बॉलीवुड

बिना पति के गुजर रही हैं इन 5 अभिनेत्रियों की ज़िंदगी, कम उम्र में ही हो गई विधवा

फ़िल्मी सितारों से जुड़ी तरह-तरह की बातें अक्सर होते रहती है. अपनी पेशेवर ज़िंदगी के साथ ही वे निजी ज़िंदगी से भी ख़ूब सुर्खियां बटोरते हैं. ऐसे में आज हम आपको हिंदी सिनेमा की कुछ ऐसी अभिनेत्रियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें पति का साथ ज़्यादा नहीं मिल सका. कम उम्र में ही उनके पति का निधन हो गया था और वे जल्दी विधवा हो गई थी. आइए ऐसी 5 एक्ट्रेस के बारे में जानते हैं…

विजेता पंडित…

vijeta pandit

विजेता पंडित के पति 6 साल पहले इस दुनिया को अलविदा कह चुके हैं. आपको जानकारी के लिए बता दें कि कई फिल्मों में नज़र आ चुकी विजेता पंडित की शादी प्लेबैक सिंगर आदेश श्रीवास्तव से हुई थी. दोनों की शादी 1990 में हुई थी जबकि 25 सालों के बाद साल 2015 में दोनों का साथ हमेशा-हमेशा के लिए छूट गया था. साल 2015 में आदेश का निधन हो गया था. करीब 48 साल की आयु में विजेता विधवा हो गई थी.

शांतिप्रिया…

shantipriya

शांतिप्रिया ने हिंदी सिनेमा में अपने कदम साल 1991 में फिल्म ‘सौगंध’ से रखे थे. इस फिल्म में उनके हीरो थे सुपरस्टार अक्षय कुमार. अक्षय की भी यह पहली हिंदी फिल्म थी. शांतिप्रिया बहुत जल्दी विधवा हो गई थी. 51 साल की हो चुकी शांतिप्रिया ने साल 1999 में अभिनेता सिद्धार्थ रे से शादी की थी. हालांकि दोनों का साथ बहुत जल्द टूट गया था. सिद्धार्थ का साल 2004 में निधन हो गया और महज 35 साल की उम्र में शांतिप्रिय विधवा हो गई थी.

मंदिरा बेदी…

raj kaushal mandira bedi

हिंदी सिनेमा की जानी-मानी अभिनेत्री मंदिरा बेदी ने हाल ही में अपने पति को खोया है. उनके पति का नाम राज कौशल था जो कि एक निर्माता और निर्देशक थे. इस साल 30 जून को राज का निधन हो गया था. उन्हें हार्ट अटैक आया था. महज 49 साल की उम्र में राज दुनिया छोड़ चले. वहीं मंदिरा बेदी 49 की उम्र में विधवा हो गई थी. वे अपने दोनों बच्चों की परवरिश अकेले ही कर रही हैं.

रेखा…

rekha mukesh

रेखा हिंदी सिनेमा की एक बेहद ख़ूबसूरत और सदाबहार अदाकारा हैं. उन्होंने अपनी बेहतरीन ऐक्टंग के दम पर दुनियाभर में ख़ूब नाम कमाया है लेकिन उनकी निजी ज़िंदगी काफी दर्दभरी और चर्चित रही हैं. रेखा का अमिताभ बच्चन, विनोद मेहरा, अक्षय कुमार और संजय दत्त जैसे एक्टर्स के साथ अफेयर चला था. वहीं उनकी शादी साल 1990 में बिजनेसमैन मुकेश अग्रवाल से हुई थी. हालांकि शादी सफ़ल नहीं रही.

कथित तौर पर रेखा के दुपट्टे से मुकेश ने अपने फार्महाउस पर फांसी लगा ली थी. इस दौरान रेखा 35 साल की थी. लेकिन वे अपने करियर में आगे बढ़ी और पूरी दुनिया में ख़ूब नाम कमाया.

लीना चंदावरकर…

lina chandavarkar

लीना चंदावरकर तो महज 25 साल की उम्र में ही बड़ा दर्द झेल चुकी थीं. इस उम्र में ही उनके पति का निधन हो गया था और वे विधवा हो गई थीं. बता दें कि लीना हिंदी सिनेमा की एक ख़ूबसूरत एक्ट्रेस रही हैं. हालांकि पति के निधन के बाद वे हिंदी सिनेमा के दिग्गज़ गायक और अभिनेता किशोर कुमार के नजदीक आई और उन्होंने किशोर कुमार से शादी कर ली. लेकिन सात साल बाद किशोर कुमार ने भी दुनिया छोड़ दी और एक बार फिर से लीना विधवा हो गई.

Back to top button