बॉलीवुड

15 साल की उम्र में ही करीना कपूर एक लड़के से कर बैठी प्यार, माँ को पता चला तो उठाया था यह कदम

बचपन से करीना को लड़कों में ज़्यादा इंटरेस्ट था, छुप छुप कर जाती थी मिलने

अपने बेबाक़ बोल के लिए जानी जाने वाली बॉलीवुड की ‘बेबो’ यानी करीना कपूर खान ने  21 सितंबर को अपना जन्मदिन मनाया। जी हां हिंदी सिनेमा में करीना को करीब दो दशक पूरे हो चुके हैं और वो खुद को बेहतरीन और मेच्योर एक्ट्रेस भी साबित कर चुकी हैं। बता दें कि वह अपने काम को बेहद प्रोफेशनल तरीके से पूरा करती हैं। लेकिन एक समय ऐसा था जब करीना बेहद चुलबुली थीं और उनके दिमाग में अक्सर शरारत रहती थी।

Kareena Kapoor

बचपन में करीना कपूर और करिश्मा कपूर को उनकी मां बबिता ने बड़े ही नाजों से पाला है। लेकिन उनकी मां उनकी गलतियों पर पनिशमेंट भी देतीं थी। दरअसल, करीना ने एक बार ऐसी गलती कर दी थी कि उनकी मां ने उन्हें देहरादून के बोर्डिंग स्कूल में डाल दिया है। तो आइए आज हम आपको बताते हैं इसी क़िस्से के बारे में…

Kareena Kapoor

बता दें कि करीना कपूर ने यह किस्सा एक बार खुद एक इंटरव्यू के दौरान साझा किया था। मालूम हो कि करीना जब 15 साल की थीं तब उन्हें एक लड़का बेहद पसंद था। वह उस लड़के के साथ समय बिताना चाहती थीं। वह अक्सर अपनी मां से छुप छुपकर उस लड़के से मिलने जाती थीं। ये बात बाद में उनकी मां को पता चल गई। जिसके बाद उनकी मां ने करीना का फोन कमरे में लॉक कर दिया था। करीना अपने दोस्तों के साथ उस लड़के से मिलना चाहती थीं।

ऐसे में करीना ने मां के बाहर जाते ही चाकू से दरवाजे का ताला खोल दिया और अंदर जाकर प्लान बनाकर अपने दोस्तों के साथ मिलकर उस लड़के से मिलने गईं।

kareena kapoor

वहीं गौरतलब हो कि जैसे ही उनकी मां घर आईं और करीना की हरकत का उन्हें पता चला तो वह आग बबूला हो गईं। करीना की लगातार बढ़ती शरारत और कम उम्र में लड़के के साथ बढ़ती नजदीकियों की वजह करीना को देहरादून के बोर्डिंग स्कूल भेज दिया गया था।

kareena kapoor

kareena kapoor

इसके बाद जब करीना कपूर से उनके बोर्डिंग स्कूल के एक्सपीरियंस के बारे में पूछा गया तो उनका कहना था कि बोर्डिंग स्कूल का एक्सपीरियंस बहुत अच्छा रहा। इतना ही नहीं करीना ने कहा कि, “मुझे लगता है कि ये ब्रिलिएंट था। जिस तरह का एक्सपोजर और फ्रीडम मुझे वहां मिली और मैंने जो सीखा उसने मुझे फिल्म इंडस्ट्री के लिए और ज्यादा तैयार किया।

क्योंकि मैं वहां पर पूरी तरह से अकेली थी वहां मुझे अपने हिसाब से फैसले लेने थे। वहां मां-पापा या कोई और नहीं था जो मेरी किसी गलती को छुपाता या उसे ठीक करता।”

kareena kapoor

इसके अलावा बात करिश्मा कपूर की करें। तो उन्होंने 14 साल की उम्र में ही फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था और उन्हें लड़कों के साथ बाहर जाने की इजाजत थी, लेकिन करीना को ऐसा कुछ करने की सख्त मनाही थी। करीना को ये बात बिल्कुल पसंद नहीं आती थी। हालांकि बाद में करीना कपूर का नाम शाहिद कपूर के साथ जुड़ा और दोनों लंबे समय तक एक दूसरे के साथ रहे। लेकिन बाद में करीना का दिल सैफ के लिए धड़कने लगे और आज दोनों के दो बच्चे भी हैं।

Kareena Kapoor

वहीं आख़िर में बात करीना के फ़िल्मी करियर की करें तो उन्होंने एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में दी है। उन्होंने ‘एतराज’, ‘सिंघम- 2’, ‘चमेली’, ‘हीरोइन’ जैसी कई हिट फिल्में की हैं और अभी भी उनका करियर बेहद शानदार है। फिलहाल करीना कपूर फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ की शूटिंग में व्यस्त हैं और इस फिल्म में वो आमिर खान के साथ नजर आएंगी।

Back to top button