राशिफल

Rashifal 21 September: आज इन 6 राशियों को होगी हनुमानजी की अपार कृपा की प्राप्ति, होंगे मालामाल

राशिफल ज्योतिष शास्त्र की वह विधा है, जिसके माध्यम से भविष्यवाणी की जाती है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से मिलने वाला शुभ-अशुभ फल ही राशिफल कहलाता है। प्रतिदिन ग्रहों की स्थिति के अनुसार उनसे जुड़े जातकों के जीवन में घटित होने वाली घटनाएं भी भिन्न-भिन्न होती हैं। हम आपको आज यानि मंगलवार 21 सितंबर का राशिफल बता रहे हैं। आइए देखते हैं, आज आपके सितारे क्या कहते हैं। तो पढ़िए Rashifal 21 September 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज पारिवारिक समस्याओं से मन विचलित हो सकता है। सामाजिक प्रतिष्ठा मिलेगी। व्यापार-व्यवसाय में वृद्धि के योग हैं। छात्रों को प्रतियोगी परिक्षाओं में शुभ परिणाम मिलेंगे और गुरुजनों का आशीर्वाद भी लेंगे। रोजगार के क्षेत्र में आपको लाभ होगा और पिता के सहयोग से पारिवारिक बिजनेस में विस्तार होगा। काम में मन लगेगा। प्यार के लिए समय बेहतरीन है। नई जगह निवेश करने के लिए आप उत्सुक रहेंगे। घरेलू ज़िन्दगी में कुछ तनाव का सामना करना पड़ सकता है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

मतभेद के चलते व्यक्तिगत संबंधों में दरार पड़ सकती है। विदेश से अच्छी खबर मिलेगी। आज जमीन से संबंधित कोई कार्य न करें, नहीं तो आपका ही नुकसान होगा। अगर आप अपनी चीज़ों का ध्यान नहीं रखेंगे, तो उनके खोने या चोरी होने की संभावना बनी रहेगी। जो समस्या आपको परेशान कर रही है, उसकी जड़ तक जाने की कोशिश करें। मन की बात या कोई योजना आप किसी से शेयर न करें। आज आपको अपने प्रिय की याद सताएगी।

hanuman

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपको कोई बड़ा फैसला लेना पड़ सकता है। अपना धैर्य न खोएँ, खास तौर पर मुश्किल हालात में। कुछ पुराने मित्रों से भेंट हो सकती है। परिवार के साथ अच्छे से समय बीतेगा‌। कुछ लोगों के लिए आकस्मिक यात्रा दौड़-भाग भरी और तनावपूर्ण रहेगी। आप जिसे अपनी समस्या समझ रहे हैं, वही थोड़े समय बाद आपके लिए जीवन में पॉजिटिव बदलाव लाने वाली साबित हो सकती है‌। किसी मित्र के सहयोग से नौकरी के अवसर मिल सकते हैं।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपको कारोबार में लाभ मिलेगा। आपका विचार किसी एक बात पर स्थिर नहीं रहेगा तथा उसमें लगातार परिवर्तन होता रहेगा। धर्म-कर्म के कार्यों में आपकी रुचि बढ़ेगी और परमसत्ता की अनुभूति होगी। शासकीय सम्मान प्राप्त होगा और कार्यशैली में भी निखार आएगा। रिश्तेदारों से आपको कोई शुभ समाचार मिल सकता है। स्वभाव में उदासीनता छाई रहेगी। मुमकिन है कि आप अपने घर में या उसके आस-पास आज कुछ बड़े बदलाव करें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज किसी अनजाने सहयोग से आपके काम पूरे हो जाएंगे। कोर्ट-कचहरी के मामलों में आज आपको राहत मिलेगी। मन में प्रसन्नता रहेगी। आज सामने आने वाले अवसरों पर निगाह रखें, इससे आपकी पैसों की स्थिति में सुधार हो सकता है‌। वाणी पर संयम रखें। ऊर्जा के अपने ऊंचे स्तर को आज अच्छे काम में लगाएं। नया आर्थिक क़रार अंतिम रूप लेगा और धन आपकी तरफ़ आएगा। कोई भी बड़ा निर्णय करने से पहले परिवार बुजुर्ग के सदस्यों से परामर्श जरुर लें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपका मनोरंजन, सौंदर्य प्रसाधन व आभूषण आदि के पीछे धन खर्च हो सकता है। आज के दिन पारिवारिक वातावरण भी आज अस्त-व्यस्त ही रहेगा। नकारात्मक विचारों से दूर रहें अन्यथा भावनात्मक रूप से दुखी होंगे। पुराना मित्र आपके जीवन में प्रसन्नता लेकर आएगा। लव लाइफ में फिलहाल कोई वादा न करें तो बेहतर होगा। घर मे मौसमी बीमारियों का प्रकोप रहने के कारण दवाओं पर धन खर्च करना पड़ेगा। युवाओं को करियर को लेकर सजग होने की जरूरत है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

