अध्यात्म

इन 5 राशियों पर खूब धन बरसएंगी मां लक्ष्मी, 29 सितंबर तक इनकी रहेगी चांदी ही चांदी

हिंदू धर्म में मां लक्ष्मी को धन की देवी भी कहा जाता है। ऐसे में लोग लक्ष्मीजी को प्रसन्न करने के लिए तरह तरह के उपाय करते हैं। इसमें महालक्ष्मी व्रत का भी विशेष महत्व है। 16 दिनों तक चलने वाला यह महालक्ष्मी व्रत भाद्रपद मास के शुक्ल पक्ष की अष्टमी तिथि से आश्विन मास के कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि तक रखा जाता है। इस वर्ष यह 14 सितंबर से शुरू हो चुका है जो कि 29 29 सितंबर तक रहेगा। कहा जाता है कि इस दौरान लक्ष्मीजी अपने भक्तों पर खास कृपा बरसाती है।

ma lakhsmi

ज्योतिष शास्त्र की माने तो महालक्ष्मी व्रत के दौरान लक्ष्मीजी कुछ खास राशियों पर विशेष रूप से मेहरबान रहती हैं। ऐसे में आने वाली 29 तारीख तक 5 राशियों की चांदी ही चांदी रहने वाली हैं। मां लक्ष्मी के आशीर्वाद से इनकी सभी आर्थिक दिक्कतें दूर हो जाएगी। तो चलिए जानते हैं कि ये खुशनसीब राशियाँ कौन सी हैं।

कर्क राशि

kark rashi

इस राशि के जातकों को धन लाभ होगा। उनकी ये में वृद्धि हो सकती है। धन कमाने के कई नए अवसर प्राप्त होंगे। मां लक्ष्मी के आशीर्वाद से आपके जीवन में धन और अन्न की कभी कोई कमी नहीं आएगी। खासकर 29 सितंबर तक आप जिस भी जगह पैसा निवेश करेंगे वहाँ आपको लाभ ही होगा। इस दौरान आपको अचानक धन की प्राप्ति भी हो सकती है। यदि आप अपनी नौकरी में बदलाव चाहते हैं तो कहीं और ट्राय करने के लिए ये उत्तम समय है।

सिंह राशि

singh rashi

29 सितंबर तक सिंह राशि के जातकों पर मां लक्ष्मी की विशेष कृपा रहने वाली है। ऐसे में इन्हें इस चीज का लाभ उठाना चाहिए। आपको जहां भी धन अर्जित करने का अवसर मिले उसे हाथ से जाने न दें। आपको इन दिनों आय के कई नए साधन मिलेंगे। यदि आप कोई नया काम या बिजनेस स्टार्ट करना चाहते हैं तो यह बिल्कुल सही समय है।

कन्या राशि

kanya rashi

इस राशि के जातकों के लिए 20 सितंबर तक का समय गोल्डन टाइम होगा। इस दौरान सभी चीजें आपके पक्ष में नजर आएंगी। आप जिस भी काम में हाथ डालेंगे वहाँ आपको सफलता जरूर नसीब होगी। फिर वह नौकरी में तरक्की की बात हो या बिजनेस में फायदा का मामला हो। हर क्षेत्र में आपकी किस्मत उफान मारने वाली है। खासकर बिजनेस करने वालों को कुछ ज्यादा ही लाभ होने वाला है। आपकी ये के साधन भी बढ़ जाएंगे।

वृश्चिक राशि

vrischik rashi

यदि आप नए वाहन या प्रॉपर्टी खरीदने की सोच रहे हैं तो ये एक सही समय है। इसमें पैसा लगाने के बाद आपको लाभ ही लाभ होगा। वहीं कोई नया बिजनेस शुरू करने के लिए भी इससे बढ़िया मौका आपको नहीं मिलेगा। इस दौरान आपको रुका पैसा भी प्राप्त हो सकता है। धन के मामले में आपकी किस्मत आपका साथ देगी। आप जहां भी धन का निवेश करेंगे वहाँ से आपको लाभ ही लाभ होगा।

धनु राशि

dhanu rashi

जॉब करने वालों के लिए यह समय बहुत ही आनंद मंगल साबित होने वाला है। आपकी तरक्की हो सकती है। समाज में मान प्रतिष्ठा बढ़ सकती है। वहीं व्यापार करने वालों को अधिक मुनाफा होने के योग हैं। आपको अचानक धन की प्राप्ति भी हो सकती है। उधार दिया हुआ पैसा वापस मिलने की संभावना है। भविष्य के लिए अभी से पैसा जोड़ना शुरू कर दें, आगे बहुत लाभ होगा।

Back to top button