समाचार

UP 2022 चुनाव : राकेश टिकैत बोला – मैं राजनीति कर रहा हूं, BJP को 140 से ज्यादा सीट नहीं मिलेगी

UP चुनाव में कूदे किसान नेता राकेश टिकैत, BJP की हार का किया दावा

मोदी सरकार को बीते करीब 10 माह से हरियाणा, पंजाब सहित अलग-अलग राज्यों के किसान घेर रहे हैं. बीते नवंबर से किसान केंद्र सरकार द्वारा पारित तीन कृषि कानूनों के विरोध में धरने पर बैठे हुए हैं. इस मामले पर मीटिंग पर मीटिंग हुई. हालांकि अब तक कोई हल नहीं निकल पाया. बीते साल लाए गए कृषि कानूनों के विरोध में किसान प्रदर्शन कर रहे हैं. उनका कहना है कि नए कृषि कानूनों को मोदी सरकार रद्द कर दें, जबकि सरकार ने ऐसा करने से साफ़ इंकार कर दिया है.

kisan

नवंबर 2020 के अंतिम सप्ताह से राजस्थान, हरियाणा और पंजाब के किसानों ने दिल्ली की ओर कूच किया था. पहले यह धरना प्रदर्शन तीन दिनों का था हालांकि मामला बढ़ता गया और अब करीब किसानों के प्रदर्शन को 10 माह का समय हो चुका है हालांकि समस्या जस की तस बनी हुई है. किसान लगातार सरकार को घेरने में लगे हुए हैं.

बीते दिनों संयुक्त किसान मोर्चा की तरफ से यूपी के मुजफ्फरनगर में किसान महापंचायत का आयोजन भी हुआ था. इस किसान आंदोलन में राकेश टिकैत एक बड़ा चेहरा बनकर उभरे हैं. इस पूरे आंदोलन में उनका बहुत बड़ा योगदान और नाम है. वे आए दिन भारतीय जनता पार्टी और मोदी सरकार पर हमले करते रहते हैं. अब उन्होंने साल 2022 में उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव पर अपनी बात रखी है और यह भविष्यवाणी की है कि आखिर इस चुनाव में भाजपा का क्या हश्र होने वाला है.

rakesh tikait

हाल ही में राकेश टिकैत ने एक साक्षात्कार में हिस्सा लिया था जहां उनसे यूपी की राजनीति पर प्रश्न किया गया. उत्तर मैं पहले तो राकेश ने कहा कि हां मैं राजनीति करता हूं. वहीं आगे यूपी के आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा की स्थिति को स्पष्ट किया और ख़ुलासा किया कि अगले चुनाव में भाजपा को 140 से ज़्यादा सीटें हासिल नहीं होगी.

राकेश ने आगे बीजेपी को यूपी के आगामी चुनाव में 140 सीटें मिलने की बात का खंडन भी किया और यूपी में हुए पंचायत चुनाव का हवाला दिया. टिकैत ने बताया कि इस चुनाव में ही देख लीजिए कि भारतीय जनता पार्टी को कितनी सीट मिली है.


साक्षात्कार में एंकर ने राकेश टिकैत से यह भी पूछा कि जितनी लोकप्रियता हासिल की उतना मुझे नहीं लगता कि किसी किसान नेता ने हासिल की है? आप स्टार किसान नेता बन गए हैं? जवाब में राकेश ने कहा कि, हम स्टार नहीं हैं, हम हल चलाने वाले किसान हैं.

rakesh tikait

एंकर ने राकेश से यह भी पूछा कि आप हमेशा कहते थे कि आपका राजनीति से कोई लेना-देना उन्हीं है. लेकिन अब बंगाल की तरह उत्तर प्रदेश के चुनाव में आप उतर गए हैं? सब कह रहे हैं कि आखिरकार आपने अपना असली रंग दिखा दिया है. आप बीजेपी को हराने के लिए ही आए है मैदान में ? तो राकेश से जवाब मिला कि चुनाव कौन नहीं लड़ रहा है. यहां बैठे हुए सब लोग चुनाव लड़ रहे हैं. जो वोट दे रहा हो वो हर आदमी देश का चुनाव लड़ रहा है और हम भी राजनीति कर रहे हैं. एंकर ने इस पर कहा कि आप राजनीति कर रहे हैं तो जवाब मैं राकेश टिकैत ने फिर कहा कि हां हम भी राजनीति कर रहे हैं.

Back to top button