कार्यक्षेत्र में पदोन्नति के योग बन रहे हैं। बिजनेस में धन लाभ के योग बन रहे हैं। कुछ दोस्त गुप्त रुप से भी आपकी मदद कर सकते हैं। अच्छा समय चल रहा है‌। अदालत कामों में जीत मिलने के योग हैं। आपका मन प्रसन्न रहेगा‌। कुछ अज्ञात कारणों से मन में चिंता और परेशानी भी आ सकती है, इसलिए पूरा दिन सकारात्मक ऊर्जा के साथ बिताना होगा। आज प्रेमी और जीवनसाथी ही आपकी बड़ी ताकत होगा। आज अचानक ही आपके घर मेहमान आ सकते हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आप जो भी काम करेंगे उसमें आपको सफलता ही सफलता मिलेगी। लेकिन कोशिशों में थोड़ी-सी कमी होने से आपके काम अधूरे भी रह सकते हैं। आपकी शोहरत बढ़ेगी और आप आसानी से दुश्मनों को आकर्षित करेंगे। इस राशि के जो नवविवाहित है आज उनके लिए शादी का प्रपोजल आएगा। विद्यार्थी आत्मविश्वास में गलती न करें। गलत समय और गलत स्थान पर अपना उत्साह दिखा देना नुकसानदायक हो सकता है।

Hanuman

 

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपकी सफलता का स्तर अन्य लोगों की तुलना में ज्यादा हो सकता है। कारोबार में भी उन्नति के आसार हैं। राजनीति में जिनकी रुचि है, उन्हें बतौर प्रतिनिधित्व भागीदारी का मौका मिलेगा। शेयर मार्केट में नुकसान हो सकता है। लेन-देन में सावधानी रखें। भाई-बहनों का सहयोग भी मिलता रहेगा। अगर आप अभी तक कुंवारे हैं तो आज शादी का प्रस्ताव आपके लिए आ सकता है। विद्यार्थी सिर्फ भविष्य की कल्पना में समय बर्बाद न करें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

परिवार के किसी व्यक्ति के स्वास्थ्‍य की चिंता रहेगी। विरोधी सक्रिय रहेंगे। नए काम को शुरू करने को लेकर आप बहुत उत्सुक रहेंगे। सोसाइटी में किसी मुद्दे पर आज अपनी बात दूसरों के सामने रख सकते हैं। जिसका प्रभाव कुछ लोगों पर साफ दिखेगा। आपको अपने अकेलेपन पर क्रोध आएगा। लेकिन ऐसी नकारात्मक चीजों से बचें। काम पर ध्यान दें। अधिकारियों से अनबन हो सकती है। निवेश करने से पहले किसी की सलाह जरूर लें।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आप अपने क्रोध पर नियंत्रण रखेंगे तो आपके लिए अच्छा रहेगा वरना गुस्से में कोई गलत कदम उठा सकते हैं। आर्थिक तौर पर सुधार तय है। कठिन परिस्थितियों में आज कोई न कोई मदद करने के लिये जरूर तैयार रहेगा। आपके पहनावे या रूप-रंग में आपके द्वारा किए गए बदलावों से परिवार के सदस्य नाराज़ हो सकते हैं। बैंकिंग से जुड़े लोगों को प्रोमोशन मिलने की संभावना है. लग्जरी सामान का कारोबार करने वाले व्यापारियों को थोड़ा सजग रहने की आवश्यकता है

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज किसी खास परिचित से बिजनेस में लाभ पहुंचेगा। पराक्रम व प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। परिवार में कोई मांगलिक कार्यक्रम हो सकता है। दूसरों से ज्यादा अपेक्षाएं और उम्मीदें संजोकर ना रखें अन्यथा आपको परेशानी हो सकती है। पारिवारिक रिश्तों में नई ताजगी आएगी। किसी लत से छुटकारा पाने की कोशिश कर रहे हैं तो सफलता मिल सकती है। बनता हुआ काम बिगड़ सकता है। कोई नया काम शुरू करने से बचें। ऑफिस में काम का बोझ बढ़ सकता है।

आपने Rashifal 21 September का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 21 September का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 21 September 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : इन 5 राशियों पर खूब धन बरसएंगी मां लक्ष्मी, 29 सितंबर तक इनकी रहेगी चांदी ही चांदी

Back to top button