बॉलीवुड

सोशल मीडिया पर ‘रावण लीला’ को बैन करने की चली मुहिम, जिसके बाद बदला गया नाम

एक्टर प्रतीक गांधी की फ़िल्म 'रावण लीला' का बदला नाम, जानिए अब किस टाइटल से रिलीज होगी फ़िल्म...

Ravan leela

वेब सीरीज स्कैम- 1992 से फैंस के दिलों में जगह बना चुके एक्टर प्रतीक गांधी (Pratik Gandhi) एक बार फिर फैंस को अपना दीवाना बनाने के लिए तैयार हैं। जी हां उनकी नई फिल्म रावण लीला (Ravan Leela) 1 अक्टूबर को सिनेमाघरों में रिलीज होने जा रही है और ट्रेलर रिलीज होने के बाद मेकर्स ने फिल्म का नाम बदल दिया है। बता दें कि अब फिल्म का नाम बदलकर ‘भवई’ कर दिया गया है। वैसे फ़िल्म का नाम बदलने के पीछे एक बहुत बड़ा कारण है। तो आइए जानते है कि आख़िर ऐसा क्या हुआ। जिस वज़ह से फ़िल्म मेकर्स को नाम बदलना पड़ गया।

बता दें कि एक्टर प्रतीक गांधी की आने वाली फ़िल्म रावण लीला (भवई) रिलीज़ से पहले ही विवादों में फंस गई। रविवार को ट्विटर पर अरेस्ट प्रतीक गांधी भी ट्रेंड हुआ, जिसके बाद मेकर्स ने फ़िल्म का शीर्षक बदलने का एलान किया है। जी हां फ़िल्म के निर्माता पेन इंडिया लिमिटेड ने एक स्टेटमेंट जारी करके बताया कि शीर्षक से रावण लीला हटा दिया गया है और फ़िल्म भवई शीर्षक के साथ सिनेमाघरों में पहुंचेगी।

Ravan Leela

गौरतलब हो कि जारी स्टेटमेंट में कहा गया है कि, ” हमारी फ़िल्म भवई दो लोगों की काल्पनिक प्रेम कहानी है, जिनके नाम राजाराम जोशी और रानी हैं। फ़िल्म में राजाराम का किरदार प्रतीक गांधी निभा रहे हैं। वहीं, रानी के किरदार में ऐंद्रिता रे हैं। फ़िल्म का प्रोमो रावण लीला शीर्षक से जारी किया गया था, क्योंकि फ़िल्म का नायक नाटकों में रावण का किरदार निभाता है।”

Ravan leela

वहीं जानकारी के लिए बता दें कि फ़िल्म के निर्माता की तरफ से कहा गया है कि प्रोमो के शीर्षक और कुछ संवादों को लेकर लोगों की चिंताओं का सम्मान करते हुए हम साफ़ करना चाहते हैं कि शीर्षक और संवाद अब फ़िल्म का हिस्सा नहीं हैं। लोगों की भावनाओं को देखते हुए उन्हें प्रोमो से भी हटा दिया गया है। रामायण और हिंदू संस्कृति के लिए हमारे मन में गहरा सम्मान है। फ़िल्म का कोई भी हिस्सा ऐसा नहीं है, जिससे लोगों की भावनाएं आहत हों।

इतना ही नहीं स्टेटमेंट में आगे कहा गया है कि फ़िल्म को सेंसर बोर्ड ने यू (U) सर्टिफिकेट के साथ पास किया है। उम्मीद है कि इसके बाद लोगों की सभी शंकाएं, संदेह और फ़िल्म को लेकर ग़लतफ़हमियां दूर हो जाएंगी।

यह था विवाद…

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Pratik Gandhi (@pratikgandhiofficial)

बता दें कि रावण लीला (भवई) का ट्रेलर इसी महीने की शुरुआत में रिलीज़ किया गया था। इसमें प्रतीक गांधी के किरदार को रावण बनकर लीला करते हुए दिखाया गया था। सोशल मीडिया में इसको लेकर काफ़ी बवाल हुआ। यूज़र्स ने आरोप लगाया कि रावण का महिमामंडन करके भगवान राम और हनुमान का अपमान किया जा रहा है। बता दें, भवई का निर्देशन हार्दिक गज्जर ने किया है। फ़िल्म एक अक्टूबर को सिनेमाघरों में रिलीज़ हो रही है।

ट्विटर पर ट्रेंड किया बैन रावण लीला…

वहीं मालूम हो कि ट्विटर पर Ban RavanLeela_Bhavai ट्रेंड कर रहा है। यूजर्स फिल्म को बैन करने की मांग कर रहे हैं। वह कह रहे हैं कि श्रीराम और रावण की तुलना की जा रही है जो कि गलत है। एक यूजर ने लिखा कि एक बार फिर बॉलीवुड ने रावण की महिमा की और भगवान राम और हनुमान जी का अपमान करके हिंदूफोबिक हो रहा है। आइए आगे आकर इन्हें सबक सिखाएं। वहीं एक दूसरे यूजर ने लिखा कि सरकार को कुछ कानून बनाने चाहिए जिसमें इस तरह की फिल्मों को बनाना बंद किया जाना चाहिए। जो हिंदु धर्म को आहत पहुंचा रहे हैं। आप भी नीचे कुछ ट्वीट देख सकते है कि किस तरह से लोग फ़िल्म के विरोध में लिख रहे हैं…

डायरेक्टर, प्रोड्यूसर और राइटर को भेजा जा चुका है नोटिस…

Ravan leela

आख़िर में बता दें कि रावण लीला का ट्रेलर रिलीज होने के बाद से ये फिल्म मुसीबत में पड़ गई है। फिल्म के डायरेक्टर, प्रोड्यूसर और राइटर को लीगल नोटिस तक भेजा गया है। उन पर भगवान राम के बारे में गलत बातें फैलाने का आरोप लगाया गया है साथ ही साथ कहा गया है कि ट्रेलर में कुछ डायलॉग्स के जरिए रावण को अच्छा दिखाने की कोशिश की गई है।

वहीं बात फिल्म के स्टार कास्ट की करें तो फ़िल्म में प्रतीक गांधी के साथ ऐन्द्रिता रे, अंकुर भाटिया, अभिमन्यु सिंह, राजेश शर्मा, अंकुर विकल, राजेंद्र गुप्ता, गोपाल सिंह, फ्लोरा सैनी, अनिल रस्तोगी और कृष्णा बिष्ट अहम किरदार निभाते नजर आएंगे।

Back to top button