बॉलीवुड

बुरे फंसे एक्टर सोनू सूद, 20 करोड़ से ज्यादा की टैक्स चोरी में शामिल, पशुपति तो धोकेबाज़ निकले

IT के शिकंजे में सोनू सूद, 20 करोड़ की TAX चोरी का किया है फर्जीवाड़ा, डोनेशन के पैसे हड़पने के भी हैं आरोप

हमेशा सुर्ख़ियों में बने रहने वाले हिंदी सिनेमा के मशहूर अभिनेता बीते कुछ दिनों से एक अलग वजह के चलते सुर्ख़ियों में है. बता दें कि उनके ठिकानों पर आयकर विभाग (Income Tax) छापे मार रहा था और अब इस मामले में एक बड़ा खुलासा हुआ है. अभिनेता सोनू सूद (Actor Sonu Sood) का नाम आयकर विभाग (Income Tax) की छापेमारी में 20 करोड़ रुपये से ज्यादा की टैक्स चोरी में सामने आया है. इस ख़बर के सामने आने के बाद हड़कंप मच गया है.

sonu sood

इस मामले में आयकर विभाग की छापेमारी के बाद केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (CBDT) ने बड़ा खुलासा करते हुए सोनू सूद पर 20 करोड़ रुपये से ज्यादा की टैक्स चोरी का आरोप लगाया है. अपने बयान में आगे केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड ने अहम जानकारी देते हुए बताया कि सोनू और और उनके सहयोगियों के परिसरों की तलाशी के दौरान, कर चोरी से संबंधित आपत्तिजनक साक्ष्य मिले हैं. सोनू ने फर्जी संस्थाओं से फर्जी और असुरक्षित ऋण के रूप में बेहिसाब पैसे जमा कर रखे थे.

sonu sood

सोनू सूद ने FCRA कानून का उल्लंघन करते हुए विदेशी दानदाताओं से एक क्राउडफंडिंग प्लेटफॉर्म का उपयोग कर ₹ 2.1 करोड़ रूपये जमा किए हैं. यह अहम् जानकारी आयकर विभाग ने दी है. सोनू से जुड़ी यह खबर सामने आते ही उनके फैंस के बीच हड़कंप मच गया है. सोशल मीडिया पर अभिनेता को लेकर तरह-तरह की बातें हो रही है. कोई उनके समर्थन में बातें कर रहा है तो वहीं कोई उन्हें ट्रोल भी कर रहा है.

Sonu Sood

जानकारी के मुताबिक़, आयकर विभाग ने मुंबई, लखनऊ, कानपुर, जयपुर, दिल्ली, गुरुग्राम समेत कुल 28 परिसरों पर लगातार तीन दिनों तक छापा मारा था. इसके बाद आयकर विभाग और CBDT को बड़ी सफलता हाथ लगी थी. आयकर विभाग ने मुंबई में सोनू के विभिन्न परिसरों में और बुनियादी ढांचे के विकास में लगे लखनऊ स्थित औद्योगिक समूह में छापेमारी और जब्ती अभियान चलाया था.

sonu sood

कोरोना काल में बने थे ‘गरीबों के मसीहा’…

गौरतलब है कि 48 साल के सोनू सूद बीते साल और इस साल लॉक डाउन के दौरान गरीबों और असहाय लोगों की मदद करने के साथ साथ अपना प्रचार भी खूब किया था . उन्हें देश-दुनिया से ख़ूब प्रसिद्धि मिली थी. हालांकि उन पर डोनेशन के पैसे हड़पने के भी आरोप हैं और साथ में अपनी बड़ाई खुद हांकते हुए भी बहुत बार पाया गया है

 

sonu sood

sonu sood

सोनू के समर्थन में उतरे दिल्ली के सीम केजरीवकाल…

सोनू के ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी के बाद उनके समर्थन में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल उतरे थे और उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा था कि, सच्चाई के रास्ते पर लाखों मुश्किलें आती हैं, लेकिन जीत हमेशा सच्चाई की होती है. सोनू सूद के साथ भारत के उन लाखों परिवारों की दुआएं हैं, जिन्हें मुश्किल घड़ी में सोनू सूद का साथ मिला था.

Back to top button