोल्ड ड्रिंक की बोतलों पर डिस्काउंट था। 3 डॉलर में कुछ बोतलें मिल रही थी। उन्होंने काउंटर पर 2 डॉलर दिए और एक बोतल लेकर चले गए। उन्हें नहीं पता था कि यह एक प्रमोशन का हिस्सा है, यह तब मिलेगा जब आपने दो बोतलें ली हों। जिसका मतलब ये हुआ कि एक बोतल 2.29 डॉलर की थी, ना कि 1.50 डॉलर की।

ऐसे में जैसे ही कैशियर को पता चला कि जोसेफ 43 सेंट कम देकर गए हैं, तो वो उनके पीछे भागी। जोसेफ ने उसे कथित तौर पर कहा कि उन्होंने पूरे पैसे दिए हैं और वो कार लेकर चले गए। वहीं महिला ने इस बात को लेकर पुलिस को फोन कर दिया। पेन्सिलवेनिया स्टेट पुलिस ने उनका पीछा किया और उसे पकड़ लिया। इसके बाद उन्हें जेल में डाला गया और 50,000 डॉलर का जुर्माना लगाया गया। फिलहाल इस बात की उम्मीद है कि उन्हें 7 वर्ष तक की सजा हो सकती है।

Cold Drink

गौरतलब हो कि आरोपी पर 50,000 डॉलर यानी 36 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है। इतना ही नहीं उसे सात साल जेल में भी गुजारने पड़ सकते हैं। वहीं, आरोपी शख्स ने अदालत से मामूली अपराध के लिए इतनी कड़ी सजा न देने की गुहार लगाई है। उसका कहना है कि वो 36 लाख देने में सक्षम नहीं है।

Cold Drink

इस वजह से हुई गड़बड़…

वहीं ‘न्यूजवीक’ की रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिका के पेन्सिलवेनिया में रहने वाले 38 वर्षीय जोसेफ सोबोलवेस्की (Joseph Sobolewski) को पुलिस ने कोल्ड ड्रिंक के पूरे पैसे ना चुकाने के लिए गिरफ्तार किया है। दरअसल, सोबोलवेस्की 23 अगस्त को एक स्टोर में गए थे, जहां कोल्ड ड्रिंक की बोतलों पर डिस्काउंट मिल रहा था। इस डिस्काउंट के चक्कर में वो पूरे पैसे दिए बिना ही वहां से चले गए।

Cold Drink

पहले भी हो चुकी है जेल… 

बता दें कि रिपोर्ट में बताया गया है कि चोरी के इल्जाम में जोसेफ तीसरी बार धरे गए हैं। 10 वर्ष पहले उन्होंने अपनी कार में गैस भरी थी और बिना भुगतान किए चले गए थे। इसी तरह, 2011 में उन्होंने जूतों के कुछ जोड़े चुराए थे। इसके बाद पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार किया था। इससे पहले भी वो 7 साल जेल में काट चुके हैं और उन पर बार-बार जुर्म करने के कारण इतना ज्यादा जुर्माना लगाया गया है।

 

Back to top button