बॉलीवुड

एक समय हरियाणवी डांसर सपना चौधरी ने की थी सुसाइड की कोशिश, मुश्किल से बची थी जान

इस बात से परेशान होकर सपना चौधरी ने लिया था सुसाइड करने का फ़ैसला

हरियाणा की सुपर डांसर सपना चौधरी (Sapna Choudhary) आज किसी पहचान की मोहताज नहीं है। जी हां आज सपना एक नाम ही नहीं बल्कि एक ब्रांड भी बन चुकी हैं। बता दें कि एक्ट्रेस और बिग बॉस की एक्स कंटेस्टेंट सपना चौधरी अपने वीडियोज के जरिए अक्सर चर्चाओं में बनी रहती हैं। वहीं, बीते दिनों उनकी मौत को लेकर झूठी खबरें फैलीं तो खुद सपना भी चौंक गईं। जी हां फेक न्यूज में बताया गया था कि हरियाणा के सिरसा में सपना चौधरी का भयावह एक्सिडेंट हुआ और उनकी मौत हो गई।

हालांकि, बाद में पता चला कि सपना नहीं बल्कि किसी और डांसर का निधन हुआ था जिन्हें लोग ‘जूनियर सपना’ कहते थे। वहीं, अब खुद सपना चौधरी ने इन खबरों पर सामने आकर जवाब दिया है।

बता दें कि सपना (Sapna Choudhary) की एक डांसर के रूप में पहचान काफी ज़्यादा है और इसमे कोई शक नहीं है कि सपना अपने डांस के लिए काफी फेमस है। वहीं वो जिस गाने पर भी डांस करती हैं वो गाना सुपरहिट हो जाता है और अपने बेहतरीन डांस से लोगों को दीवाना बना लेने वाली सपना आज घर-घर में अपनी पहचान बना चुकी हैं, लेकिन एक वो दौर भी था जब सपना ने खुदकुशी की कोशिश की थी।

जी हां बता दें कि ये बात साल 2016 की है जब सपना ने जहर खाया था और अपनी जान देने की कोशिश की थी। गौरतलब हो कि इतना बड़ा कदम सपना ने एक विवाद से परेशान होकर उठाया था। मालूम हो कि फरवरी साल 2016 को गुड़गांव में एक परफॉरमेंस के दौरान सपना ने ‘सांग बिगड़ग्या जातां का’ गाना गा दिया था, जिससे काफी विवाद हो गया था और एक शख्स ने उनके खिलाफ जातिवाद को बढ़ावा देने के आरोप में एससी-एसटी एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज करवा दी थी।


फ़िर क्या था इस बात से सपना को गहरा धक्का लगा और उन्होंने तनाव में आकर जहर खाकर अपनी ज़िंदगी खत्म करने की कोशिश की थी। सपना ने अपने सुसाइड नोट में भी इस घटना से परेशान होने की बात कही थी। बशर्तें कि गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती होने के बाद सपना (Sapna Choudhary)  की जान बच गई थी और उन्हें अपने किए पर पछतावा भी हुआ था।

वहीं इस घटना के एक साल बाद जब सपना ने बतौर कंटेस्टेंट बिग बॉस 11 में हिस्सा लिया था। तो इस शो के बाद सपना की पूरी लाइफ बदल गई । बिग बॉस के घर से बाहर आने के बाद सपना चौधरी का फैशन पूरी तरह बदल गया और उनकी पॉपुलरिटी काफी बढ़ गई। फिल्मों में भी उन्हें आइटम डांस करने का मौका मिला।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Sapna Choudhary (@itssapnachoudhary)


बता दें सपना (Sapna Choudhary)  ने सिर्फ 12-13 साल की ही उम्र में काम करना शुरु कर दिया था। उन्होंने हरियाणा में अपना पहला शो किया था और उन दिनों सपना गाना भी गाती थी और डांस भी करती थी जिसके लिए उन्हें सिर्फ एक हजार रुपये मिलते थे। उन दिनों सपना का एक डांस वीडियो खूब वायरल हुआ था जिसके बाद से लोग उनके दिवाने हुए और यही से सपना की जिंदगी बदली। आज सपना फर्श से अर्श तक पहुंच चुकी हैं।

sapna chaudhari child

आख़िर में बता दें कि सपना ने 2020 में वीर साहू संग गुपचुप तरीके से शादी रचाई थी। शादी के नौ महीने बाद सपना ने एक बेटे को जन्म दिया था। जिसके बाद लोगों को उनकी शादी का पता लगा था। मां बनने के बाद सपना ने एक बार फिर से पर्दे पर धमाकेदार वापसी की हैं। पिछले कुछ महीनों में सपना के कई गाने रिलीज हुए और सुपरहिट भी साबित हुए।

Back to top button